scriptKia kv7 seater MPV: Kia की नई Kia KY 7 Seater MPV कार जल्द होगी लॉन्च | Kia to launch Kia kv7 seater MPV soon in Indian market | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Kia kv7 seater MPV: Kia की नई Kia KY 7 Seater MPV कार जल्द होगी लॉन्च

Kia kv7 seater MPV: देश में जल्द आने वाली है Kia KY 7 Seater MPV कार। बता दें कि इसका सीधा मुकाबला Maruti suzuki Ertiga के साथ होने की संभावना है। इसके साथ ही इसमें बहतरीन फीचर भी आपको देखने को मिल सकते हैं।

Aug 06, 2021 / 05:34 pm

Ashwin Sharma

kia upcoming MPV

Kia kv7 seater MPV: Kia की नई Kia KY 7 Seater MPV कार जल्द होगी लॉन्च,Kia kv7 seater MPV: Kia की नई Kia KY 7 Seater MPV कार जल्द होगी लॉन्च,Kia kv7 seater MPV: Kia की नई Kia KY 7 Seater MPV कार जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली। देश में इस समय ऑटोमोबाइल सेक्टर तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियां जहां एक दूसरे से मुकाबला कर रहीं हैं। तो दूसरी तरफ देश में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों का भी काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही भारत में 7 सीटर कार की डिमांड समय के साथ बढ़ती जा रही है और इसी डिमांड को देखते हुए Maruti suzuki Ertiga जैसी मल्टी-पर्पज वीइकल की अच्छी खासी बिक्री होती है। इसी बीच Kia Motors जल्द ही भारत में एक नई MPV लॉन्च करने जा रही है। जिसे कंपनी ने Kia KY कोडनेम दिया है। बताया जा रहा है कि अब इस MPV की सीधी टक्कर मारुति सुजुकी एर्टिगा से होगी।
यह भी पढ़े:-419 km per charge तक रेंज वाली MG ZS EV ,जानिए फीचर

अनोखे है इसके फीचर
अगर हम बात करें Kia KY 7 Seater MPV के फीचर्स की तो आपको बता दें कि इसका हेडलैंप किआ सॉनेट जैसी ही होगा और इसके टॉप में LED DRL भी होने की उम्मीद है। बता दें कि इसमें चौड़ी ग्रिल के साथ ही एयर डैम, क्रोम हाइलाइट्स और शार्क फिन एंटीना दिखेगा। किआ की इस एमपीवी को 1.5 लीटर 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 1.5 लीटर 4 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह एमपीवी 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ होगा।
Kia KY new car
यह भी पढ़े:-Maruti Suzuki Ertiga new CNG car

जानिए कब होगी लॉन्च?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Kia Sonet, Kia Seltos और Kia carnival जैसी SUV और MPV के बाद kia अगले साल की शुरुआत में इन्हें भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। अगर बात करे इसके लुक और फीचर की तो आपको बता दें कि इसके लुक और फीचर्स बेहद शानदार हो सकते हैं। साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है कि Kia KY की कीमत करीब 14 से 20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। लेकिन इसके फीचर्स सामने आने के बाद ही सही मायने में अंदाजा लगाया जा सकता है कि किआ की अपकमिंग MPV को कितनी कीमत के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

माना जा रहा किआ की अपकमिंग एमपीवी को 6 और 7 सीटर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। खबर आ रही है कि किआ की इस एमपीवी में Hyundai Stargazer 7 Seater MPV जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। साथ ही बता दें Hyundai की यह एमपीवी अगले साल इंटरनैशनल मार्केट में आएगी।

Home / Automobile / Kia kv7 seater MPV: Kia की नई Kia KY 7 Seater MPV कार जल्द होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो