scriptअफगानिस्तान: हेरात प्रान्त में बम ब्लास्ट से 8 की मौत, 40 घायल | Bomb explosion in Afghanistan claiming 8 deaths | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान: हेरात प्रान्त में बम ब्लास्ट से 8 की मौत, 40 घायल

आतंकवादी सुरक्षा बलों को लक्षित करने के लिए सड़क के किनारे बम और लैंडमाइन्स बिछा रहे हैं। इसके लिए वह आईईडी का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन इस तरह के घातक हथियार बेगुनाह नागरिकों की जान ले रहे हैं।

Jul 31, 2018 / 12:33 pm

Siddharth Priyadarshi

bombing: powerful antitank bomb drop in mp

bombing: powerful antitank bomb drop in mp

काबुल। मंगलवार को अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत फराह में एक यात्री बस पर एक सड़क के किनारे बम विस्फोट में कम से कम आठ लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए। फराह की प्रांतीय सरकार ने एक बयान में कहा कि विस्फोट बाला बुलुक जिले के लखशाक इलाके में लगभग 04:30 बजे स्थानीय समय पर हुआ था, जब मुख्य मार्ग पर जा रही एक बस ने एक विस्फोटक विस्फोटक उपकरण को छू लिया।
फिलीपींस : सेना चौकी के पास खड़ी कार में भयंकर विस्फोट, अबतक 10 की गई जान

आईईडी से हुआ ब्लास्ट

समाचार एजेंसी की खबरों में एक सराकरी अधिकारी के हवाले से कहा कि बाला बुलुक के लखशाक इलाके में बस के ‘इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस’ (आईईडी) के संपर्क में आने के बाद तड़के करीब 4.30 बजे के आसपास विस्फोट हुआ। जब घटना हुई उस समय बस पश्चिमी हेरात प्रांत से यात्रियों को काबुल ले जा रही थी। आधिकारिक बयान में आईईडी लगाने के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया गया है। फराह प्रांत में पिछले कुछ महीनों में सुरक्षा बलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच जबरदस्त संघर्ष देखने को मिला है।
मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल

इस घटना में मारे गए लोगों में एक महिला शामिल है। जबकि कई महिलाएं और बच्चे घायल हो गए थे। बस पश्चिमी हेरात प्रांत से यात्रियों को काबुल की राष्ट्रीय राजधानी ले जा रही थी तभी वह सड़क पर लगे आईईडी डिवाइस के संपर्क में आ गई।विस्फोट में बस के परखच्चे उड़ गए।
इटली: डॉग की मौत पर मातम, लाखों लोगों ने जताया दुःख

बता दें कि आतंकवादी सुरक्षा बलों को लक्षित करने के लिए सड़क के किनारे बम और लैंडमाइन्स बिछा रहे हैं। इसके लिए वह आईईडी का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन इस तरह के घातक हथियार बेगुनाह नागरिकों की जान ले रहे हैं। देश में संयुक्त राष्ट्र मिशन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक युद्ध का दंश झेल रहे अफगानिस्तान में वर्ष की पहली छमाही में कम से कम 1690 से ज्यादा नागरिक मारे गए हैं और 3430 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं ।

Hindi News/ world / Asia / अफगानिस्तान: हेरात प्रान्त में बम ब्लास्ट से 8 की मौत, 40 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो