कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया: सोमवार रात 12 बजे तक ही ऑनलाइन आवेदन

कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया: सोमवार रात 12  बजे तक ही ऑनलाइन आवेदन
Admission process college in bhilwara

Tej Narayan Sharma | Updated: 25 Jun 2018, 02:28:33 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

सभी संकायों में स्नातक में प्रथम वर्ष के ऑनलाइन आवेदन सोमवार रात 12 बजे तक किए जा सकेंगे

भीलवाड़ा

सभी संकायों में स्नातक में प्रथम वर्ष के ऑनलाइन आवेदन सोमवार रात 12 बजे तक किए जा सकेंगे। माणिक्य लाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय व सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय कन्या महाविद्यालय सहित जिले के आठों कॉलेज में स्टूडेंट्स रात 12 बजे तक ई-मित्र से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। संशोधित ऑनलाइन प्रवेश कार्यक्रम के तहत मंगलवार तक महाविद्यालय आवेदन पत्रों के ऑनलाइन सत्यापन करेगा।

 

READ: दुकान पर जीएसटी नंबर नहीं लिखवाया तो लगेगा जुर्माना, अधिकांश दुकानदारों ने नहीं डिस्प्ले किए नम्बर


अन्तरिम वरीयता व प्रतीक्षा सूची बुधवार को जारी करेगा। अभ्यर्थियों ई-मित्र से ५ जुलाई तक शुल्क जमा करा सकेंगे। प्रवेशितों की पहली सूची ६ जुलाई को जारी होगी। सभी कॉलेजों में पढ़ाई ७ जुलाई से शुरू होगी। एमएलवी कॉलेज के नोडल अधिकारी ज्ञानचंद भारती ने कहा, अभी तक तय सीटों के मुकाबले अधिक आवेदन आए हैं।

 

READ: ब्याज बना मौत का फंदा, अब क‍ितनी जाने लेेगा यह धंंधा, एक बार जो ब्याज की चकरी में फंसा फिर उसका बाहर निकलना मुश्किल

 

अध्यापक लेवल-1 की काउंसलिंग आज

भीलवाड़ा ञ्च पत्रिका. प्रारंभिक शिक्षा के विद्यालयों से 6डी से चयनित अध्यापक लेवल-1 की पदस्थापन की काउंसलिंग सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक (प्रथम) कार्यालय परिसर में होगी। डीईओ अशोक कुमार ने बताया,सुबह 10 से 11 बजे तक पंजीयन होगा। सुबह 11 बजे से काउंसलिंग प्रक्रिया प्रारंभ होगी। आशार्थी को काउंसलिंग में मूल पहचान पत्र साथ में लाना होगा।

 

शिक्षक तबादला सूची को हरी झंडी मिली
प्रदेश में बारह हजार तृतीय श्रेणी शिक्षक तबादला सूची के बाद अब शेष शिक्षकों की तबादला सूची जारी होने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। थर्ड ग्रेड तबादलों की सूची बनकर तैयार है। सूची की रविवार को ही आने की थी, लेकिन अब सोमवार को ही जारी होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार थर्ड ग्रेड के शिक्षकों की सूचियां लेकर विभाग के आला अधिकारी सप्ताह भर से जयपुर में टिके हुए है। वहां शिक्षा राज्य मंत्री ने तबादला सूचियों पर अंतिम मुहर लगा हरी झंडी दे दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned