scriptEvery third patient needs oxygen support | अस्पतालों में खतरनाक होते हालात, हर तीसरे मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत | Patrika News

अस्पतालों में खतरनाक होते हालात, हर तीसरे मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत

ऑक्सीजन की जरूरतवाले मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा

भोपाल

Updated: January 27, 2022 03:21:13 pm

भोपाल. देश की तरह मध्यप्रदेश में भी कोरोना महामारी का प्रकोप चल रहा है. तीसरी लहर में प्रदेश में 21 जनवरी को सबसे ज्यादा 11 हजार 275 नए केस मिले थे। इसके बाद नए केसों में जरूर कमी आई है पर हालात पूरी तरह काबू में नहीं आए हैं। प्रदेश में न केवल कोरोना के कारण होनेवाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है बल्कि अस्पतालों में भी हालात बुरे होते जा रहे हैं. अस्पताल में अब अधिकांश मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है.

corona_v.png
ऑक्सीजन की जरूरत

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में इंदौर में सबसे ज्यादा 2278, भोपाल में 2049, जबलपुर में 710 और ग्वालियर में 396 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस अवधि में प्रदेश के 51 जिलों में नए संक्रमित मिले हैं। इनमें अलीराजपुर में 37, अनूपपुर में 43, अशोकनगर में 76, आगर में 42, बालाघाट में 88, बड़वानी में 84, भिंड में 26, बुरहानपुर में 12, छिंदवाड़ा में 86, देवास में 72 केस मिले हैं.

यह भी पढ़ें : संक्रमण के पहले ही मिल जाते हैं ये संकेत, दिखते ही सतर्क हो जाएं तो नहीं होगा कोरोनाhttps://www.patrika.com/bhopal-news/signs-are-found-before-infection-7299337/

यह भी पढ़ें : शनिवार और इतवार को भी खुलेंगे सरकारी कार्यालय, दो माह की सभी छुट्टियां केंसिल

इनके अलावा गुना में 82, हरदा में 49, कटनी में 56, खंडवा में 73, मंडला में 88, मंदसौर में 11, नीमच में 85, निवाड़ी में 66, पन्ना में 26, राजगढ़ में 42, सतना में 4, शहडोल में 98, शाजापुर में 28, श्योपुर में 43, सीधी में 76, सिंगरौली में 39, टीकमगढ़ में 28, उमरिया में 79 केस और डिंडौरी में 40 केस मिले हैं.

यह भी पढ़ें : कोरोना का खतरनाक साइड इफेक्ट, हर तीसरा बच्चा प्रभावित, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर्स

omicrons_variant.png

पिछले 24 घंटों में धार में 209, खरगोन में 255, होशंगाबाद में 171, विदिशा में 157, सागर में 152, सीहोर में 149, रायसेन में 148, सिवनी में 143, टीकमगढ़ में 137, झाबुआ में 134, रतलाम में 130, शिवपुरी में 127, रीवा में 127, नरसिंहपुर में 109, दतिया में 109, बैतूल में 108 और मुरैना में 104 केस मिले हैं.

यह भी पढ़ें :ओमिक्रोन का ये है सबसे पहला लक्षण, दिखे तो तुरंत हो जाएं सावधान

प्रदेश के इन आंकड़ों से स्पष्ट है कि झाबुआ, शाजापुर, आगर, रायसेन, बैतूल जैसे छोटे और ग्रामीण आबादी वाले जिलों में भी संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दूसरी ओर अस्पतालों में भी मरीजों की बढ़ रही संख्या से दिक्कतें पैदा होने लगी है. अस्पतालों में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत लग रही है.

यह भी पढ़ें :बेहद खतरनाक है ओमिक्रोन, इस अंग को कर रहा खराब, जानिए कैसे करें बचाव

ऑक्सीजन सपोर्ट मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में अभी 1139 मरीज हॉस्पिटल में भर्ती है जिनमें से 410 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। इस तरह करीब हर तीसरे मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत है. प्रदेश की राजधानी भोपाल में 120 और इंदौर में 66 संक्रमित ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान, विदर्भ के विकास को लेकर भी कही यह बातएमपी के इन दो शहरों में हो सकता है G 20 शिखर सम्मेलन, शुरु हुई आयोजन की तैयारियांUdaipur kanhaiya lal Murder: चिकन शॉप से खुलेंगे कन्हैया हत्याकांड के राज...!सुपरटेक ट्विन टावर गिरने से आसपास नहीं होगा नुकसान, कंपनी ने तैयार किया खास प्लानदूल्हे भगवान जगन्नाथ को नहीं लगे नजर, पट हुए बंददूरियां कितनी हुई कम, एक ही दिन में बीजेपी के दो बड़े नेता अलग अलग समय पर पहुंचे कन्हैयालाल के घरPresident Election 2022 : पटना में द्रौपदी मुर्मू ने NDA के नेताओं से मांगा समर्थन, सीएम नीतीश से की मुलाकात, गुवाहाटी के लिए हुई रवानाभारी बारिश से मध्य प्रदेश में बाढ़ ही बाढ़, इन राज्यों से संपर्क टूटा, पुल से डेढ़ फीट ऊपर बह रही नदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.