परिजनों से फोन पर कहा- मैं मरने जा रहा हूं और कर ली खुदकुशी, देखें Video

खरगोन में किसान ने खेत पर लगाई फांसी

By: deepak deewan

Updated: 11 Sep 2021, 01:23 PM IST

खरगोन। जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर ग्राम पंधान्या में एक किसान ने आत्महत्या कर ली। यह घटना शुक्रवार शाम करीब 7:00 बजे की है। 37 साल के किसान जितेंद्र पिता जगदीश पाटीदार ने खेत पर फांसी लगाकर खुदकुशी की. वे घर से आए और अंधेरा में खेत के एक पेड से फंदा लगाकर झूल गए. मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि मृतक ने कर्ज के तनाव से परेशान होकर अपनी जान दी है. मृतक के पास 18 एकड़ खेत था जिसमें कपास, मक्का और मिर्च की फसल लगाई है। मृतक ने फांसी लगाने से पहले अपने काका भगवान पाटीदार को फोन भी लगाया. जितेंद्र ने भगवान पाटीदार से कहा कि मैं मरने जा रहा हूं। परिजनों ने बताया कि जितेेंद्र पर करीब 7 से 8 लाख रुपए का कर्ज था। उन्होंने यह कर्ज बैंक, सोसायटी ओर साहूकारों से लिया था।

बिल्ली के मुंह में फंस गया लोटा ....

khargone2.jpg

इस साल क्षेत्र में अल्प वर्षा के कारण फसलें फसल सूख कर खराब हो चुकी हैं। जितेंद्र शाम को खेत में गया तो फसल को खराब होती देखकर अंदर से टूट गया। इसी तनाव में उसने आत्महत्या कर ली। शनिवार को मृतक का जिला अस्पताल में पीएम हुआ। खरगोन एसडीएम सत्येंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए तहसीलदार के नेतृत्व में टीम भेजी गई है, जो परिजनों से चर्चा के साथ फसलों का भी अवलोकन करेगी।

Khajrana Ganesh Mandir Indore खजराना गणेश मंदिर में दर्शन के लिए विशेष व्यवस्था, ऐसे मिलेगी एंट्री

उधर खरगोन विधायक रवि जोशी ने आरोप लगाया कि जिले में सूखे के हालात हैं. बारिश नहीं हो रही है. सभी तरह की फसलें खराब हो गई हैं. इसी कारण चिंता में आकर किसान ने आत्महत्या कर ली. यह घटना बेहद दुखद है. विधायक जोशी ने शासन से जिले को सूखाग्रस्त घोषित कर किसानों को राहत राशि प्रदान करने की मांग की है.

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned