script

गुजरात चुनाव पर ये क्या बोल गए मुलायम, सुनकर अखिलेश भी रह गए हैरान

locationऔरैयाPublished: Dec 10, 2017 03:59:45 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

इटावा में मुलायम सिंह यादव गुजरात चुनाव, राम मंदिर निर्माण, योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी, मणिशंकर अय्यर, अखिलेश यादव और शिवपाल यादव पर बोले

Akhilesh Yadav and Mulayam Singh Yadav
इटावा. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर अखिलेश यादव को अपने तेवर दिखाए हैं। उन्होंने जहां शिवपाल यादव का समर्थन किया, वहीं गुजरात चुनाव में समाजवादी पार्टी की स्थिति को लेकर बड़ा बयान दे डाला, जिसे लेकर समाजवादी पार्टी में हलचल मच गई है। इटावा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुलायम सिंह यादव ने सोनिया गांधी को तो उनको जन्मदिन पर बधाई दी, लेकिन राहुल गांधी को प्रधानमंत्री चेहरा मानने से इनकार कर दिया। समाजवादी पार्टी के संस्थापक ने राम मंदिर को लेकर बीजेपी की नीयत पर सवाल उठाते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को भी आड़े हाथों लिया।
गुजरात में पांचों सीटें हार जाएगी सपा
शनिवार को इटावा में मुलायम सिंह यादव ने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी। गुजरात चुनाव के परिणाम पर तो मुलायम चुप्पी साध गए, लेकिन समाजवादी पार्टी की हार की घोषणा जरूर कर दी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को गुजरात चुनाव में पांचों सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि गुजरात की जनता अखिलेश यादव को सीरियस नहीं लेती।
शिवपाल की हां में हां मिलाई
मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल की हां में हां मिलाते हुए कहा कि अब पार्टी में एक नहीं है, जिसकी वजह से निकाय चुनाव में सपा को हार का सामना करना पड़ा। मुलायम सिंह यादव ने तो यहां तक कह डाला कि निकाय चुनाव में अगर पार्टी शिवपाल के नेतृत्व में चुनाव लड़ती तो परिणाम कुछ और ही होता। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगम में से 14 सीटों पर भाजपा को और 2 सीटों पर बसपा को जीत हासिल हुई है।
यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव में हार के बाद शिवपाल ने दिया बड़ा बयान, सपा में मची खलबली

आठ महीने से क्या कर रही है योगी सरकार : मुलायम
मुलायम सिंह यादव ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बने हुए आठ महीने हो चुके हैं, लेकिन सरकार कर क्या रही है, किसी को नहीं पता। उन्होंने कहा कि सरकार में मजदूर, गरीब, किसान के साथ ही हर वर्ग परेशान है। किसी को न्याय नहीं मिल रहा है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। मुलायम सिंह यादव ने सपा सरकार की शान में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में प्रदेश की जनता के लिए कन्या विद्या धन और बेरोजगारी भत्ता जैसी कई योजनाएं लागू थीं।
पीएम नरेंद्र मोदी पर मणिशंकर के बयान का किया विरोध
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री को ‘नीच’ कहे जाने का तीखा विरोध किया। उन्होंने कहा कि मणिशंकर अय्यर अगर हमारी पार्टी में तो उनका निलंबन नहीं होता, बल्कि उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया जाता।
यह भी पढ़ें

रिजल्ट से पहले ही हार गई ये दिग्गज महिला प्रत्याशी, बैलेट पेपर पर नहीं था इसका नाम व चुनाव चिह्न

मुलायम नहीं मानते राहुल गांधी को पीएम चेहरा
मुलायम ने लालू यादव के बयान (लालू ने राहुल गांधी को 2019 में प्रधानमंत्री चेहरा बताया था) से असहमति जताते हुए राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री चेहरा मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह 2019 के लिए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री चेहरा नहीं मानते। मुलायम ने स्पष्ट करते हुए कहा कि राहुल गांधी के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी में कोई चर्चा नहीं हुई।
राम मंदिर क्यों नहीं बनवाते भाजपा वाले : मुलायम
पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले अपनी राजनीति को चमकाने के लिए इस तरह के मुद्दे जनता में ले आते हैं। मुलायम ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो बीजेपी वाले अयोध्या में राम मंदिर क्यों नहीं बनवाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो