Student election: नहीं पसंद आ रही पुलिस और कॉलेज की सख्ती

Student election: नहीं पसंद आ रही पुलिस और कॉलेज की सख्ती

raktim tiwari | Publish: Aug, 16 2019 08:15:00 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

शांतिपूर्ण तरीके से पेम्पलेट-कार्ड बांटने पर मामला दर्ज कराने की हिदायत दी जा रही है। जबकि छात्रसंघ चुनाव विद्यार्थियों का लोकतांत्रिक अधिकार और युवा उत्सव है।

अजमेर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (abvp) ने छात्रसंघ चुनाव (chatr sngh chunnav) में पुलिस और कॉलेज की सख्ती के खिलाफ मोर्चा खोलने का फैसला किया है। परिषद ने छात्रसंघ चुनाव (students election) को लोकतांत्रिक अधिकार और युवाओं का उत्सव (youth festival) बताते हुए अनर्गल पाबंदियों पर विरोध जताया है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश सहमंत्री मेहुल गर्ग ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ कॉलेज-यूनिवर्सिटी में अनर्गल पाबंदी-सख्ती (rules follow) शुरू हो गई है। सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय (spc-gca), दयानंद कॉलेज (dav college) और अन्य संस्थाओं में छात्रों के समूह में दिखते ही पुलिस (police) और शिक्षक टोका-टोकी करते हैं। शांतिपूर्ण तरीके से पेम्पलेट-कार्ड बांटने पर मामला दर्ज (FIR) कराने की हिदायत दी जा रही है। जबकि छात्रसंघ चुनाव विद्यार्थियों का लोकतांत्रिक अधिकार और युवा उत्सव है।

read more: Ajmer Central Jail-बंदियों की बैरक में मिले 6 मोबाइल व सिमकार्ड

संस्थान-सरकार की सख्ती
गर्ग ने कहा कि राज्य सरकार और संस्थानों (institutes) की सख्ती से भावी प्रत्याशी-कार्यकर्ता प्रचार-प्रसार (election campaign) नहीं कर पा रहे। चुनाव माहौल भी नहीं दिख रहा है। विद्यार्थी परिषद ऐसी पाबंदियों-सख्ती का विरोध करेगी। विद्यार्थियों और प्रत्याशियों को परेशान करने पर आंदोलन किया जाएगा।

read more: student election 2019: टिकट पर टिकी नजर, जुटे उम्मीदवार की तलाश में

कमेटी बांटेगी टिकट

गर्ग ने बताया कि प्रत्याशियों के टिकट वितरण के लिए कमेटी (committee) बनाई गई है। इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष लोकेश गोदारा, रचित कच्छावा, जीसीए इकाई अध्यक्ष विकास गोरा, महानगर मंत्री अनिरुद्ध सिंह गोरा और अन्य शामिल हैं। कमेटी विचार-विमर्श के बाद कॉलेज (college) और विश्वविद्यालय (university) में प्रत्याशियों को टिकट देगी।

read more: कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की दिखने लगी रंगत

एसयूआई जुटी चुनाव तैयारी में
एनएसयूआई (NSUI) छात्रसंघ चुनाव की तैयारी (PREPRATION) में जुट गई है। जिलाध्यक्ष नवीन सोनी के नेतृत्व में सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में बैटक हुई। सोनी ने बताया कि संगठन को जोडऩे और विद्यार्थियों की समस्याओं के लिए संघर्ष करने वाले छात्र-छात्राओं (STUDENTS) को चुनाव में प्रत्याशी (candidates) बनाया जाएगा। टिकट से वंचित विद्यार्थियों को अधिकृत प्रत्याशी के लिए कामकाज (work for nsui) करने को कहा गया है। ताकि चुनाव में ज्यादा सफलता मिल सके। इस दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हनीश मारोठिया,ईश्वर राजोरिया, मनोज भगत, मानसी सैनी, पायल जैन और अन्य मौजूद थे।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned