scriptअमीर बाप की बेटी से इश्क करना युवक को पड़ा भारी, पंचायत ने सुनाई ऐसी सजा | punishment for leaving the village to lover in panchayat | Patrika News

अमीर बाप की बेटी से इश्क करना युवक को पड़ा भारी, पंचायत ने सुनाई ऐसी सजा

locationअमरोहाPublished: Dec 03, 2019 05:18:06 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- अमरोहा जिले के देहात थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की घटना- गुपचुप तरीके से हुई पंचायत की पुलिस को भनक तक नहीं लगी- थाना प्रभारी बोले- पीड़ित परिवार ने नहीं दी तहरीर

lover.jpg
अमरोहा. अमीर बाप की बेटी से प्यार करना किसी गरीब परिवार के युवक कितना भारी पड़ सकता है, इसकी बानगी अमरोहा एक गांव में देखने को मिली है। दरअसल, युवक की खता इतनी थी कि उसने अपनी हैसियत से कहीं अधिक एक अमीर की बेटी से इश्क कर लिया था। दोनों का प्यार परवान चढ़ ही रहा था कि इसी बीच गांव के कुछ लोगों ने दोनों को चोरी-छिपे बात करते देख लिया। इसके बाद युवक के परिवार पर भरी पंचायत में कयामत टूट पड़ी। गांव के रसूखदार लोगों की एक पंचायत बुलाकर युवक को गांव छोड़ने की सजा सुना दी गई। साथ ही युवक को चेतावनी दी कि जब तक युवती की शादी नहीं होती वह गांव नहीं लौट सकता। इसके बाद गरीब युवक ने पंचायत के फैसले को मानते हुए गांव छोड़ दिया है। यह पंचायत इतने गुपचुप तरीके से की गई कि पुलिस को भी खबर नहीं लगी।
यह भी पढ़ें

शिक्षक बोले- सरकार कुछ नहीं कर सकती तो हम सिखाएंगे बलात्कारियों को सबक, देखें वीडियो-

दरअसल, यह घटना अमरोहा जिले के देहात थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की है। जहां रहने वाले एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले युवक को अमीर परिवार की एक युवती से प्यार हो गया था। हालांकि दोनों प्रेमी युगल एक ही बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं। बताया जा रहा है कि युवती ने ही युवक के सामने प्यार का प्रपोजल रखा था। करीब सालभर पहले शुरू हुए प्रेम प्रसंग की किसी को भनक तक नहीं लगी। इसी बीच रविवार दोपहर को चोरी-छिपे प्रेमी युगल बातचीत कर रहे थे, लेकिन उन्हें गांव के ही कुछ लोगों ने देख लिया। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी युवती के परिजनों को दे दी, जिससे वे भड़क गए। उन्होंने पहले युवक को घर बुलाकर धमकाया। इसके बाद शाम को गांव में रसूखदारों की पंचायत बुला ली।
बताया जा रहा है कि इस पंचायत में गांव के 13 रसूखदार लोगों को बुलाया गया था। करीब दो घंटे तक चली पंचायत में पहले तो युवक को थप्पड़ मारे गए। इसके बाद पंचायत ने भी युवक को गांव छोड़ने का फैसला सुना दिया। साथ ही चेतावनी दी कि वह युवती की शादी से पहले गांव नहीं आएगा। इस पर युवक के परिजन भी इतने दहशत में आ गए कि पंचायत के खिलाफ आवाज नहीं उठा सके। बताया जा रहा है कि युवक पंचायत के फैसले को मानते हुए रात में ही दिल्ली में अपने किसी रिश्तेदार के पास चला गया है। इस संबंध में थाना प्रभारी संत कुमार का कहना है कि इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है। पीड़ित परिवार शिकायत करते हैं तो जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि उन्होंने अपने स्तर पर जानकारी लेने की बात भी कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो