script

ज्ञानवापी मस्जिद पर विनय कटियार का दावा, आरी चलाकर देखा शिवलिंग है या फव्वारा

locationअयोध्याPublished: May 28, 2022 01:18:26 pm

Vinay Katiyar claims ज्ञानवापी मस्जिद विवाद इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ हैं। भाजपा के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार ने एक चौंकाने वाला दावा किया है कि, ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग पर मुस्लिम समाज के एक व्यक्ति ने आरी चला कर उसकी जांच की है कि, क्या वो शिवलिंग है या फव्वारा, उस युवक को पुलिस ने अपनी कस्टडी में रखा है।

vinay_katiyar.jpg
ज्ञानवापी मस्जिद विवाद इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ हैं। भाजपा के फायर ब्रांड नेता विनय कटियार ने एक चौंकाने वाला दावा किया है कि, ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग पर मुस्लिम समाज के एक व्यक्ति ने आरी चला कर उसकी जांच की है कि, क्या वो शिवलिंग है या फव्वारा, उस युवक को पुलिस ने अपनी कस्टडी में रखा है। इस वक्त ज्ञानवापी मस्जिद विवाद जैसा रंग पकड़ रहा है, ऐसे वक्त मुस्लिम समुदाय के लोगों को वहां पर प्रवेश नहीं देना चाहिए। ज्ञानवापी सर्वे में एक पत्थर मिला, जिस बारे में हिन्दू पक्ष ने दावा किया कि वह शिवलिंग है पर मुस्लिम पक्ष इसे फव्वारा बता रहा है।
मुस्लिम समाज का प्रवेश बंद हो

राम मंदिर आंदोलन में अहम रोल अदा करने वाले विनय कटियार ने कहाकि, आरोपी युवक पुलिस की कस्टडी में है, लेकिन कस्टडी से काम नहीं चलेगा। यह सजा कम है। कटियार ने उस युवक के दोनों हाथ काट लेने की मांग की है। कटियार ने कहा कि, ज्ञानवापी में जिस तरह का मामला चल रहा है, ऐसी स्थिति में मुस्लिम समाज के लोगों को वहां पर प्रवेश नहीं देना चाहिए।
यह भी पढ़ें

वरूण गांधी एक बार फिर भाजपा पर बरसे कहा, देश में खाली है 60 लाख स्वीकृत पद

ओवैसी का दिमाग खराब – विनय कटियार

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के बारे में विनय कटियार कहाकि, ओवैसी का दिमाग खराब हो गया है उन्हें देश से बाहर निकाल देना चाहिए।

यह भी पढ़ें

यूपी सरकार का गिफ्ट, अब शाम सात बजे के बाद ड्यूटी के लिए बाध्य नहीं कामकाजी महिलाएं

ज्ञानवापी मस्जिद मामला जानें
वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में सर्वे में एक बड़ा पत्थर मिला। जिसे हिंदू समुदाय के लोग शिवलिंग बता रहे हैं। वहीं मुस्लिम पक्ष उसे वजूखाना में लगा पुराना फव्वारा बता रहा है, जो अब टूट चुका है। इस मामले पर वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई चल रही है। जहां हिन्दू पक्ष रोजाना पूजा करने की इजाजत मांग रहा है। मुस्लिम पक्ष ने उपासना स्थल अधिनियम 1991 का हवाला देते हुए इस पूरे मामले को खारिज करने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो