साड़ी पहनने के ये तरीके आपको देंगे Different Look, निखर उठेगा आपका रूप

आजकल साड़ी ड्रेपिंग का क्रेज भी कम नहीं है, ट्रेडिशनल अंदाज के साथ ही वेस्टर्न और बोल्ड लुक के लिए भी साड़ी बेस्ट ऑप्शन बन रही है।

By: Faiz

Updated: 04 Dec 2019, 12:33 PM IST

भोपाल/ साड़ी भारत के पारंपरिक और सबसे खूबसूरत परिधानों में से एक है। वैसे तो साड़ी पहनना यहां की महिलाओं की परंपरा और संस्कृति का हिस्सा है। लेकिन, इसके खूबसूरत और आकर्षक पेटर्न के कारण ये ना ही सिर्फ महिलाओं, बल्कि लड़कियों की भी खास पसंद है। आजकल साड़ी ड्रेपिंग का क्रेज भी कम नहीं है, ट्रेडिशनल अंदाज के साथ ही वेस्टर्न और बोल्ड लुक के लिए भी साड़ी बेस्ट ऑप्शन बन रही है। भोपाल के ब्यूटिशियन और मेकअप आर्टिस्ट आरती मेहरा आपको साड़ी पहनने के कुछ ऐसे टिप्स बताने ही बताने जा रही हैं, जिसके जरिये आप साड़ी को ट्रेडिशनल से लेकर बोल्ड और स्टाइलिश अंदाज में पहन सकेंगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- क्या आपको भी है पैर हिलाने की आदत? हां, तो आप खुद बन रहे हैं अपनी मंजिल की बाधा

साड़ी पहनने के ये तरीके आपको देंगे Different Look, निखर उठेगा आपका रूप

ये खास स्टाइल बेहद पसंद आएंगे आपको

-अगर आप पारंपरिक लुक में ही साड़ी पहनना पसंद करती हैं, तो साड़ी को बंगाली, मराठी जैसे अंदाज में ड्रेप करके आकर्षक लक पा सकती हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- रात में घर की लाइट जलाकर सोना चाहिए या नहीं? जानिए इसके फायदे और नुकसान

 

-अगर आप हैवी वर्क पल्ला साड़ी पहनती हैं, तो साड़ी को सिंपल अंदाज में ड्रेप करें या फिर गर्दन के आसपास ड्रेप करते हुए पल्ले की खूबसूरती का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसमें और स्टाइलिश लुक पाने के लिए साड़ी के पल्ले को दुपट्टे की तरह ड्रेप कर सकती हैं।

साड़ी पहनने के ये तरीके आपको देंगे Different Look, निखर उठेगा आपका रूप

-स्लिम लुक के लिए साड़ी को हैवी या फिर डिजाइनर ब्लाउज के साथ पहन सकती हैं। इस अंदाज में ड्रेप करके आप स्लिम लुक हासिल कर सकती हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- बॉलीवुड के आकाश में चमके मध्य प्रदेश के ये सितारे, दुनिया में बनाया अपना अलग मुकाम

 

-चिकनकारी वाली साड़ी भी आकर्षक लुक देती है। ये पारंपरिक साड़ी आपको एक खास और स्टाइलिश लुक दे सकती है। इसे इस तरह लपेटें कि, उसका स्टाइलिश लाइट वर्क सामने की और आ जाए, ये साड़ी ड्रेप करने का बेहतर तरीका है।

 

पढ़ें ये खास खबर- खूबसूरती बढ़ाने के लिए कराया गया Botox Treatment कहीं पड़ ना जाए भारी

 

-आगे की तरफ दो प्लेट्स देकर बंगाली तरीके से साड़ी ड्रेप करना एक ऐसा स्टाइल है, जिसे भारत में सबसे ज्यादा तरीके से पहना जाता है, साथ ही इसे सबसे ज्यादा पसंद भी किया जाता है।

साड़ी पहनने के ये तरीके आपको देंगे Different Look, निखर उठेगा आपका रूप

-धोती लुक में साड़ी को ड्रेप करने का अंदाज भी कई तरह का है।बंगाली साड़ी स्टाइल से साड़ी बांधने का कोई जवाब नही। इससे आप न केवल स्टाइलिश लगेंगी बल्कि आपका लुक भी पारम्परिक लगेगा इसके अलावा इसे संभालना भी बहुत आसान हैं। बंगाली स्टाइल से साड़ी बांधना बहुत ही सरल भी हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- विदेशों से कम नहीं इस शहर की खूबसूरती, खूबियां जानकर खुद को यहां आने से रोक नहीं पाएंगे आप

 

बंगाली महिलाएं किसी भी अवसर या त्योहार के दिन इसी तरह से साड़ी बांधती हैं। इस साड़ी को बांधने का स्टाइल भी साधारण साड़ी के पहनने जैसा ही हैं बस इसके पल्लू को बांधने का स्टाइल अलग हैं। इसमें पल्लू के प्लीट्स बना कर बाएं कंधे पर डाल लें अब इस पल्लू को दाहिने हाथ के नीचे से निकाल कर इसे दाहिने कंधे पर डाल लें। इस तरह से साड़ी और पल्लू बांधना बहुत ही आसान हैं। इस तरह का साड़ी स्टाइल आपके लुक को कम्पलीट करता हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned