scriptStudent Union Election: जीतने के बाद ना जुलूस ना निकलेगी कोई रैली | Student Union Election: No procession and rally after result | Patrika News
अजमेर

Student Union Election: जीतने के बाद ना जुलूस ना निकलेगी कोई रैली

चुनाव कार्यालयों पर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ जुटी है। संस्थानों में हुए मतदान के आधार पर छात्र संगठनों के पदाधिकारी, प्रत्याशी अपनी रणनीति, कामकाज और अन्य मुद्दों पर चर्चा में जुटे हैँ।

अजमेरAug 28, 2019 / 08:30 am

raktim tiwari

student union poll ajmer

student union poll ajmer

अजमेर. सालाना चुनावी उत्सव (student union election) में युवाओं के अलग-अलग नजारे भी दिखे थे। ज्यादा से ज्यादा मतदान (vote caste) को लेकर प्रत्याशी (candidates) और उनके समर्थक (supporters) सक्रिय रहे। कभी धूप, उमस तो कभी बरसात की भी छात्रनेताओं और उनके समर्थकों ने परवाह नहीं की। लेकिन बुधवार को जैसे ही चुनाव नतीजे जारी होंगे यह माहौल (situation) नहीं दिखेगा।
read more: Student Union Election: कॉलेज और यूनिवर्सिटी में शुरु हुआ मतदान

छात्रसंघ चुनाव (chatr sangh chunv) मतदान मंगलवार को हुआ था। इसमें कई नजारे देखने को मिले थे। बुधवार को इस फिल्म में बदलाव (seen change) हो जाएगा। जैसे ही प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे (winning candidates) पुलिस तत्काल उन्हें अपने घेरे (security) में ले लेगी। पुलिसकर्मी उन्हें जीतने के बाद जीप (jeep) में बैठाकर शहर-गांव (जहां वे रहते हैं) छोडकऱ आएगी। इसके अलावा जिलेभर में जुलूस (procession), रैली (rally) निकालने पर पाबंदी रहेगी।
पहुंचेंगे प्रार्थना करने के बाद..
मतगणना शुरू होने से प्रत्याशी मंदिर (temple), मस्जिद (mosque), गुरुद्वारा (gurudwara), चर्च (church) जाकर प्रार्थना (prayer) करेंगे। इसके बाद ही मतगणना स्थल (counting spot) पहुंचें। मतदान के दौरान भी किसी भगवान को धोक लगाई। किसी ने रामदेवरा जातरुओं (ramdevra jatru) के लिए बने पांडाल में हाथ जोड़े तो किसी ने मंदिर में जाकर नारियल और लड्डू चढ़ाए। प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थक और छात्र संगठनों के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे थे।
read more: Revenue Board Ajmer: 66 तहसीलदारों के 66 तहसीलदारों के तबादले

परिसर में मौजूद रहेंगे प्रत्याशी
एमडीएस यूनिवर्सिटी, एसपीसी-जीसीए, राजकीय कन्या महाविद्यालय, श्रमजीवी, दयानंद कॉलेज में प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। इन्हें आईकार्ड (i-card) देखने के बाद ही भीतर प्रवेश दिया जाएगा। कैंपस में (campus) पुलिस (police), मजिस्ट्रेट (magistrate) और विश्वविद्यालय प्रशासन मौजूद रहेगा।
read more: देखें, खुण्डियास में बाबा रामदेव जी मंदिर की आरती

उतरवाए थेगले से दुपट्टे
एसपीसी-जीसीए और अन्य संस्थाओं में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (abvp) के कुछ छात्र-छात्राएं गले में केसरिया दुपट्टा (saffron scarf) पहनकर घूम रहे थे। पुलिसकर्मियों और मुख्य द्वार पर तैनात शिक्षकों ने उन्हें दुपट्टे उतरवा दिए थे। इस दौरान छात्रों ने विरोध भी किया था। बुधवार को भी पुलिसकर्मी सख्ती दिखा सकते हैं।
read more: पुष्कर में लट्ठोत्सव…ग्वाल बाल ने पानी की बौछार के बीच लठ से लूटा माखन,देखें वीडियो

हार-जीत के दावे
एनएसयूआई (nsui), अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (abvp) के कार्यकर्ता और पदाधिकारी जीत-हारे के कयास लगा रहे हैं। पालबीचला स्थित गढ़वाल पैलेस, सेंट मेरीज चर्च, आदर्श नगर-रामगंज, कायड़ रोड चौराहा और पुष्कर रोड स्थित चुनाव कार्यालयों पर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ जुटी है। संस्थानों में हुए मतदान के आधार पर छात्र संगठनों के पदाधिकारी, प्रत्याशी अपनी रणनीति, कामकाज और अन्य मुद्दों पर चर्चा में जुटे हैँ।

Home / Ajmer / Student Union Election: जीतने के बाद ना जुलूस ना निकलेगी कोई रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो