Jyotiraditya Scindia Love Story प्रियदर्शिनी को देखते ही हो गए फ़िदा पर मां पहले ही ले चुकीं थीं ये फैसला

बताते हैं कि सन 1991 में जब ज्योतिरादित्य ने प्रियदर्शिनी को पहली बार देखा था तभी वे उनकी खूबसूरती पर फ़िदा हो गए थे। पहली नजर का यह प्यार जल्द ही वैवाहिक संबंध में भी बदल गया।

By: deepak deewan

Updated: 07 Jul 2021, 02:07 PM IST

भोपाल। मोदी केबिनेट के बहुप्रतीक्षित विस्तार में मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia) का भी मंत्री बनना तय है। माना जा रहा है कि उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाने के साथ ही कोई अहम विभाग भी दिया जाएगा। ग्वालियर के सिंधिया राजघराने के चश्मोचिराग ज्योतिरादित्य का निजी जीवन भी राजा—महाराजाओं जैसा ही शानोशौकत से भरा रहा है।

अरबों की संपत्ति के मालिक हैं सिंधिया, देशभर में हैं अनेक महल

ज्योतिरादित्य सिंधिया का जन्म 1 जनवरी 1971 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने 1993 में हावर्ड यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र की डिग्री ली। स्टैनफोर्ड ग्रुजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए किया। ज्योतिरादित्य की शादी बड़ौदा के गायकवाड़ घराने की प्रियदर्शिनी से हुई। उनके एक बेटा महा आर्यमान और बेटी अनन्याराजे हैं। ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शिनी की सुंदरता के अनेक किस्से कहे—सुने जाते हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया— सफल बैंकर से केंद्र में मंत्री तक, जानिए उनका राजनैतिक सफर

बताते हैं कि सन 1991 में जब ज्योतिरादित्य ने प्रियदर्शिनी को पहली बार देखा था तभी वे उनकी खूबसूरती पर फ़िदा हो गए थे। पहली नजर का यह प्यार जल्द ही वैवाहिक संबंध में भी बदल गया। 12 दिसंबर 1994 को प्रियदर्शिनी और ज्योतिरादित्य की शादी हो गई। प्रियदर्शिनी की मां आशाराजे गायकवाड़ नेपाल की राजकुमारी थीं जबकि ज्योतिरादित्य की मां माधवीराजे का संबंध भी नेपाल के ही शाही खानदान से है।

सिंधिया मंच से दे रहे थे सीख, सामने ही उड़ती रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

शादी से पहले प्रियदर्शिनी और ज्योतिरादित्य की कोई खास बातें—मुलाकातें नहीं हुई थीं। एक फैमिली फंक्शन में मिलीं प्रियदर्शिनी की सुंदरता सिंधिया को भा गई थी लेकिन इससे पहले उनकी मां माधवीराज की मुलाकात प्रियदर्शिनी से हो चुकी थी। उस समय महज 13 साल की प्रियदर्शिनी को देख माधवीराजे बोल पडीं— यह लड़की कितनी सुंदर है। उन्होंने तभी प्रियदर्शिनी को बहू बनाने का निर्णय ले लिया था।

jyotiraditya scindia love story
Show More
deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned