एनएसयूआई का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठी, छात्रों को घेर-घेरकर पकड़ा, देखें Video

तिलक कॉलेज के बाहर एनएसयूआई छात्रों पर चलाई वाटर केनन, बल प्रयोग के बाद नियंत्रित हुए प्रदर्शनकारी

By: deepak deewan

Updated: 11 Sep 2021, 02:29 PM IST

कटनी। कटनी में कालेज विद्यार्थियों ने उग्र प्रदर्शन किया. एनएसयूआई के विरोध प्रदर्शन में कार्यकर्ता एकाएक उग्र हो उठे. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के उग्र होते ही पुलिस भी सक्रिय हो उठी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। इस दौरान पूरे समय गहमागहमी का माहौल रहा।

प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने छात्रों को घेर—घेरकर पकड़ा. पुलिस लगभग 20 से 25 एनएसयूआई पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर थाने ले गई है। छात्रवृत्ति की समस्या को लेकर आज करीब 11.30 बजे एनएसयूआई द्वारा तिलक कॉलेज का घेराव किया गया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की और शीघ्र मांग पूरी करने के लिए आवाज बुलंद की गई।

दरिंदगी- तीन साल के मासूम को गर्म सलाखों से 50 बार दागा

nsui5.jpg

जानकारी के अनुसार महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्रों को अभी तक छात्रवृत्ति नहीं मिली है और जिन छात्रों को मिली है वह भी आधी अधूरी मिली है। छात्रवृत्ति की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर एनएसयूआई तिलक कॉलेज इकाई अध्यक्ष अजय खटीक के नेतृत्व में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छ़ात्र जब पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका.

बिल्ली के मुंह में फंस गया लोटा ....

nsui4.jpg

इस दौरान प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। कुछ पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों पर लाठी चलाते और उन्हें काबू में करते भी देखे गए. कुछ देर तक पूरे क्षेत्र में जबर्दस्त गहमागहमी बनी रही. इस दौरान पूरे समय प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते रहे.

परिजनों से फोन पर कहा- मैं मरने जा रहा हूं और कर ली खुदकुशी, देखें Video

अंतत: पुलिस ने धरपकड़ प्रारंभ कर दी. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को घेर—घेरकर पकड़ना शुरू कर दिया. सड़क पर गिरते—पड़ते युवाओं को काबू में करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने 20—25 एनएससीआई पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर वाहनों में भरा और उनको थाने ले गई। तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर के एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned