scriptHusband murdered wife to press throat in suspect of illegal relation | दूसरे लडक़ों से बात करती थी पत्नी, पति ने गला दबाकर की हत्या, मर्डर से पहले कहा- मैं पसंद नहीं तो... | Patrika News

दूसरे लडक़ों से बात करती थी पत्नी, पति ने गला दबाकर की हत्या, मर्डर से पहले कहा- मैं पसंद नहीं तो...

locationबलरामपुरPublished: Jan 31, 2024 08:11:24 pm

Wife murder in illegal relation: पुलिस ने महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई, सरसों के खेत में मिली थी लाश, पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर भेजा जेल, डॉग स्क्वायड ने गुत्थी सुलझाने में निभाई अहम भूमिका

दूसरे लडक़ों से बात करती थी पत्नी, पति ने गला दबाकर की हत्या, मर्डर से पहले कहा- मैं पसंद नहीं तो...
Woman dead body found in musturd field, husband arrested
कुसमी. Wife murder in illegal relation: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी से लगे ग्राम चरहटकला में दो दिन पूर्व महिला की हत्या कर शव को सरसों खेत में फेंक दिया गया था। इस मामले को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया है। सामरी पुलिस ने महिला की हत्या के मामले में उसके ही पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं। पुलिस को आरोपी तक पहुंचाने में डाग स्क्वायड टीम की अहम भूमिका रही। दरअसल पति दूसरे लडक़ों से बात करने से पत्नी से नाराज रहता था। अवैध संबंध के शक में उसने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी थी, इसके बाद शव को खेत में फेंक दिया था।

सोमवार को ग्राम चरहट कला के सरसों बाड़ी में एक महिला की लाश मिलने की सूचना पर सामरी पुलिस मौके पहुंची। घटना स्थल पर शव परीक्षण में गर्दन में अंगुली के नाखून के निशान मिले। प्रथम दृष्ट्या महिला की गला दबाकर हत्या करने जैसा प्रतीत हुआ।
मृतिका की शिनाख्त गांव की बसंती नगेशिया के रूप में हुई। उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में मौके पर डाग स्क्वाड की टीम को भेजा गया। पुलिस द्वारा आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर हत्या का कोई सुराग नहीं मिला। फिर पुलिस द्वारा मृतिका के पति हीरालाल नगेशिया से पूछताछ की गई।
उसने पुलिस को बताया पत्नी बसंती रविवार की शाम से घर नहीं आई थी। इसके बाद मैंने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन रात तक कुछ पता नहीं चला। यह कहकर पुलिस को गुमराह करने प्रयास किया।
लेकिन जब पुलिस डॉग को मृतिका के गले वाला भाग जहां पर आरोपी के नाखून का निशान था, उसे सुंघाकर छोड़ा गया तो डॉग मृतिका के घर अंदर पलंग के पास जाकर बैठ गया। इधर मृतिका के शव का पीएम कराया गया।
पीएम रिपोर्ट व पुलिस डॉग के संकेत के आधार पर जब पुलिस ने मृतिका के पति हीरालाल नगेशिया से सख्ती से पुछताछ की तो उसने पत्नी की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया। इस पर पुलिस ने उसे धारा 302, 201 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
Wife murderकार्रवाई में सामरी थाना प्रभारी बृजलाल भारद्वाज, एएसआई सहदेव भगत, निलेश लकड़ा, आरक्षक शैलेश सिंह, भीम तिर्की, महिला आरक्षक संगम सचिता कुजूर व अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें
Video: पूर्व मंत्री अमरजीत के बंगले में आयकर का छापा, पीए और एसआई के घर भी दबिश, रायपुर के टेंट कारोबारी को होटल से उठाया


दूसरे लडक़ों से बात करने से था नाराज
बीते रविवार को दोनो पति-पत्नी साप्ताहिक बाजार सामरी गए थे। यहां पर हडिय़ा पीये और घर भी लेकर आए। घर में फिर से हडिय़ा पीकर सोने लगे, इसी दौरान हीरालाल पत्नी से कहा कि गाव के दूसरे लडक़ों से क्यों बात करती हो।
यदि कोई पसंद है तो मुझे छोडक़र जिसे पसंद करती हो, उसके घर चली जाओ। वैसे भी शादी के 6 साल हो गए है लेकिन अब तक कोई संतान नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें
जनदर्शन में पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने बेटी के साथ पहुंची महिला, मचा हडक़ंप, फिर तहसीलदार ने किया ये काम


गला दबाकर मार डाला
पति द्वारा लगाए जा रहे इल्जाम से बसंती भी नाराज होकर उससे झगड़ा करने लगी। फिर उनके बीच विवाद इतना बढ़ गया कि हीरालाल ने साड़ी को ही पत्नी के गले में बांधकर जोर से खींच दिया। जब वह तड़पते हुए हाथ-पैर हिलाने लगी तो हीरालाल ने हाथों से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।
इसके बाद रात में ही शव को उठाकर पास के सरसों खेत में रख दिया था। वहीं जिस साड़ी से पत्नी का गला दबाया था, उसे बाड़ी में ही छिपा दिया था, जिसे पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो