scriptCCPL T-20: सीसीपीएल टी-20 के लिए सरगुजा टाइगर्स टीम की टी-शर्ट हुई लांच, आशुतोष सिंह को बनाया गया है कप्तान | CCPL T-20: Sarguja Tigers team T-shirt inaugrated for CCPL | Patrika News
अंबिकापुर

CCPL T-20: सीसीपीएल टी-20 के लिए सरगुजा टाइगर्स टीम की टी-शर्ट हुई लांच, आशुतोष सिंह को बनाया गया है कप्तान

CCPL T-20: सरगुजा क्रिकेट संघ द्वारा शहर के निजी हॉटल में आयोजित हुआ कार्यक्रम, वरिष्ठ नागरिक समेत भूतपूर्व क्रिकेट खिलाड़ी हुए शामिल

अंबिकापुरJun 03, 2024 / 08:31 pm

rampravesh vishwakarma

CCPL T-20
अंबिकापुर. CCPL T-20: बीसीसीआई की सहमति से सीएससीएस द्वारा छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग (सीसीपीएल) टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन रायपुर के शहीर वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 7 जून से 16 जून तक होगा। इसमें सरगुजा टाइगर्स समेत प्रदेश की 6 टीमें हिस्सा लेंगीं। इस मौके पर शहर के होटल पर्पल ऑर्किड में रविवार को एक कार्यक्रम का आयोजन कर सरगुजा टाइगर्स टीम की टी-शर्ट की लांचिंग की गई। इस दौरान सरगुजा क्रिकेट संघ के अध्यक्ष, सचिव समेत काफी संख्या में वरिष्ठ नागरिक व भूतपूर्व क्रिकेट खिलाड़ी शामिल हुए।

गौरतलब है कि आईपीएल की तर्ज पर रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सीसीपीएल टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 7 जून से आयोजित इस प्रतियोगिता में रायपुर राइनोस, बस्तर बायसन, राजनांदगांव पैंथर, रायगढ़ लायंस, सरगुजा टाइगर व बिलासपुर बुल्स की टीमें चौके-छक्कों की बरसात करेंगीं।
प्रतियोगिता की विजेता टीम को 15 लाख रुपए नकद व ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम को 11 लाख रुपए नकद व ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के रणजी प्लेयर्स के अलावा अंडर-23 व अंडर-19 के खिलाड़ी भी शिरकत करेंगे। यह मैच सोनी टीवी पर लाइव होगा। सरगुजा टाइगर्स टीम की कप्तानी आशुतोष सिंह को सौंपी गई है।
CCPL T-20 team
आशुतोष सिंह ने छत्तीसगढ़ की टीम से खेलते हुए रणजी मैच के अपने पहले ही मैच में शतक लगाया था। वे अंबिकापुर के गांधीनगर निवासी हैं। सरगुजा टाइगर्स की टीम ने शहर के गांधी स्टेडियम में 4 दिनों तक अभ्यास किया। रविवार को गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में सरगुजा टाइगर्स टीम की टी-शर्ट की लांचिंग की गई।
इस अवसर पर मेजर अनिल सिंह, राजेंद्र सिंह राणा, अनुराग सिंहदेव, आलोक दुबे, भारत सिंह सिसोदिया, राकेश गुप्ता, अंबिकेश केशरी, हेमंत सिन्हा, जन्मेजय मिश्रा, निश्चल प्रताप सिंह, जीवन यादव, विकास शर्मा, अलंकार तिवारी समेत काफी संख्या में भूतपूर्व व सीनियर-जूनियर क्रिकेट खिलाड़ी उपस्थित थे।

सरगुजा टाइगर्स के खिलाड़ी लगाएंगे दहाड़

कार्यक्रम में सरगुजा क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सोमेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि सरगुजा टाइगर्स टीम के खिलाड़ी सीसीपीएल में अपनी दहाड़ लगाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी स्पर्धाएं राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा को निखारने में बेहद सहायक साबित हुए हैं। संघ के सचिव विनित विशाल जायसवाल ने कहा कि सीसीपीएल के आयोजन से खिलाडियों में उत्साह है।
CCPL T-20 team
आने वाले समय में सरगुजा संभाग के भी खिलाड़ी रणजी टीम और भारतीय टीम में शामिल होंगें। सरगुजा टाइगर्स टीम के कोच अनिरुद्ध सिंह और कप्तान आशुतोष सिंह ने आयोजन की सराहना करते हुए सरगुजा क्रिकेट संघ द्वारा प्रैक्टिस के लिए बेहतर खेल ग्राउंड उपलब्ध कराने पर आभार जताया। साथ ही उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता बनने का भरोसा दिलाया।

Hindi News/ Ambikapur / CCPL T-20: सीसीपीएल टी-20 के लिए सरगुजा टाइगर्स टीम की टी-शर्ट हुई लांच, आशुतोष सिंह को बनाया गया है कप्तान

ट्रेंडिंग वीडियो