scriptTwin: Woman gave birth to twin daughters, took one, left the other | महिला ने दिया जुड़वा बेटियों को जन्म, एक को ले गए दूसरी को अस्पताल में छोड़ा, मौत के बाद हुआ ये | Patrika News

महिला ने दिया जुड़वा बेटियों को जन्म, एक को ले गए दूसरी को अस्पताल में छोड़ा, मौत के बाद हुआ ये

Twin: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला की हुई थीं जुड़वा बेटियां (Twin daughters), इसमें एक बच्ची स्वस्थ जबकि दूसरी थी कमजोर, एसएनसीयू (SNCU) में कराया गया था भर्ती, आर्थिक तंगी के कारण पति-पत्नी स्वस्थ बेटी को लेकर चले गए घर, मृत होने का पता चला तो...

अंबिकापुर

Published: May 29, 2022 12:10:34 am

अंबिकापुर. Twin: बलरामपुर जिले के विजय नगर पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम चाकी में रहने वाली एक महिला ने 22 मई को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में जुड़वा बेटियों को जन्म दिया था। इसके बाद 24-25 मई के बीच रुपये खत्म होने की बात कहते हुए दंपति जुड़वा बच्चियों (Twin daughters) में एक को लेकर घर चले गए। इसके बाद वापस नहीं लौटे। एक बच्चे को एसएनसीयू में चिकित्सक (Doctors) अपनी निगरानी में रखे थे, उसका उपचार चल रहा था। यहां नवजात की 26 मई को मौत हो गई थी। स्वजनों की गैर मौजूदगी को देखते हुए इसकी सूचना अस्पताल के पुलिस सहायता केंद्र को दी गई थी, जिस पर पुलिस ने नवजात के शव को मरच्युरी में रखवा दिया था।
Twin daughter birth
MCH Ambikapur

दो दिन से मोबाइल नंबर पर स्वजनों से संपर्क साधने के प्रयास में पुलिस लगी थी। कई बार प्रयास करने के बाद भी नवजात के स्वजनों के मोबाइल नंबर पर संपर्क नहीं हो पाया। कवरेज क्षेत्र से बाहर होने का संदेश बार-बार मिलने पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी ने विजयनगर चौकी प्रभारी से संपर्क साधकर इसकी जानकारी दी।
इस पर चौकी प्रभारी द्वारा नवजात को छोडक़र जाने वाले दंपति का पता लगवाया और उन्हें अस्पताल में छोड़े गए नवजात के मृत होने की जानकारी देकर बच्चे के शव को लेकर कफन-दफन करने की समझाइश दी गई। पुलिस की समझाइश के बाद स्वजन मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे और बच्चे के शव को लेकर रवाना हुए।
यह भी पढ़ें
आप भी खुलवा लें अपने बच्चे का पीपीएफ अकाउंट, 10 हजार जमा करने पर मिलेंगे 32 लाख रुपए


महुआ-धान बेचकर पहुंचे शव लेने
मृत बच्ची के पिता रविंद्र गुप्ता ने कहा कि उनकी पत्नी ने 22 मई दो जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया था। एक बच्ची का वजन काफी कम था, इसलिए उसे अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कर लिया गया था। रुपए नहीं होने के कारण उन्हें दिक्कत हो रही थी। इसे देखते हुए वे एक बच्ची को लेकर अपने गृहग्राम चाकी आ गए थे।
यहां आने के बाद एक क्विंटल धान और 50 किलो महुआ बेचकर रुपये की व्यवस्था उन्होंने की। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि अस्पताल में भर्ती बच्ची की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें
इस स्कीम में हर महीने जमा करें मात्र 1515 रुपए, साढ़े 31 लाख रुपए मिलने की है गारंटी


यह था मामला
प्रसूता गायत्री गुप्ता पति रविंद्र गुप्ता 40 वर्ष बलरामपुर जिले के पुलिस चौकी विजयनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं। महिला को प्रसव पीड़ा की स्थिति में स्वजन 19 मई को रामानुजगंज स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, यहां से जांच के बाद 20 मई को बलरामपुर लेकर गए। 20 मई की शाम को स्वजनों के साथ प्रसूता मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर पहुंची।
22 मई को महिला ने जुड़वा बच्चों (Twin daughters) को जन्म दिया। इसके बाद रुपए खत्म होने की बात कहते हुए वे जुड़वा बच्चों में एक बच्ची के स्वस्थ होने की स्थिति में 25 मई की सुबह लेकर घर चले गए। इसके बाद दंपति नहीं पहुंचे, वहीं नवजात ने उपचार की प्रक्रियाओं के बीच दम तोड़ दिया। स्वजनों के नहीं रहने के कारण अस्पताल के कर्मचारी की ओर से इसकी सूचना अस्पताल के पुलिस सहायता केंद्र में दी गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने उमेश कोल्हे के परिजनों से मुलाकात कीहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.