scriptजानिए, ‘मारक शक्ति’ होती क्या है, जिसके बारे में साध्वी कर रहीं बात, बीजेपी ने फिर प्रज्ञा से मोड़ा मुंह | Sadhvi pragya said opposition using black magic for bjp leaders death | Patrika News
भोपाल

जानिए, ‘मारक शक्ति’ होती क्या है, जिसके बारे में साध्वी कर रहीं बात, बीजेपी ने फिर प्रज्ञा से मोड़ा मुंह

साध्वी के बयान से पार्टी ने किया किनारा, बंद कमरे में लगाई फटकार

भोपालAug 26, 2019 / 03:07 pm

Muneshwar Kumar

01_4.png
भोपाल/ सांसद साध्वी प्रज्ञा ने एक बार फिर से अपने बयान से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी है। साध्वी के बेतुके बोल के बाद बीजेपी ने फिर उनसे मुंह मोड़ लिया है। साध्वी प्रज्ञा ने इस बार बीजेपी नेताओं के निधन को लेकर कहा है कि इसके लिए विपक्ष मारतक शक्ति का प्रयोग कर रहा है। लेकिन आपको पता है कि साध्वी प्रज्ञा जिस मारक शक्ति की बात कर रही हैं वो होती क्या है।
दरअसल, मारक शक्ति एक तांत्र क्रिया है। जिसे तांत्रिक करते हैं। तंत्र विद्या के अनुसार इसे मारण शक्ति कहा जाता है। इसका प्रयोग लोग अपने दुश्मनों के नाश के लिए करते हैं। हालांकि यह एक अंधविश्वास की तरह ही हैं। ऐसे में ये बातें यकीन करने लायक नहीं हैं। सिर्फ जो चीजें तांत्रिकों के द्वारा गढ़ी गई हैं और साध्वी ने आज इस शब्द का प्रयोग किया है। इसलिए हम बता रहे हैं कि ये होती क्या है।
https://twitter.com/patrika_mp/status/1165912430393753600?ref_src=twsrc%5Etfw
 

‘मारक शक्ति’ क्या है
अक्सर हम अपनी जान-पहचान के लोगों द्वारा तांत्रिक शक्तियों के वशीकरण मारण के प्रयोग के बारे में सुनते हैं। इसके बारे में कई धर्म शास्त्रों में भी उल्लेख किया गया है। कई पौराणिक कथाओं में भी बताया गया है कि ऐसी शक्तियों का प्रयोग शत्रुओं को मारने के लिए किया गया है।
sadhvi-pragya-thakur-1563725562.jpg
 

तंत्र विद्या के अनुसार, दुनिया की हर चीज चाहे वो सजीव हो या निर्जीव, ब्रह्मांड की विशाल ऊर्जा का ही रूपांतरित रूप है। वे अक्सर शत्रुओं का बुरा करने के लिए नकारात्मक ऊर्जाओं को प्रयोग करते हैं। यह क्रिया लोग दुश्मनों के नाश के लिए तांत्रिकों के जरिए करवाते हैं। तांत्रिक यह क्रिया ज्यादातर देवी मंदिरों के पास ही करते हैं। मान्यता है कि मध्यप्रदेश में भी इन दो जगहों पर भी तंत्र साधना की जाती है।
Pragya Singh Thakur की शपथ पर लोकसभा के अंदर विपक्ष ने किया हंगामा
 

मध्यप्रदेश में दो जगह होती है मारक शक्ति पूजा
मध्यप्रदेश में तांत्रिक दतिया और नलखेड़ा में मारक शक्ति पूजा करते हैं। दतिया में पीतांबरा माता का मंदिर है, जो देश के लोकप्रिय शक्तिपीठों में से एक है। मां पीतांबरा शत्रु नाश की अधिष्ठात्री देवी है और राजसत्ता प्राप्ति में मां की पूजा का विशेष महत्व होता है।
प्रज्ञा ठाकुर पहुंची बीजेपी ऑफिस, सुहास भगत समेत बीेजेपी के नेताओं से की मुलाकात

कायम हैं साध्वी
वहीं, साध्वी प्रज्ञा से उनके बयान को लेकर जब फिर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जो मुझे कहना था वो कह दिया। अब मुझे कुछ भी नहीं कहना है। इसका मतलब साफ है कि साध्वी को अपने बयान पर अफसोस नहीं है और अपने बयान पर कायम हैं।
Sadhvi Pragya Thakur will join Kumbh Mela with Juna Akhara 2019
 

साध्वी की बढ़ गईं मुश्किलें
इस बयान के बाद एक बार फिर से बीजेपी की किरकिरी हो रही है। संगठन ने भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा को एक बार फिर से तलब किया है। साथ ही बंद कमरे में ऐसे बयान न देने की सख्त हिदायत दी है। उसके बाद साध्वी ने चुप्पी साध ली है। वहीं, बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा के इस बयान से हर बार की तरह इस बार भी किनारा कर लिया है।
lok sabha election 2019 : sadhvi pragya thakur in bhind news in hindi
 

बीजेपी नेताओं ने ये कहा
साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कैलाश विजवर्गीय ने कहा यह साध्वी की निजी राय, मैं नहीं करूंगा कोई टिप्पणी। इसके साथ ही दूसरे नेताओं ने भी इस पर चुप्पी साध ली है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि मैं मारक शक्ति पर नहीं सृजन करने वाली शक्तियों पर करता हूं विश्वास। बाबूलाल गौर के श्रद्धांजलि सभा में साध्वी प्रज्ञा जब यह बातें बोल रही थीं तब तमाम बीजेपी के नेता भौंचक थे।

Home / Bhopal / जानिए, ‘मारक शक्ति’ होती क्या है, जिसके बारे में साध्वी कर रहीं बात, बीजेपी ने फिर प्रज्ञा से मोड़ा मुंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो