scriptभारत में लॉन्च हुआ 110 किलोमीटर माइलेज वाला ये स्कूटर, कीमत 50000 से कम | avon motors launched new electric scooter price 47000 | Patrika News

भारत में लॉन्च हुआ 110 किलोमीटर माइलेज वाला ये स्कूटर, कीमत 50000 से कम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 01:03:26 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

45 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड वाले इस स्कूटर को कंपनी ने ड्युअल लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ 800 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लॉन्च किया है।

avon

भारत में लॉन्च हुआ 110 किलोमीटर माइलेज वाला ये स्कूटर, कीमत 50000 से कम

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक व्हीकल फ्यूचर व्हीकल हैं, और लगभग हर ऑटोमोबाइल कंपनी इस तरह के व्हीकल्स बना रही है। 2018 में कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटरों ने दस्तक दी और अब एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च हुआ है। Avon motors ने Xero Plus नामका इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सितंबर 2018 में प्रदर्शित किया गया था। इस स्कूटर की भारत में कीमत 47000 रूपए रखी गई है। कंपनी का दावा है कि जेरो प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने का खर्च किसी दूसरे आम टू-व्हीलर की तुलना में मात्र 10 पर्सेंट है।

Mahindra XUV300 को टक्कर देगी Hyundai की ये कार, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

इन कलर्स में आएगा ये स्कूटर-

यह स्कूटर ब्लू, वाइट और रेड कलर में मौजूद होगा।

बैटरी-

45 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड वाले इस स्कूटर को कंपनी ने ड्युअल लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ 800 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लॉन्च किया है। लिथियम-आयन बैटरी की सिंगल बैटरी 60 किलोमीटर का रेंज देती है, जबकि दोनों का कम्बाइंड रेंज 110 किलोमीटर का माइलेज देता है। आपको मालूम हो कि इस बैटरी को 2-4 घंटे में चार्ज हो जाती हैं। स्कूटर में दी गई ये बैटरी रिमूवेबल हैं, आपको बता दें कि इस बैटरी को घर में यूज होने वाले पावर सप्लाई सॉकिट से चार्ज किया जा सकता है।

MG मोटर्स इस तारीख को लॉन्च करेगी 400 किमी माइलेज वाली ये इलेक्ट्रिक कार

फीचर्स-

एक्सटेंडेड वॉरंटी ऑप्शन के साथ पेश इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है। यह स्कूटर अधिकतम 150 किलोग्राम वजन तक की सवारी ले सकता है। इसमें फ्रंट में disc ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके रियर में 15.2-लीटर का स्टोरेज बॉक्स दिया गया है। आपको बता दें कि फिलहाल इस स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी नहीं है लेकिन कंपनी ने जल्द ही इसे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से अपडेट करने का दावा किया है।

36 सालों बाद सड़कों पर रफ्तार भरेगी भारत की पहली Maruti Car, 1लीटर में चलती है 17 किमी

भारतीय बाजार में इस स्कूटर की टक्कर Okinawa Praise, Ather 340 और Ather 450 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो