script

प्रेमिका ने ही आधी रात नाबालिग प्रेमी की चाकू मारकर की थी हत्या, पुलिस को ऐसे किया था गुमराह

locationअंबिकापुरPublished: Jun 05, 2023 07:31:55 pm

Girlfriend murdered minor boyfriend: रात को नाबालिग ने प्रेमिका को बुलाया था मिलने, खेत में मिलने के दौरान दोनों के बीच प्रेम संबंध को लेकर हो गया था विवाद, नाबालिग ने जब प्रेमिका से मारपीट शुरु की तो गुस्से में चाकू से कर दिया था प्राणघातक वार

Girlfriend murdered minor boyfriend

Girlfriend arrested in minor boyfriend murder case

अंबिकापुर. Girlfriend murdered minor boyfriend: धौरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत 30 मई की रात 16 वर्षीय किशोर की चाकू मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार किया है। दरअसल किशोर ने घटना दिवस की रात प्रेमिका को मिलने बुलाया था। खेत में मिलने के दौरान दोनों के बीच प्रेम संबंध को लेकर विवाद हो गया था। इस दौरान मृतक किशोर ने प्रेमिका की पिटाई शुरु कर दी थी। इससे गुस्साई प्रेमिका ने अपने पास रखे चाकू से नाबालिग प्रेमी पर प्राणघातक हमला कर दिया था। दूसरे दिन इलाज के दौरान किशोर की मौत हो गई थी। इस मामले में प्रेमिका ने ही मृतक के चाचा को यह जानकारी दी थी कि किसी ने किशोर को चाकू मार दिया है।

सरगुजा जिले के धौरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरडीह निवासी बसंत राम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका नाबालिग भतीजा 29 मई को गांव में ही शादी समारोह में शामिल होने गया था। 30 मई की रात करीब 2 बजे ग्राम बबौली निवासी युवती मुक्ति मिंज उर्फ पीहू ने फोन कर बताया कि भतीजे को किसी ने चाकू मार दिया है।
यह सुनकर वह तत्काल मौके पर पहुंचा तो देखा कि भतीजा लहूलुहान पड़ा हुआ है। इसके बाद उसे तत्काल अंबिकापुर स्थित होलीक्रॉस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान 31 मई को उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया था।

महिला के थे अवैध संबंध, इस वजह से प्रेमी ने हत्या कर जंगल में फेंक दी थी लाश


प्रेमिका ने ही मारा था चाकू
पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरु की तो पता चला कि युवती मुक्ति मिंज उर्फ पीहू से मृतक किशोर की फोन पर लगातार बात हो रही थी। ऐसे में दोनों के बीच प्रेम संबंध की बात सामने आई। पुलिस ने युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने ही चाकू मारकर हत्या करने की बात स्वीकार की।
युवती ने पुलिस को बताया कि घटना दिवस की रात्रि किशोर ने ग्राम बरडीह मे शादी समारोह मे जाने के नाम पर उसे मिलने बुलाया था। अंधेरा होने के कारण उसने सुरक्षा की दृष्टि से अपने पास चाकू रख लिया था। रात में मिलने के दौरान आपसी प्रेम संबंध को लेकर मृतक एवं युवती के बीच विवाद हो गया।
इस दौरान किशोर उससे मारपीट करने लगा तो उसने चाकू से प्राणघातक वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसके बाद मृतक के परिजनों को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चाकू मारने की बात बताई गई थी।
इस मामले मे ंपुलिस ने आरोपी युवती मुक्ति मिंज उर्फ पीहू पिता छन्दन राम उम्र 18 वर्ष को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया। पुलिस ने सोमवार को उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

सिद्धबाबा पहाड़ी पर घूमने गए थे 3 दोस्त, अचानक भालू को आते देख लगा दी दौड़, 2 युवक 50 फीट नीचे खाई में गिरे


कार्रवाई में ये रहे शामिल
पूरी कार्रवाई आईजी रामगोपाल गर्ग व नवपदस्थ एसपी सुनील शर्मा के निर्देशन में एएसपी विवेक शुक्ला, सीतापुर एसडीओपी धु्रवेश जायसवाल व प्रशिक्षु एएसपी प्रशांत देवांगन के नेतृत्व में की गई।
कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक कैलाश मिर्रे, सहायक उप निरीक्षक भूपेश सिंह, प्रधान आरक्षक जगसाय मारकाम, महिला आरक्षक राजकुमारी, आरक्षक अमित विश्वकर्मा, राहुल सिंह, सैनाथ लकड़ा, मुनेश्वर पन्ना, दिलीप मिंज व कष्टहरण शामिल रहें।

ट्रेंडिंग वीडियो