scriptपत्नी का रंग काला था तो की 2 लाख की डिमांड, नहीं लाने पर भाभी की बहन से कर ली शादी, फिर धक्के मारकर निकाला बाहर | Ambikapur crime: Wife colour is black then husband demanded 2 lakh | Patrika News

पत्नी का रंग काला था तो की 2 लाख की डिमांड, नहीं लाने पर भाभी की बहन से कर ली शादी, फिर धक्के मारकर निकाला बाहर

locationअंबिकापुरPublished: Aug 10, 2019 08:18:12 pm

Ambikapur crime: नवविवाहिता ने पति, सास-ससुर और जेठ-जेठानी के खिलाफ दहेज (Dowry) के लिए प्रताडि़त करने व धक्के मारकर घर से बाहर निकालने का लगाया आरोप

Ambikapur crime

Dowry case

अंबिकापुर. नवविवाहिता ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताडऩा (Dowry) का आरोप लगाया है। महिला ने पुलिस को बताया है कि ससुराल वाले मेरा रंग काला होने के कारण प्रताडि़त करते हैं और दहेज में 2 लाख रुपए की मांग करते हैं। मायके से रुपए नहीं लाने पर पति ने दूसरी शादी कर ली है। नव विवाहिता की शिकायत पर महिला थाने में पति, सास-ससुर व जेठ-जेठानी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया (Ambikapur crime) है।

अंबिकापुर के युवक ने आत्महत्या का वीडियो फेसबुक पर कर दिया लाइव, रायपुर पुलिस ने दी खबर तो मच गया हड़कंप


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांधीनगर थाना क्षेत्र के घंघरी निवासी 28 वर्षीय कांति सिंह का विवाह 2018 में सिंगरौली एमपी निवासी 30 वर्षीय अमर सिंह से हुआ था। अमर सिंह विद्युत विभाग में कार्यरत है। इससे पूर्व भी वह शादीशुदा था। पत्नी की मौत हो चुकी थी। उसका एक 4 वर्षीय पुत्र भी है।
कांति से शादी करने के दो माह बाद से उसे दहेज के लिए पति, सास-ससुर, जेठ-जेठानी प्रताडि़त करने लगे। 6 नवंबर 2018 को अमर सिंह ने कांति को अकेले बस में बैठाकर मायके के लिए भेज दिया और कहा कि दो लाख रुपए लेकर आना (Dowry) नहीं तो मैं दूसरी शादी कर लूंगा।

महिला गई थी कुएं के पास, अचानक भीतर ऐसी चीज पर पड़ी नजर की उड़ गए होश, फिर भागी बदहवास

23 जून 2019 को कांति अपने परिजन के साथ ससुराल पहुंची। परिजन ने सामाजिक बैठक कर ससुराल वालों पर दबाव बनाया तो ससुराल वाले उसे रखने को तैयार हो गए। कुछ दिन बाद 30 जून 2019 को पति ने दूसरी शादी अपनी भाभी की बहन सोनम से कर ली और उसे घर ले आया।

2 साल से बाहर पढ़ रही थी बेटी, तबियत खराब होने पर पिता पहुंचा तो पता चला कि है गर्भवती, फिर हो गई मौत


धक्के मारकर निकाल दिया बाहर
महिला ने मामले की शिकायत महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उसने पुलिस को बताया कि पति जब दूसरी शादी कर उसे घर ले लाया, इसके बाद सास-ससुर व जेठ-जेठानी ने उसे धक्के मारकर घर से बाहर कर दिया। महिला किसी तरह अपने मायके पहुंची और मामले की शिकायत महिला थाने में दर्ज कराई है।
पुलिस ने पति अमर सिंह, ससुर लक्ष्मण सिंह, सास धर्मी देवी, जेठ विजय सिंह व जेठानी रामवती के खिलाफ धारा 498 व 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। जेठ शिक्षक है व जेठानी रामवती हॉस्टल अधीक्षिका है।

सरगुजा जिले की क्राइम से संबंधित अन्य खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in Ambikapur

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो