scriptVideo: संपूर्ण लॉकडाउन के बीच मेन मार्केट में खुलीं थीं 3 दुकानें, एसडीएम ने 1 महीने के लिए किया सील | SDM Sealed shops: SDM sealed 3 shops who open in total lockdown time | Patrika News

Video: संपूर्ण लॉकडाउन के बीच मेन मार्केट में खुलीं थीं 3 दुकानें, एसडीएम ने 1 महीने के लिए किया सील

locationबलरामपुरPublished: Jun 20, 2021 02:38:59 pm

SDM sealed Shops: कोरोना के कारण प्रशासन (Administration) द्वारा रविवार को जिले की सभी दुकानें बंद (Total close) करने जारी किया गया था आदेश

Total lockdown

SDm sealed shops

राजपुर. कोरोना की दूसरी लहर ने जब तबाही मचाना शुरु किया था तो प्रशासन द्वारा अन्य जिलों की तरह ही बलरामपुर जिले में भी लॉकडाउन लगाया गया था। जब संक्रमण के केस कम हुए तो जिले को अनलॉक किया गया। बलरामपुर जिला प्रशासन ने जिले को अनलॉक (Unlock) करते हुए रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन करने के आदेश जारी किए थे।
इधर राजपुर के कुछ दुकानदारों ने प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए दुकानें खुली रखी थीं। इसकी सूचना मिलते ही एसडीएम ने छापा मारकर तीनों दुकानों को 1 महीने के लिए सील (Shops Sealed) कर दिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8237de
गौरतलब है कि कुछ शर्तों के साथ बलरामपुर जिले को अनलॉक तो किया गया है लेकिन रविवार को पूर्णत: बंद के आदेश भी दिए गए थे। इसका पालन व्यापारियों द्वारा किया जा रहा है।

कोरोना नियम का पालन कराने सड़क पर उतरे कलक्टर, उल्लंघन पर इन 11 दुकानों को किया सील

लॉकडाउन आदेश का पालन व्यापारियों द्वारा किया जा रहा है या नहीं, इसकी मॉनिटरिंग करने रविवार की दोपहर राजपुर एसडीएम बालेश्वर राम, नगर पंचायत सीएमओ पीतांबर धुर्वे के साथ राजपुर के मुख्य बाजार में निकले थे।
इस दौरान महामाया किराना एवं जनरल स्टोर, बंसल क्लॉथ स्टोर वसंजय हार्डवेयर की दुकानें खुली मिलीं। इसके बाद एसडीएम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीनों दुकानों को 1 महीने तक के लिए सील कर दिया है।

लॉकडाउन में भी नहीं मान रहे कुछ दुकानदार, 2 दुकानें सील, संचालक पर 1000 तो ग्राहक पर 500 रुपए का जुर्माना


जारी रहेगी कार्रवाई
इस संबंध में एसडीएम बालेश्वर राम ने बताया कि प्रशासन द्वारा रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसके बाद भी दुकानें खोलकर आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। कार्रवाई में एसडीएम व सीएमओ के अलावा नगर पंचायत के कर्मचारी व पुलिसकर्मी शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो