Baghpat: हाॅटस्पाॅट पर जांच के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर महिलाओं ने थूका, रासुका लगाने की मांग

Highlights

- बागपत जिले का बड़ौत कस्बे की घटना

- महिलाओं ने हंगामा करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम पर थूका

- चैयरमैन अमित राणा ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

By: lokesh verma

Published: 01 Jun 2020, 09:07 AM IST

बागपत. बड़ौत कस्बे के पठानकोट मोहल्ले में स्क्रीनिंग के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम का मुस्लिम बस्ती में विरोध करने के साथ टीम पर थूकने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग टीम को सुरक्षा दी। वहीं, बड़ौत चेयरमैन ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर थूकने वालों पर रासुका लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- पुलिस और इनामी बदमाश आए आमने-सामने, दिखा खौफनाक मंजर

गौरतलब है कि बागपत जिले का बड़ौत कस्बा हाॅटस्पाॅट घोषित है। बड़ौत में सब्जी मंडी आढ़ती के साथ उसका भतीजा कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाके में स्क्रीनिंग और जांच करने में जुटी है। प्रभावित स्थान पर रहने वाले लोगों को होम क्वारंटीन कराने के लिए रविवार को पहुंची टीम का पठानकोट मोहल्ले में विरोध किया गया। मुस्लिम महिलाओं ने विरोध करते हुए हंगामा किया और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर थूक दिया। इसके साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और लोगों को समझाने का प्रयास किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम में महिला स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल थीं, जिनको अपशब्द कहे गए।

इस मामले की सूचना जैसे ही नगर के चैयरमैन अमित राणा को मिली तो उन्होंने तुरंत स्वास्थ्य कर्मियों के पास पहुंचकर मामले की जानकारी ली और दोषी लोगों को खिलाफ रासुका लगाने की मांग की। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि अगर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कोई अभद्रता की जाती है तो उसके खिलाफ रासुका में कारवाई की जाएगी।
वहीं, मामले को लेकर सीएचसी अधीक्षक डाॅ. विजय सिंह का कहना है कि पठानकोट मोहल्ले में किसी बच्चे ने टीम के ऊपर कुछ फैंका था, यह नहीं कहा जा सकता। सभी लोगों को क्वारंटीन करा दिया गया है। कुल 500 लोगों को होम क्वारंटीन के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: IAS रानी नागर और उनकी बहन पर हमला, सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर दी जानकारी

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned