scriptBIG NEWS मुजाहिद आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद एएमयू में लगे आजादी के नारे, देखें वीडियो | Azadi slogans in AMU after Mujahid terrorist Mannan Wani's death | Patrika News
अलीगढ़

BIG NEWS मुजाहिद आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद एएमयू में लगे आजादी के नारे, देखें वीडियो

छात्रों ने आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद जनाजा नमाज पढ़ना शुरू कर दिया और ‘लेके रहेंगे आजादी’ नारे लगाए गए।

अलीगढ़Oct 12, 2018 / 03:52 pm

अमित शर्मा

AMU

BIG NEWS मुजाहिद आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद एएमयू में लगे आजादी के नारे, देखें वीडियो

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक बार फिर आजादी के नारे लगे हैं। एएमयू स्कॉलर से मुजाहिद आतकी बने मन्नान वानी को सेना द्वारा ढेर किए जाने के बाद एएमयू के कश्मीरी छात्रों द्वारा जनाजा नमाज पढ़ने की कोशिश की गई। एएमयू प्रशासन औऱ कुछ वरिष्ठ छात्रों द्वारा इस नमाज को रोकने की कोशिश की इसी दौराना कश्मीरी छात्रों ने ‘लेके रहेंगे आजादी’ नारे लगाए।
यह भी पढ़ें

एएमयू स्कॉलर से दहशतगर्द बना मन्नान वानी साल भर भी तय न कर सका नफरत का रास्ता…

दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के रिसर्च स्कॉलर रहे हिजबुल मुजाहिद आतंकी मन्नान वानी को सेना ने कुपवाड़ा में एक ऑपरेशन के दौरान मार गिराया था। एएमयू के छात्र से हिजबुल मुजाहिद आतंकी बने मन्नान वानी की मौत के बाद कुछ छात्र आर्ट फैकल्टी के पास इकठ्ठे हुए, इन छात्रों में कश्मीरी छात्रों का संख्या अधिक थी। छात्रों ने मन्नान वानी की मौत के बाद जनाजा नमाज पढ़ना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर एएमयू के प्रॉक्टर और पीआरओ रहित कुछ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे गए और जनाजा नमाज रोकने का प्रयास किया। एएमयू के कुछ वरिष्ठ छात्रों ने भी इस नमाज को अनुचित बताया। इसी दौरान कश्मीरी छात्रों ने ‘लेके रहेंगे आजादी’ नारे लगाए।
यह भी पढ़ें

स्पेशल: यूपी टूरिस्ट सर्किट में ब्रज की लॉटरी, अटल जी के पैतृक गांव स्थित शिवमंदिर श्रंखला सहित 22 स्थान शामिल

मीडिया कर्मियों से मारपीट

कवरेज करने पहुंचे मीडिया कर्मियों से भी इन छात्रों ने मारपीट की। इस दौरान एएमयू प्रशासन मीडिया को कवरेज करने से रोकता रहा। छात्रों के आगे एएमयू प्रशासन बेबस नजर आया। छात्रों ने एक मीडिया कर्मी के दो मोबाइल भी छीन लिए। मामले में धीरेंद्र नाम के पत्रकार ने सिविल लाइन थाने में अज्ञात छात्रों के नाम एफआईआर कराई है। वहीं एएमयू प्रशासन ने तीन छात्रों को निलंबित कर दिया है हालांकि छात्रों के नाम नहीं बताए गए हैं।

Home / Aligarh / BIG NEWS मुजाहिद आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद एएमयू में लगे आजादी के नारे, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो