RRB JE Exam 2019: रेलवे ने 13,487 पदों के लिए जारी किया नोटिस, यहां देखें ताजा जानकारी

RRB JE Exam 2019: रेलवे ने 13,487 पदों के लिए जारी किया नोटिस, यहां देखें ताजा जानकारी

Manish Geete | Publish: Apr, 25 2019 10:00:00 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

RRB JE Exam 2019: रेलवे ने 13,487 पदों के लिए जारी किया नोटिस, यहां देखें ताजा जानकारी

 

भोपाल। रेलवे में नौकरी करने का इंतजार कर रहे मध्यप्रदेश के हजारों छात्राओं के लिए यह अच्छी खबर है कि रेलवे और भी नौकरियां निकालने जा रहा है। इसके अलावा जेई 2019 में भाषा के बदलाव के लिए भी नोटिस जारी किया गया है, वहीं कुछ नियुक्तियां निरस्त भी की गई है। rrb से जुड़ी ताजा खबरों के लिए देखतें रहें patrika.com

 

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने जेई 2019 लैंग्वेज में बदलाव करने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। rrb जेई एग्जाम लैंग्वेज में जो अभ्यर्थी बदलाव चाहते हैं, वे बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट http://www.rrbbpl.nic.in/ पर विस्तृत ब्योरा देख सकते हैं। या मध्यप्रदेश (MADHYA PRADESH) की राजधानी भोपाल (BHOPAL) स्थित रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के कार्यालय पूर्व रेलवे कालोनी में संपर्क कर सकते हैं। लैंग्वेज चेंज करने की सुविधा इस वेबसाइट पर 24 अप्रैल से 1 मई 2019 तक उपलब्ध करेगी। इस सुविधा से अभ्यर्थी अपनी पसंद की भाषा में यह परीक्षा दे पाएंगे।

 

13487 पदों पर होगी भर्ती
रेलवे के मुताबिक इस परीक्षा के जरिए रेलवे 13,487 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इस भर्ती के जरिए जूनियर इजीनियर, जूनियर इंजीनियर आईटी, जूनियर इंजीनियर डिपोट और केमिकल जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्तियां करेगा। इस भर्ती के बाद बड़ी संख्या में मध्यप्रदेश के युवाओं को मौका मिल जाएगा।

 

जोनवार होगी नियुक्ति
रेलवे की अधिकृत जानकारी के मुताबिक जेई 2019 परीक्षा के बाद चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां भारत के विभिन्न रेलवे जोन में की जाएगी। रेलवे भर्ती बोर्ड जेई 2019 चयन प्रक्रिया और परीक्षा के पैटर्न से संबधित जानकारी अभ्यर्थी विभाग की आफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे करें लैंग्वेज चेंज
How To change Exam language
लैंग्वेज चेंज करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट rrbbpl.nic.in पर जाना होगा।
-यूजर नेम और पासवर्ड इंटर करें।
-आरआरबी जेई 2019 फॉर्म ओपन करें।
-लैंग्वेज चेंज कर सेव करें।
-एक प्रति अपने पास रख लें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned