प्रेम कहानी का दुखद अंत : प्रेमी ने प्रेमिका की मांग भरी, फिर परिवार को अलविदा कहकर उठाया ये भयावय कदम

एक ही समाज के हाेने के कारण शादी न कर पाने से दुखी प्रेमी युगल ने जान दे दी और समाज के बंधनों से मुक्त होकर अपने प्रेम को अमर कर दिया।

By: Faiz

Updated: 17 Sep 2020, 03:43 PM IST

अलीराजपुर/ मध्य प्रदेश के अलीराजपुर के आंबुआ में एक प्रेम कहानी का दुखद अंत हुआ है। यहां एक ही समाज के हाेने के कारण शादी न कर पाने से दुखी प्रेमी युगल ने जान दे दी और समाज के बंधनों से मुक्त होकर अपने प्रेम को अमर कर दिया। अपनी जान देने से पहले प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे को साक्षी मानकर शादी की। प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा, जिसकी उन्होंने कुछ तस्वीरें भी लीं। कुछ तस्वीरें उन्होंने अपने परिवार और परिचितों को भी भेजीं। वहीं, लड़की ने एक ऑडियो संदेश अपने भाई को भेजा, जिसमें उसने कहा- 'हम जा रहे हैं, तुम किसी से लड़ना नहीं'। इसके बाद दाेनों के शव उसी पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूलते मिले, जिसके नीचे बैठकर कुछ ही देर पहले वो सात जन्मों के बंधन में बंधे थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- एक दिन में सामने आए 381 नए पॉजिटिव, इन इलाकों में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण


शुरु में ही पुलिस को समझ आ गया था माजरा

मन को व्यतीत कर देने वाली ये घटना आंबुआ थाना क्षेत्र के ग्राम सागोटा की है। जहां गांव से 200 मीटर की दूरी पर खेत के नजदीक एक पेड़ से युवक और युवती का शव लटका मिला। पुलिस छानवीन में युवक की जेब से एक मोबाइल निकला, जिसमें युवक और युवती की मरने से पहले की कुछ तस्वीरें थीं। इसके अलावा, युवक की जेब से सिंदूर की डिबिया भी मिली, जो उसी रंग की थी, जो साथ में फांसी के फंदे से झूल रहे युवती की मांग में भरा था। शुरुआती तफ्तीश में ही पुलिस को ये तो समझ आ गया था कि, आत्महत्या का मामला प्रेम से जुड़ा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- बस में सफर करना होगा 25 फीसदी महंगा! जल्द किराया बोर्ड लेगा बड़ा फैसला


दोनो के प्रेम के बारे में नहीं जानते थे परिजन

news

मामले में आंबुआ थाना प्रभारी भूपेंद्र खरतिया के मुताबिक, मोबाइल से शेयर की गई तस्वीरों और ऑडियो संदेश की पड़ताल से ये तो साफ हो गया कि, दोनो ने प्रेम प्रसंग के चलते पारिवारिक सहमति न मिलने के कारण ये भयावय कदम उठाया है। इसके बाद पुलिस द्वारा दोनो के परिजन से पूछताछ में पता लगा कि, दोनो ही परिवारों को उनके प्रेम के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी। उनका कहना है कि, अगर उन्हें पता होता तो वो शादी से ऐतराज नहीं करते। फिलहाल, अभी पुलिस पूछताछ जारी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अस्पताल में शव बना कंकाल : मामले में कलेक्टर-एसपी की बढ़ी मुश्किल, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब


घर से मज़दूरी करने जाने का कहकर निकला था युवक और...

युवक के परिजन का कहना है कि, बुधवार की शाम 20 वर्षीय युवक घर ववालों से कहकर निकला था कि, वो मजदूरी के लिए गुजरात जा रहा है। लेकिन वो गुजरात नहीं गया, बल्कि गांव से ही 200 मीटर की दूरी पर स्थित एक पेड़ के नीचे पहुंचा, जहां 18 वर्षीय लड़की उसके साथ मौत के बंधन में बंधकर अमर होने का इंतजार कर रही थी। यहां कपल काफी देर एक साथ रहा। पेड़ गांव से बाहरी इलाके में है, इसलिए वहां इस दौरान किसी का आना जाना भी नहीं हुआ। यहां युवक ने युवती की मांग भरी और उसकी सेल्फी भी ली ये सेल्फी के साथ एक संदेश परिवार और रिश्तेदारों को भेजा। उसके बाद दोनों उसी पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल गए। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned