ब्वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की पर्सनल चैट पर यूं रखते थे नजर, लीक करने की धमकी देकर ऐंठते थे पैसे, बड़ी गैंग का भंडाफोड़

पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो पहले सोशल मीडिया ऐप को हैक कर लेते थे इसके बाद (Cyber Hackers Seeked Money By Threat To Leak GF BF Personal Chat) (Haryana News) (Panipat News) (Ambala News) (Mobile Hacking) (Whatsapp Hacking) (Social Media) (Trending News) (GF BF Relationship) (Love Affairs)...

 

By: Prateek

Published: 21 Jun 2020, 02:37 PM IST

अंबाला,पानीपत: सोशल मीडिया के इस दौर में 'निजता' केवल एक शब्द बनकर रह गया है। इस निजता का बड़े दामों में सौदा करने के लिए हैकर्स एक से एक तिकडम अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के पानीपत जिले से सामने आया है। यहां पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो पहले सोशल मीडिया ऐप को हैक कर लेते थे इसके बाद लड़की और उनके ब्वॉयफ्रेंड के बीच पर हुई पर्सनल चैट, वीडियो, फोटोज को लीक करने की धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठ लेते थे। यह गिरोह सैकड़ों लड़कियों से अब तक लाखों रुपए हासिल कर चुके थे।

यह भी पढ़ें: Tiktok पर सिंघम स्टाइल में वीडियो अपलोड करने वाले को तलाश रही पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला

3 साल से चल रहा था घिनौना खेल...

ब्वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की पर्सनल चैट पर यूं रखते थे नजर, लीक करने की धमकी देकर ऐंठते थे पैसे, बड़ी गैंग का भंडाफोड़

इस गिरोह का भंडाफोड़ तब हुआ जब एनआईटी निवासी एक युवती ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस की साइबर टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक महिला सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में पलवल के झाबर नगर निवासी मनीष, तिगांव गांव की पूजा और बुलंदशहर का रहने वाला सत्तार खान शामिल है। यह सभी 2—3 साल से यह गंदा खेल खेल रहे थे।

यह भी पढ़ें: Father's Day 2020: महंगे Gifts की जरूरत नहीं, इन हैंडमेड तोहफे से भी खुश हो जाएंगे ‘पापा जी’

12वीं पास की दिमागी करतूत...

गैंग को लेकर पुलिस ने जो खुलासे किए वे चौंकाने वाले है। मिली जानकारी के अनुसार 12वीं पास सरगना मनीष जैन की प्लानिंग पर यह काम हो रहा था। आरोपी फर्जी आधार कार्ड नंबर के आधार पर सिम खरीदते थे। इसमें नेटवर्क कंपनी का एक एजेंट सत्तार खान इनका साथ देता था।

यह भी पढ़ें: भक्ति का दिखावा करने को मंदिर में की परिक्रमा, फिर बड़ा कांड कर हो गया फरार

यूं देते थे वारदात को अंजाम...

ब्वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की पर्सनल चैट पर यूं रखते थे नजर, लीक करने की धमकी देकर ऐंठते थे पैसे, बड़ी गैंग का भंडाफोड़

बताया गया है कि सरगना मनीष जैन पहले स्कूल और कॉलेज के लड़कों को अपना दोस्त बनाता था। बाद में इन लड़कों को झांसे में लेकर उनकी गर्लफ्रेंड के नंबर ले लेता था। इसके बाद लड़कियों को फोन कर यह उनके व्हाट्सएप को हैक कर लेते थे। इसके बाद असली खेल शुरू होता है। बदमाश लड़कियों और उनके ब्वॉयफ्रेंड के बीच हुई सीक्रेट चैटिंग, फोटोज को अपने कब्जे में लेकर लड़कियों को इसे लीक करने की धमकी देते थे और इसके बदले पैसों की मांग करते थे।

यह भी पढ़े: हैंड सैनिटाइजर पर एतराज, विरोध में जारी हुआ फतवा, दिया गया यह तर्क

यूं आए पकड़ में...

इसी तरह से एनआईटी निवासी एक लड़की को आरोपियों ने शिकार बनाने की सोची। लेकिन पीड़िता के पास ब्लैकमेलिंग कॉल आते ही उसने अपने परिजनों को सारी बात सच सच बता दी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पहले मनीष जैन को पकड़ा। इसके बाद अन्य आरोपियों तक पुलिस के हाथ पहुंचे। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

हरियाणा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned