scriptpeople whose Radix is 6 they loves beauty | Numerology: मूलांक 6 वालों में होता है खास आकर्षण, इनकी पहली प्राथमिकता होती है सौंदर्य | Patrika News

Numerology: मूलांक 6 वालों में होता है खास आकर्षण, इनकी पहली प्राथमिकता होती है सौंदर्य

Mulank 6 : किसी का भी ध्यान अपनी बातों और व्यवहार से अपनी तरफ खीचने में माहिर होते हैं

Published: January 29, 2022 08:58:45 am

ज्योतिष की एक विशेष शाखा अंक ज्योतिष भी है, जिसके आधार पर अंक ज्योतिष के जानकार जातक के जीवन से जुड़ी कई रहस्यमयी व अनजानी बातों का पूर्व में ही खुलासा कर देते है। ऐसे में मुख्य रूप से मूलांकों के आधार पर चलने वाली इस ज्योतिष की शाखा में 1 से 9 तक के हर मूलांक की कुछ खास विशेषताओं को माना जाता है।

Everyone gets stunned by this radix number of Venus
Everyone gets stunned by this radix number of Venus

ऐसे में आज हम आपको मूलांक 6 से जुड़े जातकों के बारे में बता रहे हैं। अंक शास्त्र के जानकार वीडी श्रीवास्तव के अनुसार किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 6 होता है। ऐसे में यह जरूर समझ लें कि व्यक्ति के जीवन में कोई न कोई अंक विशेष अवश्य होता है। और इन्हीं अंकों से हमारी शुभता व अशुभता का भी नाता होता है। यानि जहां कोई अंक हमारे लिए शुभ होता है, तो वहीं कोई दूसरा अंक अशुभ।

girls are crazy about these Boys

अंक शास्त्र के जानकार श्रीवास्तव के मुताबिक इन अंकों पर किसी न किसी ग्रह का आधिपत्य अवश्य होता है। चूंकि आज हम मूलांक 6 की बात कर रहे हैं , तो ये जान लें कि इस मूलांक का स्वामी शुक्र हैं, भाग्य, सुंदरता और विलासिता के कारक शुक्र के कारण इस मूलांक के व्यक्तियों का व्यक्तित्व अत्यंत आकर्षक होता है। ऐसे में अपनी बातों और व्यवहार से ये लोग किसी का भी ध्यान खुद की तरफ खीचने में माहिर होते हैं। तो चलिए जानते हैं मूलांक 6 से जुड़े लोगों से जुड़ी कुछ खास बातें-

Must Read- Elections 2022- ज्योतिष की नजर में यूपी, पंजाब व उत्तराखंड के चुनाव

सौंदर्य की ओर आकर्षण से गहरा नाता
मूलांक 6 के जातक सौंदर्य के प्रति बहुत जल्दी आकर्षित होते हैं। साथ ही ये पहली मुलाकात में ही किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं। दरअसल मूलांक 6 के स्वामी शुक्र ग्रह प्रेम और शांति के प्रतीक हैं। ऐसे में मूलांक 6 वाले शरीर से मजबूत और देखने में काफी आकर्षक होते हैं। कहा जाता है कि इन लोगों पर बुढ़ापा जल्दी नहीं चढ़ता है।

ये लोग दोस्ती निभाने में अत्यधिक अच्छे होने के साथ ही कला और मनोरंजन प्रेमी होते हैं। ये दूसरे के दुख, दर्द में हमेशा साथ खड़े रहते हैं। साथ ही किसी से पहली बार मिलने पर भी ये उससे पूरी विनम्रता के साथ मिलते हैं।

Must read- इन लड़कों पर लड़कियां होती हैं सर्वाधिक फिदा

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/girls-starts-with-letter-s-are-very-special-7260760/

कड़ी मेहनत दिलाती है सभी सुख सुविधाएं:
मूलांक 6 वालों की शिक्षा अधिकतर अच्छी होती है। से जीवन में ये अपने प्रयासों खूब धन कमाते हैं। जिसके चलते आर्थिक रूप से संपन्न होने के लिए इन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। वहीं दूसरी ओर पैसा खर्च करने के भी ये खास शौकीन होते हैं। इन्हें महंगी चीजें लेने का विशेष शौक होता है। ये भव्य जीवन जीना पसंद करते हैं, और जीवन में सभी सुख सुविधाएं पा भी लेते हैं।

Must Read- Ank jyotish- इन तारीखों में जन्में लोगों को कभी नहीं होती धन संपत्ति की कमी

ऐसे जातक कम उम्र से ही अपने कॅरियर के बारे में सोचते हुए सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। शुक्र के प्रभाव का मूलांक होने के चलते हल्का नीला, हल्का गुलाबी व सफेद रंग इनके लिए विशेष शुभ माना गया है। ऐसे में माना जाता है कि मूलांक 6 वालों को हमेशा इन में से किसी एक रंग का रूमाल अपने हाथ में रखना चाहिए।

Must Read- इस अक्षर के नाम की लडकियां ससुराल में बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुख

अधिकांश यहां पाते हैं सफलता: ये होते हैं इनके खास मित्र
मीडिया, नाटक, फिल्म, वस्त्र,आभूषण और खान-पान से जुड़े कार्यों पर शुक्र का असर होने के चलते इन्हें इन क्षेत्रों में सफलता मिलने के ज्यादा आसार होते हैं। इसके अलावा सोने, चांदी और हीरे के साथ ही लग्जरी आयटम से जुड़ा व्यापार भी इन्हें अच्छी खासी तरक्की दिलाता है। इनकी अपने ही मूलांक वालों से यानि 6, 15 और 24 वालों से अच्छी मित्रता होती है। इसके अलावा इनके लिए 2, 3 और 9 मूलांक वाले भी अच्छे रहते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारकांग्रेस के चिंतन शिविर को प्रशांत किशोर ने बताया फेल, कहा- कुछ हासिल नहीं होगाउड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगकोहली नहीं सहवाग की नज़र में ये है असल कप्तान, बोले – जो टीम बनाता है वह होता है नंबर 1आम लोग तो छोड़िए साहब... Anand Mahindra को भी है अपनी XUV700 की डिलीवरी का इंतज़ार! बताई ये वजहBJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.