scriptइन लोगों को नहीं खरीदनी चाहिए Royal Enfield नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा | Royal Enfield bikes are not for these people | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इन लोगों को नहीं खरीदनी चाहिए Royal Enfield नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा

देशवासियों की पहली पसंद बन चुकी रॉयल एनफील्ड की बाइक हर किसी को नहीं खरीदनी चाहिए, इसके पीछे एक बेहद ही ख़ास वजह है। आज हम आपको उसी वजह के बारे में बताने जा रहे हैं।

Aug 15, 2018 / 08:14 am

Vineet Singh

royal enfield bikes

इन लोगों को नहीं खरीदनी चाहिए Royal Enfield नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा

नई दिल्ली: देश के युवाओं की पहली पसंद बन चुकी royal enfield की बाइक को आज हर कोई पसंद करता है और इसे खरीदना चाहता है। कुछ लोग तो इसे खरीदने के लिए काफी लंबे समय तक इंतजार भी करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि देशवासियों की पहली पसंद बन चुकी रॉयल एनफील्ड की बाइक हर किसी को नहीं खरीदनी चाहिए, इसके पीछे एक बेहद ही ख़ास वजह है। आज हम आपको उसी वजह के बारे में बताने जा रहे हैं।
बेहद खास है Ford की ये परफार्मेंस कार, 21 अगस्त को होगी लॉन्च

दरअसल रॉयल एनफील्ड की बाइक्स की बिक्री हर साल बढ़ती जा रही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आपने बिना सोचे समझे Royal Enfield की कोई बाइक खरीद ली तो ये आपके लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है, और ऐसा कहने के पीछे एक बड़ी वजह है जिसे जानने से पहले ही लोग रॉयल एनफील्ड की बाइक खरीद लेते हैं और बाद में पछताते रहते हैं।
Independence day spl: इन गाड़ियों के हवाले है देश की सुरक्षा, पेट्रोलिंग से लेकर युद्ध में होती हैं इस्तेमाल

साधारण बाइक से ज्यादा है कीमत

रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स की बाइक्स की रेंज 1.16 लाख रुपए से 1.99 तक या उससे ज्यादा भी हो सकते है। आपको बता दें कि इन बाइक्स का माइलेज 30 से लेकर 40 Kmpl से ज्यादा नहीं होता है ऐसे में अगर आप इसे माइलेज के लिए खरीद रहे हैं तो ये बाइक आपके लिए नहीं है क्योंकि इसका माइलेज आपको निराश कर सकता है।
ट्रैफिक में गाड़ी चलाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, नहीं होगी परेशानी

इसके अलावा इसका दाम भी किसी आम बाइक से कहीं ज्यादा है ऐसे में यह सस्ती बाइक भी नहीं है। ये बाइक खासतौर से उन लोगों के लिए बेस्ट है जो माइलेज की परवाह नहीं करते हैं। अगर आप भी इन सब बातों को नजरअंदाज कर सकते हैं तो ये बाइक आप कभी भी खरीद सकते हैं।

Home / Automobile / इन लोगों को नहीं खरीदनी चाहिए Royal Enfield नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो