CM कमलनाथ की बातें सुनकर भावुक हो गए पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर, आखों से छलके आँसू

babulal Gaur health - अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर से मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुलाकात की और डॉक्टरों से बाबूलाल गौर के स्वस्थ्य के बारे में जानकारी ली। सीएम ने गौर जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 16 Aug 2019, 11:16 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पिछले कई महीनों से स्वस्थ्य खराब होने के चलते एक निजी अस्पताल में भर्ती है। बीते गुरूवार की शाम मुख्यमंत्री कमलनाथ बाबूलाल गौर से मुलाकात करने अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से गौर के स्वस्थ्य संबंधी जानकारी ली।

 

MUST READ : मध्यप्रदेश में भारी बारिश से कई जिलों के स्कूलों में 1 दिन का अवकाश घोषित

 

बाबूलाल गौर के आखों से छलके आँसू

अस्पताल में पूर्व सीएम गौर से मुख्यमंत्री कमलनाथ मिलते पहुंचे। कृष्णा गौर ने बोला बाबूजी देखिए, आपसे मिलने मुख्यमंत्री कमलनाथ जी आये हैं, गौर साहब ने अपनी पलकें झपकीं और उनकी आंखों से आंसू निकल आये। कमलनाथ ने कहा, आप जल्द स्वस्थ होंगे और हम साथ-साथ विदेश यात्रा पर चलेंगे

 

MUST READ : बड़ी खबर : नदी में बहे एक युवक की मौत, भारी बारिश से MP के 36 जिलों में अलर्ट!

 

गौर के स्वस्थ्य में पहले कुछ सुधार

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने चिकित्सकों से गौर के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। चिकित्सकों ने बताया कि गौर का स्वास्थ्य कल से आज बेहतर है। उन्होंने डाक्टरों से गौर को हर संभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने और उनके स्वास्थ्य पर सतत निगरानी रखने को कहा। मुख्यमंत्री ने गौर के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।

 

MUST READ : रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी, 48 घटों तक मौसम का मिजाज सक्रिय, डैम का जल स्तर बढ़ा

 

89 साल के बाबूलाल गौर के फेफड़ों में इन्फेक्शन

7 अगस्त को तबीयत खराब होने के बाद से बाबूलाल गौर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद से कई पार्टी नेता उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की थी। उनके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करके बाबूलाल गौर के जल्दी ठीक होने की कामना की थी।

 

MUST READ : ब्रेकिंग : भारी बारिश से उफान पर नदी-नाले, कुलांसी नदी पुल से बहा युवक

 

प्रतापगढ़ रहने वाले है बाबूलाल गौर

बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 ऩवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। गौर का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के नौगीर गांव में दो जून 1930 को हुआ था। वो साल 1946 से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ गए थे। वो भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक सदस्य भी हैं। वो शिवराज सिंह सरकार में नगरीय प्रशासन और विकास, भोपाल गैस त्रासदी और पुनर्वास मंत्री भी रहे।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned