scriptपीएम मोदी ने ईस्टर बम धमाकों में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश को नहीं हरा सकता आतंकवाद | PM Modi visit to Srilanka | Patrika News

पीएम मोदी ने ईस्टर बम धमाकों में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश को नहीं हरा सकता आतंकवाद

Published: Jun 09, 2019 04:10:45 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

श्रीलंका में ईस्टर बम धमाकों के बाद दौरा करने वाले पहले विदेशी नेता
बम धमाकों में 11 भारतीय सहित 250 लोगों की गई थी जान
पीएम मोदी का यह तीसरा श्रीलंकाई दौरा है, पिछले कार्यकाल में वे दो बार यहां आए

modi

मोदी

कोलंबो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव के दौरे को पूरा कर रविवार को श्रीलंका पहुंचे। यहां कोलंबो एयरपोर्ट पर उनका स्वागत श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने किया। कोलंबो पहुंचकर पीएम मोदी ने ईस्टर पर हुए आतंकी बम धमाकों में मारे लोगों को श्रद्धांजलि दी। यहां से वह एक चर्च में पहुंचे और वहां पर मारे गए लोगों को याद कर नमन किया। गौरतलब है कि 21 अप्रैल को श्रीलंका में बम विस्फोट हुआ था। इस हमले की चेतावनी भारत की खुफिया एजेंसी ने पहले ही दे दी थी। मगर श्रीलंका ने इसे अनसुना किया था। जिसके बाद सिलसिलेवार बम ब्लास्ट हुए और करीब 250 से अधिक लोगों की जान गई।

मोदी 2.0: PM मोदी अपनी पहली विदेश यात्रा पर पहुंचे मालदीव, जानिए ये बड़ी बातें

श्रीलंका फिर से उठेगा: मोदी

मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मुझे विश्वास है कि श्रीलंका फिर से उठेगा। आतंक के कृत्य श्रीलंका की भावना को नहीं हरा सकते। भारत श्रीलंका के लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है।यहां से पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति सचिवालय पहुंचे और एक पौधा लगाया। इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना भी उपस्थित थे।मोदी का राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया। यहां पर एक समारोह के दौरान उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया। बाद में पीएम ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति सिरिसेना से अहम वार्ता की।
https://twitter.com/ANI/status/1137610131556904961?ref_src=twsrc%5Etfw
ब्रिटेन में PM पद के कई उम्मीदवार ड्रग्स का कर चुके हैं सेवन, माइकल गोवे ने कहा- अफसोस है

मोदी के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

राष्ट्रपति सिरिसेना के कार्यालय ने कहा कि भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए। श्रीलंकाई पुलिस ने कहा कि उन्होंने यात्रा को सुगम बनाने के लिए ट्रैफिक मूवमेंट को कम कर दिया। श्रीलंका के राष्ट्रपति ने आतंकवाद समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा किया। बीते दिनों ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद मोदी पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष हैं, जो श्रीलंका पहुंचे हैं। हालांकि यह उनकी तीसरी श्रीलंका यात्रा है। इससे पहले वह साल 2015 और 2017 में श्रीलंका के दौरे पर गए थे।
‘एक्शन मोड’ में पाकिस्तान, FATF के डर से हाफिज सईद और मसूद अजहर पर की कार्रवाई

https://twitter.com/ANI/status/1137618835182407680?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1137631938427011072?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय समुदाय को पीएम ने संबोधित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलंबो स्थित इंडिया हाउस में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि जब कुछ खास मुद्दों की बात होती है तो मुझे यह बताने में खुशी हो रही है कि विदेश में रह रहे भारतीय समुदाय के लोग और भारत सरकार एक साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत की स्थिति मजबूत हो रही है। इसमें प्रवासी भारतीयों का बड़ा योगदान है। पीएम ने कहा कि वह जहां भी जाते है,उन्हें भारतीय प्रवासियों की सफलता और उपलब्धियों के बारे में बताया जाता है।
दुबई बस दुर्घटना: 11 भारतीयों के शव भारत पहुंचाए गए, एक का यूएई में अंतिम संस्कार

सिरिसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुद्ध की प्रतिमा भेंट की

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ध्यान की मुद्रा वाली बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। इस उपहार पर पीएमओ ने कहा कि समाधि में लीन बुद्ध प्रतिमा की प्रतिकृति सफेद सागवान की लकड़ी की बनाई गई है। इसे बनाने में करीब दो साल लग गए। इसकी मूल प्रतिमा 4वीं व 7वीं सदी के बीच गढ़ी गई थी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुद्ध की प्रतिमा को ‘एक विशेष मित्र से मिला खास उपहार’ बताया है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो