scriptसतपुड़ा की वादियों ने सीएम शिवराज को लुभाया, टाइगर देखने जा रहे बोरी अ भ्यारण्य | CM Shivrajsingh Chauhan Bori Sanctuary STR Pachmari | Patrika News

सतपुड़ा की वादियों ने सीएम शिवराज को लुभाया, टाइगर देखने जा रहे बोरी अ भ्यारण्य

locationभोपालPublished: Jul 27, 2021 03:27:40 pm

Submitted by:

deepak deewan

परिवार के साथ सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के निजी दौरे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
 

CM Shivrajsingh Chauhan Bori Sanctuary STR Pachmari

CM Shivrajsingh Chauhan Bori Sanctuary STR Pachmari

भोपाल. बारिश के मौसम में सैर का आनंद भला कौन नहीं उठाना चाहता। सीएम शिवराजसिंह चौहान को भी सतपुड़ा की हरी—भरी वादियां लुभा रहीं हैं। यही कारण है कि वे मंगलवार को सपरिवार सतपुड़ा टाइगर रिजर्व जा रहे हैं। सीएम बोरी अभयारण्य में पूरा दिन बिताएंगे और रात में भी यहीं रुकेंगे। बोरी अभ्यारण्य घने जंगल के साथ ही टाइगर सहित कई वन्य प्राणियों के लिए विख्यात है।

Sawan Somwar बिलपांक में परमार काल का विरुपाक्ष महादेव मंदिर, जानिए यहां के शिवलिंग की खासियत

देश के सबसे पुराने अभ्यारण्यों में से एक बोरी वन्यजीव अभयारण्य 518 स्क्वायर किमी में फैला हुआ है। यहां बाघ समेत अनेक दुर्लभ जानवर पाए जाते हैं. यहां चीतल, सांभर, नीलगाय, चिंकारा, गौर, चार सींग वाले एंटेलोप जैसे जानवर आसानी से देखे जा सकते हैं। बोरी अभयारण्य के चूरना में सबसे ज्यादा बाघ देखे जाते हैं। सतपुड़ा राष्ट्रीय उद्यान भी बोरी अभयारण्य से सटा हुआ है।

Sawan 2021 चौंसठयोगिनी मंदिर- भगवान गौरीशंकर के कहने पर नर्मदा ने बदल दी थी दिशा

सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह और दोनों पुत्रों कुणाल और कार्तिकेय सिंह चौहान के साथ यहां का निजी दौरा कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार सीएम बैतूल होते हुए बोरी अभयारण्य पहुंचेंगे। यहां दिन और रात गुजारने के बाद 28 जुलाई को दोपहर में भोपाल के लिए रवाना होंगे। गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान दो माह पहले भी सपरिवार सतपुड़ा की वादियों की सैर कर चुके हैं। साधना सिंह के बर्थडे पर 10 जून को चौहान परिवार पचमढ़ी पहुंचा था।

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो