scriptबकाया बिल वसूलने बिजली कंपनी ने बनाया भगवान चित्रगुप्त का चित्र, भड़क उठा कायस्थ समाज, की ये मांग | electric company made picture of Lord chitragupta kayastha got angry | Patrika News
भोपाल

बकाया बिल वसूलने बिजली कंपनी ने बनाया भगवान चित्रगुप्त का चित्र, भड़क उठा कायस्थ समाज, की ये मांग

बिजली चोरी रोकने के लिए मध्य प्रदेश विद्युत क्षेत्र बिजली कंपनी का बनाया में यमराज और चित्रगुप्त के बीच संवाद का एक कार्टून विवादों में आ गया है।

भोपालAug 22, 2021 / 05:09 pm

Faiz

News

बकाया बिल वसूलने बिजली कंपनी ने बनाया भगवान चित्रगुप्त का चित्र, भड़क उठा कायस्थ समाज, की ये मांग

भोपाल. बिजली चोरी रोकने के लिए मध्य प्रदेश विद्युत क्षेत्र बिजली कंपनी का बनाया गया एक कार्टून विवादों में आ गया है। कार्टून में यमराज और चित्रगुप्त के बीच संवाद का चित्रण किया गया है, जिसपर कायस्थ समाज द्वारा आपत्ति दर्ज कराई गई है। इस कार्टून को हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बताया गया है। कार्टून के अनुसैर, चित्रगुप्त ये कहते हुए दिखाए दे रहे हैं कि, बिजली चोरी करने वालों को नर्क में 440 वोल्ट का करंट लगाया जाएगा।

आपको बता दें कि, मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी द्वारा अपने फेसबुक पेज एक कार्टून पोस्ट किया गया है। हिंदू मान्यता के अनुसार, लोगों के कर्मों का लेखा-जोखा रखने वाले भगवान चित्रगुप्त के सामने लंबी लिस्ट दिखाई गई, चित्रगुप्त वो लिस्ट ड़ रहे हैं। इसे देख यम देवता ने चित्रगुप्त से सवाल किया कि चित्रगुप्त इतनी लंबी लिस्ट किसकी है, इसके जवाब में भगवान चित्रगुप्त कहते हैं कि बिजली चोरी करने वालों को नर्क में भेजा जाएगा. जहां इसे करंट के झटके दिये जाएंगे। इस कार्टून को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्ति जताई गई है।

फोटो पर आपत्ति जताते हुए सोशल मीडिया के एक यूजर आदर्श श्रीवास्तव ने लिखा कि, मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी भोपाल द्वारा कायस्थों के आराध्य देव चित्रगुप्त का कार्टून निकालकर उनका घोर अपमान किया है। कायस्थ समाज इसकी कड़ी निंदा करता है। तुरंत इस कार्टून को हटाएं। साथ ही भविष्य में इस प्रकार की गलती न करे। वहीं, एक अन्य यूजर विमल सक्सेना के अनुसार, कार्टून को लेकर प्रदेश भर में ज्ञापन दिया जाएगा, ये समाज के आराध्य देव का अपमान है।

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी बिजली कंपनी के कार्टून पर आपत्ति जताई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी के कार्टून पर आपत्ति जताते हुए कहा कि, इसे तत्काल हटाया जाना चाहिए और दोषियों पर कार्रवाई होना चाहिए। यही नहीं, बात तो यहां तक सामने आई है कि, इस पूरे मामले को लेकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी के एमडी के प्रति नाराजगी जताई है और कंपनी के कार्टून को तत्काल हटाने के निर्देश दिए हैं।

 

नदी में आई बाढ़ में बह गई कार – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83lvoy

Home / Bhopal / बकाया बिल वसूलने बिजली कंपनी ने बनाया भगवान चित्रगुप्त का चित्र, भड़क उठा कायस्थ समाज, की ये मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो