भगवा रंग में रंगे कमलनाथ, राम मंदिर भूमि पूजन से पहले घर में राम दरबार सजाकर कराया हनुमान चालीसा का पाठ

कमलनाथ के घर हुआ हनुमान चालीसा का पाठ। ट्विटर पर भगवा रंग में रंगे कमलनाथ।

By: Faiz

Updated: 04 Aug 2020, 04:18 PM IST

भोपाल/ मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) मंगलवार को भगवा रंग में रंगे नजर आए। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कल होने जा रहे भूमि पूजन से ठीक एक दिन पहले उन्होंने अपने सरकारी आवास में राम दरबार सजा लिया है। यहां हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ किया जा रहा है।कमलनाथ के आवास पर हो रहे इस कार्यक्रम में परिवार और पार्टी के चुनिंदा लोगों को शामिल किया गया है। इससे पहले कमलनाथ ने अपने ट्विटर और फेसबुक प्रोफाइल पर भगवा वस्त्रों में फोटो लगाया, जिसकी भी खासा चर्चाएं हो रही हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Weather Alert : कई इलाकों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी


आज शाम तक हर कांग्रेसी के घर में होगा हनुमान चालीसा का पाठ

पीसीसी चीफ कमलनाथ न सिर्फ खुद अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, बल्कि उन्होंने मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े-छोटे नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी 4 अगस्त की शाम तक अपने घर में हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दी। साथ ही, नाथ ने ये भी कहा कि इस दौरान प्रदेश के विकास और कोरोना से मुक्ति की कामना करें।

news

कमलनाथ के हनुमान चालीसा के पाठ को कांग्रेस ने अब अयोध्या में होने वाले राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम का जवाब बना लिया है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी के हर कार्यकर्ता को हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दे रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- 17 साल का शातिर अब तक दुनियाभर के 20 हजार रईसों को लगा चुका है करोड़ों का चूना, ठगी का तरीका कर देगा हैरान


भगवा हुए कमलनाथ

news

यही नहीं, राम मंदिर भूमिपूजन से पहले कमलनाथ ने भगवा भी धारण कर लिया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर नई तस्वीर लगाई है। इस तस्वीर में वो भगवा वस्त्रों में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने प्रोफाइल फोटो को भी बदल दिया है। कमलनाथ के घर आज प्रदेश की समृद्धि और कल्याण के लिए हनुमान चालीसा पाठ किया गया। इस संबंध में उन्होंने सोमवार को ट्वीट जारी करते हुए कहा था कि, 'प्रिय प्रदेश वासियों, मैं आप सभी की उन्नति एवं खुशहाली के लिए कल सुबह 11 बजे 'हनुमान चालीसा' का पाठ करूंगा मेरा निवेदन है कि, आप सब भी अपने अपने घर या नज़दीकी मंदिर जाकर प्रभु हनुमान जी की पूजा करें और मध्य प्रदेश की खुशहाली की कामना करें.. 'राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की'।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona prevention : वायरस जीवित होता है या अजीवित, क्या ये खुद ही नष्ट होता है?


उपचुनाव से पहले सॉफ्ट हिंदुत्व पर डटे

इससे पहले कमलनाथ अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर का स्वागत कर चुके हैं। उन्होंने वीडियो जारी कर ये कहा था कि, राम मंदिर का निर्माण संपूर्ण भारतवासी की इच्छा से हो रहा है। ऐसा सिर्फ भारत में ही संभव है। हालांकि, कमलनाथ का ये बयान कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व पर डटे रहने की ओर इशारा करता है। साल 2018 के विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत भी उन्होंने महाकाल के दरबार से की थी। अब फिर प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव हैं। उससे पहले राम मंदिर निर्माण का स्वागत करके उन्होंने पार्टी का संदेश जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- आमंत्रण मिलने के बावजूद राम मंदिर भूमिपूजन में शामिल नहीं होंगी उमा भारती, बताई ये गंभीर वजह

MP Congress ने भी कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा कराए गए हनुमान चालीसा पाठ की जानकारी दी

mp kamalnath Ram Mandir
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned