Weather Forecast : मौसम का पूर्वानुमान, कृष्ण जन्माष्टमी पर झूमकर के बरसेंगे बदरा

भोपाल में मौसम का पूर्वानुमान, कृष्ण जन्माष्टमी पर झूम के बरसेंगे बदरा।

By: Faiz

Published: 10 Aug 2020, 05:40 AM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लोग जुलाई के पूरे माह अच्छी बारिश का इंतजार करते रहे। लेकिन, जुलाई का पूरा महीना और अब अगस्त के दस दिन शहरवासियों को कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी से ही गुजारा करना पड़ा। आलम ये हैं कि, यहां बरसात के सीजन में लोगों को गर्मी और उमस का समान करना पड़ रहा है। हालांकि, लगभग रोजाना यहां बादल तो छा रहे हैं, लेकिन नमी नहीं होने के कारण वे सक्रिय नहीं हो रहे। ऐसे में बादल छाने के बाद भी बारिश नहीं हो रही। हालांकि, आगामी 48 घंटों में भोपाल संभाग के जिलों समेत प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। अनुमान है कि, भोपाल में 12 अगस्त यानी कृष्ण जन्माष्टमी तक तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसके लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना मरीज की मौत के बाद परिजन का हंगामा, अस्पताल पर लगाया मृतक की आंखें निकालने का आरोप


गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

हालांकि सोमवार और मंगलवार को बादल छाने के बाद भी गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। राजधानी में भोपाल में सोमवार को 20 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक और लो प्रेशर सिस्टम बन गया है। इसकी तीव्रता की और इंटेंसिटी पर निर्भर करेगा कि इसका भोपाल में कितना असर हो सकता है। यह अगले 24 घंटे में स्पष्ट होगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- अयोध्या में भूमि पूजन स्थल की इस शहर के फूलों ने बढ़ाई थी शोभा, भगवान राम से है यहां का खास कनेक्शन


13 अगस्त तक भोपाल में बारिश की संभावना

बीते 24 घंटे की बात की जाए तो राजधानी में 3.8 मिमी पानी गिरा। हालांकि बैरागढ़ में सिर्फ 0.5 मिमी बारिश हुई। रविवार को वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक जेडी मिश्रा ने 13 अगस्त तक भोपाल में बारिश की संभावना को लेकर भविष्यवाणी की है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned