scriptराष्ट्रपति एर्दोगन को मिली हत्या की चेतावनी, तुर्की से बाहर करने जा रहे हैं रैली | Intelligence warns of assassination attempt against Turkey's Erdogan | Patrika News

राष्ट्रपति एर्दोगन को मिली हत्या की चेतावनी, तुर्की से बाहर करने जा रहे हैं रैली

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2018 02:12:23 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

रविवार को राष्ट्रपति एर्दोगन यूरोपियन देश बोस्निया और हेर्जेगोविना में रैली करने जा रहे हैं

erdogan

राष्ट्रपति एर्दोगन को मिली हत्या की चेतावनी, तुक्री से बाहर करने जा रहे हैं रैली

तुर्की । तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन को उनके ही देश के नागरिकों की तरफ से कत्ल करने की चेतावनी मिल रही है।तुर्की के प्रवासियों और पश्चिमी खुफिया एजेंसियों ने राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन की बोस्निया और हेर्जेगोविना की रविवार को होने वाली यात्रा के दौरान तुर्की के नागरिकों द्वारा उनकी हत्या का प्रयास किए जाने की चेतावनी दी है। खबरों में कहा जा रहा है कि तुर्की के खुफिया सूत्रों के अनुसार, मेसेडोनिया में मौजूद तुर्की के नागरिकों द्वारा दी गई इस जानकारी में तारीख और स्थान समेत हत्या के प्रयास के दावे की कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। वहीं तुर्की के उप प्रधानमंत्री बकीर बोजडाग ने ट्विटर पर कहा कि, “हत्या के प्रयास की ये चेतावनी कोई नई नहीं है और हमेशा से रही है।” इसी बीच पश्चिमी एजेंसियों ने भी तुर्की की खुफिया इकाईयों को एर्दोगन की जान को जोखिम के बारे में खबर दे दी है।
उल्टे-सीधे विचारों से बचने के लिए एक छात्र ने लिखी डायरी, पढ़कर पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

https://twitter.com/bybekirbozdag?ref_src=twsrc%5Etfw
रविवार को रैली करने जा रहे हैं एर्दोआन

बोस्निया और हेर्जेगोविना के सबसे बड़े शहर साराजेवो में रविवार को राष्ट्पति एर्दोआन रैली करने जा रहे हैं। यूरोपियन यूनियन के तीन देशों ने अपने धरती पर एर्दोआन के राजनैतिक रैली करने को लेकर प्रतिबंध लगा रखा है। बता दें कि इन देशों में अच्छी खासी आबादी तुर्की के बाशिंदों की है। वहां राष्ट्रपति अपनी पार्टी जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी का प्रचार करने वाले हैं। गौरतलब है कि तुर्की में 24 जून 2018 को राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव होने जा रहे हैं। ये चुनाव नवंबर 2019 में होने थे लेकिन राष्ट्रपति एर्दोआन ने अचानक चुनाव कराने का ऐलान कर दिया। राष्ट्रपति एर्दोआन 2002 से तुर्की की सत्ता संभाल रहे हैं और वो अब राष्ट्रपति के तौर पर अधिक शक्तियों के साथ पांच साल का नया कार्यकाल चाहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो