Patrick Shanahan ने छोड़ा अमरीकी रक्षा मंत्री का पद, Trump ने कहा- शानदार रहा कार्यकाल

Patrick Shanahan ने छोड़ा अमरीकी रक्षा मंत्री का पद, Trump ने कहा- शानदार रहा कार्यकाल

Shweta Singh | Publish: Jun, 19 2019 11:36:15 AM (IST) | Updated: Jun, 19 2019 04:28:48 PM (IST) अमरीका

  • अमरीकी कार्यकारी रक्षा सचिव Patrick Shanahan ने अपनी स्थाई नियुक्ति से कदम पीछे लिया
  • Donald Trump ने इसकी जानकारी देते हुए उनके काम के लिए उन्हें धन्यवाद दिया

वाशिंगटन। अमरीका-ईरान के बीच जारी तनाव के बीच मध्य-पूर्व में 1,000 अतिरिक्त सैनिकों को नियुक्त करने का ऐलान करने के एक दिन बाद अमरीकी कार्यकारी रक्षा सचिव पैट्रिक शहनान ( Pattrick Sanahan ) ने अब रक्षा मंत्रालय से बाहर होने का फैसला किया है। इस बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने जानकारी दी है। ट्रंप ने बताया, 'पैट्रिक, रक्षा सचिव ( US Defense Secretary ) के पद पर स्थाई रूप से नहीं बने रहना चाहते थे। इसलिए उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाई जा रही है।'

अमरीकी रक्षा सचिव पैट्रिक शहनान ने अखबार की रिपोर्ट के बाद लिया फैसला?

बता दें कि अमरीकी अखबार 'वॉशिंगटन पोस्ट' ने एक रिपोर्ट में दावा किया था कि साल 2011 में पैट्रिक के बेटे ने अपनी ही मां पर बेसबॉल बैट से हमला किया था। अखबार की ओर से इस हिंसक घटना की एक विस्तृत रिपोर्ट छपने के बाद ही पैट्रिक के इस फैसले का ऐलान हुआ।

US Iran tension: मध्य पूर्व में 1000 अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती करेगा अमरीका

Pattrick Sanahan

NBA champions Toronto Raptors की रैली में गोलीबारी के बाद भगदड़, 4 जख्मी

पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण लिया यह फैसला

ट्रंप ने पैट्रिक के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा, 'रक्षा मंत्रालय के कार्यकारी सचिन ने बेहद अद्भुत काम किया है। हालांकि, अपने परिवार के प्रति कुछ जिम्मेदारियों के कारण इस काम में आगे न बढ़ने का फैसला किया है। पैट्रिक अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहते हैं।' आपको बता दें कि ट्रंप ने दिसंबर में नए रक्षा सचिव के लिए पैट्रिक शनाहन के नाम की घोषणा की थी। शनाहन ने 1 जनवरी से अपना पद संभाला था।

James Mattis

दो महीने पहले हुई थी जिम मैटिस की छुट्टी

शनाहन से पहले तत्कालीन रक्षा सचिव जिम मैटिस ( James Mattis ) ने सीरिया से सेना वापस बुलाने के ट्रंप के फैसले के विरोध इस्तीफा दे दिया था। पहले मैटिस ने फरवरी 2019 में पद छोड़ने की तैयारी में थे, लेकिन ट्रंप ने दो महीने पहले ही उनकी छुट्टी कर दी।

हांगकांग विवाद में कूदा अमरीका, G20 सम्मेलन में शी जिनपिंग को घेरेंगे ट्रंप

Army Mark T. Esper,

मार्क ओशो होंगे नए कार्यवाहक सचिव

वहीं, ट्रंप ने पैट को उनके बेहतरीन कार्यकाल के लिए धन्यवाद करते हुए रक्षा के नए कार्यवाहक सचिव के नाम की भी घोषणा की। ट्रंप ने सेना सचिव मार्क ओशो ( Mark T. Esper ) को इस पद के लिए नामित किया है। ट्रंप ने कहा,'मैं मार्क को जानता हूं, और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह एक शानदार काम करेगा।'

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर...

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned