scriptमध्य प्रदेश में 31 अगस्त तक बढ़ा कोरोना नाइट कर्फ्यू, आदेश जारी | corona night curfew extend 31 August in Madhya Pradesh order issued | Patrika News

मध्य प्रदेश में 31 अगस्त तक बढ़ा कोरोना नाइट कर्फ्यू, आदेश जारी

locationभोपालPublished: Aug 20, 2021 04:51:04 am

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश गृह मंत्रालय द्वारा सभी जिलों के कलेक्टरों को जारी आदेश में कह गया है कि, सूबे के शहरी इलाकों में 31 अगस्त तक नाइट कर्फ्यू की पाबंदियां जारी रहेंगी।

News

मध्य प्रदेश में 31 अगस्त तक बढ़ा कोरोना नाइट कर्फ्यू, आदेश जारी

भोपाल. मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना की आहट सुनाई देने लगी है। इसी कड़ी में अब सूबे के शहरी इलाकों में सरकार ने नाइट कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। मध्य प्रदेश गृह मंत्रालय द्वारा सभी जिलों के कलेक्टरों को जारी आदेश में कह गया है कि, सूबे के शहरी इलाकों में 31 अगस्त तक नाइट कर्फ्यू की पाबंदियां जारी रहेंगी। प्रदेशभर में नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था रात 11 से सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगी। जारी आदेश के तहत सभी कलेक्टरों से कहा गया है कि, हर जिले में इस नियम का सख्ती से पालन कराना होगा।

ये बात तो हम सभी को याद है कि, प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण के मामले तेजी से सामने आने पर 12 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू के तौर पर लॉक डाउन लगा दिया गया था, जो क्रमबद्ध तौर पर 31 मई तक जारी रहा। हालात थोड़े बेहतर होने पर 1 जून से कर्फ्यू में ढील देनी शुरु की गई, जिसके बाद 10 अगस्त तक नाइट कर्फ्यू को प्रदेश के शहरी इलाकों में प्रभावी रखा गया। इसके बाद बंद रखने या खोलने के संबंध में सरकार की ओर कोई दिशा निर्देश सामने नहीं आए। लेकिन, गुरुवार देर शाम को गृह विभाग की ओर से अब स्पष्ट कर दिया गया है कि, नाइट कर्फ्यू अब भी जारी रहेगा।

फिलहाल, स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आंकड़ो और संबंधित अधिकारियों और नेताओं के बयानों पर गौर करें, तो प्रदेश में फिलहाल कोरोना संक्रमण को लेकर स्थितियां नियंत्रण में हैं। लेकिन तीसरी लहर के खतरे को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इसी को देखते हुए नाइट कर्फ्यू जारी रखने की बात कही गई है। वहीं, प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण की रफ्तार थमी हुई है, इसलिए सरकार ने गांवों में पूरी तरह से पाबंदी हटा दी हैं।

 

ग्राम रोजगार सहायक और सरपंच 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83huk9
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो