एमपी में मकान खरीदने का सबसे अच्छा समय, कालोनाइजर्स दे रहे आकर्षक ऑफर्स

बुकिंग कराने के लिए उपभोक्ताओं को मिल रहे बेहतर ऑफर

By: deepak deewan

Published: 11 Sep 2021, 03:59 PM IST

भोपाल. गणेशोत्सव शुरू होते ही मध्यप्रदेश में अचल संपत्ति की मांग में उछाल आ गया है। त्योहारी दिनों में ज्यादातर लोग प्रॉपर्टी पहले ही बुक करा चुके हैं। जो रह गए थे, वे गणपति पर्व का दोहरा लाभ ले रहे हैं। प्रदेश की राजधानी में ही मकानों की जोरदार बुकिंग हो रही है। अनुमान है कि मकानों की पूरे साल भर की 60 फीसदी बुकिंग गणेशोत्सव के दौरान ही हो जाएगी।

हर उपभोक्ता ऐसे मकान चाहता है जो सर्वसुविधायुक्त होने के साथ पूरी तरह से सिक्योर हो। कोलाहल से दूर शांत वातावरण मेंं लॉन्च हुए प्रोजेक्ट पर ज्यादा ध्यान लगाया जा रहा है। नए शहर की बेहतर लोकेशन एमपी नगर बेंच मार्क बना हुआ है। इससे लगे अवधपुरी, हबीबगंज, भेल क्षेत्र के आसपास, होशंगाबाद रोड़, कटारा, बावडिय़ा कलां, कोलार, अयोध्या नगर वायपास जैसे क्षेत्र में बेहतर लोकेशन पर प्रॉपर्टी उपलब्ध है।

एनएसयूआई का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठी, छात्रों को घेर-घेरकर पकड़ा, देखें Video

एमपी नगर में बैंकों के जोनल ऑफिस, मेट्रो रेल, स्वास्थ्य के लिए एम्स, हबीबगंज रेलवे स्टेशन लगे हुए है। मेट्रो की शुरुआत ही अवधपुरी तरफ से हो रही है। अर्थात बाहर से आने जाने के लिए यहां की कॉलोनियों में कुछ ही समय में पहुंचा जा सकता है। शांत वातावरण, खुली हवा नए शहर की कॉलोनियों की पहचान है। जानकारों की माने तो 30 से 50 लाख रुपए तक के मकान की खासी डिमांड बनी हुई है.

परिजनों से फोन पर कहा- मैं मरने जा रहा हूं और कर ली खुदकुशी, देखें Video

Colonizers are giving attractive offers in Bhopal
IMAGE CREDIT: patrika

नए शहर में विकसित हुई कॉलोनियों में आए नए प्रोजेक्ट पर इन त्योहारी दिनों में बड़े ऑफर दिए जा रहे हैं, जो गणेशोत्सव से लेकर नवरात्रि तक चलेंगे। कई प्रोजेक्ट संचालकों से बात करने पर उन्होंने बताया कि वे कस्टमर को एक से पांच लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रहे हैं। इसके अलावा नि:शुल्क किचन प्लेटफार्म, फॉल सिलिंग, स्मार्ट टीवी, वाल पेपर जैसे ऑफर दे रहे हैं।

बिल्ली के मुंह में फंस गया लोटा ....

सुरभि लाइफस्पेसेस प्रा. लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास रमतानी बताते हैं कि नए शहर में आने वाले प्रोजेक्ट पर इन दिनों ग्राहकों का बेहतर रुझान है। प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी को ध्यान में रखकर तैयार किए जा रहे हैं। गणपति पर्व पर बुकिंग में काफी तेजी आ गई है। अग्रवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी सेज ग्रुप के सीएमडी इंजी. संजीव अग्रवाल के अनुसार प्रॉपर्टी खरीदने का यह सुनहरा मौका है।

Khajrana Ganesh Mandir Indore खजराना गणेश मंदिर में दर्शन के लिए विशेष व्यवस्था, ऐसे मिलेगी एंट्री

कस्टमर को बंपर ऑफर का लाभ दे रहे हैं। अभी प्रॉपर्टी बाजार में जैसी डिमांड बनी है, उससे लगता है दिवाली तक इस सेक्टर में 25 फीसदी तक उछाल होगा। अमलतास इंडिया प्रा. लि. के डायरेक्टर मो. सरवर हुसैन बताते हैं कि त्योहारों के समय पर प्रॉपर्टी मार्केट में अच्छी मांग निकली है। कोरोनाकॉल में जो लोग स्वयं की प्रॉपर्टी खरीदने से वंचित रह गए थे, वे लोग अब अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से मकान पसंद कर रहे हैं।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned