script230 किलो के अदनान सामी ने रचाई थी 4 शादियां, 16 महीनों में घटाया 155 किलो वजन | Adnan Sami Wives And Weight Loss Unknown Facts | Patrika News

230 किलो के अदनान सामी ने रचाई थी 4 शादियां, 16 महीनों में घटाया 155 किलो वजन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2021 05:20:11 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

मशूहर सिंगर अदनान सामी अपनी शानदार आवाज के लिए जाने जाते हैं। अदनान सामी के कई गाने ऐसे हैं। जिन्हें सालों बाद भी लोग खूब प्यार देते हैं। वैसे आपको बता दें अपनी गायिकी के लिए मशहूर अदनान का विवादों से गहरा नाता है। जानें अदनान सामी की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

Adnan Sami

Adnan Sami

नई दिल्ली। बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी अपने गानों और आवाज के लिए काफी मशहूर हैं। वैसे तो अदनान सामी पाकिस्तान के रहने वाले हैं, लेकिन उन्होंने भारतीय नागरिकता पाकर भारत में ही रहने का फैसला लिया। हाल ही में अदनान सामी ने अपना 50वां जन्मदिन मनाया। अदनान सामी का विवादों से गहरा नाता भी रहा है। चलिए आपको बतातें हैं अदनान सामी की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

ad.jpg

अदनान सामी को प्राप्त हुई भारतीय नागरिकता

अपनी आवाज़ का जादू करोड़ों लोगों के दिलों पर चलाने वाले अदनान सामी वैसे मूलरूप से पाकिस्तानी हैं। वो काफी समय से भारत में रह रहे हैं। उनके पास इंडियन सिटीजनशिप भी है। जिसकी मांग उन्होंने कुछ सालों पहले की थी। उनकी अपील को स्वीकार कर उन्हें भारत में रहने की आज्ञा दी गई थी। ऐसे में अदनान साल 2016 से भारतीय नागरिक और कलाकार के रूप में जानें जाते हैं।

यह भी पढ़ें

Adnan Sami के पीछे पड़े ट्रोलर्स, फिर कहा पाकिस्तानी जासूस.. सिंगर ने लगाई लताड़

ad_2.jpg

अदनान सामी ने की 4 शादियां

यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि अदनान सामी ने अपनी सिगिंग करियर में खूब लोकप्रियता हासिल की है। जितना उनका प्रोफेशनल करियर शानदार रहा, लेकिन असल जिंदगी में उन्होंने खूब उतार-चढ़ाव दिखे थे। अदनाना की पर्सनल लाइफ के बारें में बात करें तो उन्होंने एक या दो नहीं बल्कि चार शादियां की थी। जिनमें से तीन शादियां तो 5 साल से ज्यादा टिक नहीं पाईं। अदनाना ने एक ही लड़की से दो बार शादी की थी।

बेहद ही कम लोग ये बात जानते होंगे अदनान ने फिल्म हिना की एक्ट्रेस जेबा बख्तिार से भी निकाह किया था। जिस वक्त अदनान ने जेबा से शादी की वो 22 साल की थीं। शादी के बाद जेबा ने एक बेटे को जन्म दिया। बच्चा होने के बाद कुछ समय बाद ही अदनान और जेबा अलग हो गए और दोनों की शादी टूट गई।

 

यह भी पढ़ें

Lata Mangeshkar को ओवररेटेड सिंगर कहने पर बोले Adnan Sami, बचाव में कहा- पागल लगने से बेहतर है कि..

zeba.jpg

डेढ़ साल बाद हुआ जेबा और अदनान का तलाक

एक्ट्रेस जेबा बख्तिार के बाद अदनान ने एक बिजनेसवुमन से शादी की थी। वो दुबई में रहती थीं। जिनका नाम सबा गलादरी है। सबा गलादरी पहले से शादीशुदा थीं और उनका एक बेटा भी था। अदनान ने सबा से शादी तो कर ली थी, लेकिन काफी समय तक उसे छुपाकर रखा। जब साल 2004 में अदनान ने सबा संग तलाक लिया तो ये अदनान की दूसरी शादी की खबर सामने आ गई। जिसे सुनकर सभी हैरान हो गए। अदनान की ये शादी डेढ़ साल बाद ही टूट गई थी।

saba.jpg

पत्नी ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप

साल 2008 में सबा गलादरी अदनान की जिंदगी में वापस आ गईं। फिर अदनान ने सबा से दोबारा शादी कर ली। जिसके बाद फिर सबा और अदनान के रिश्ते में दरार आ गई। सबा ने अदनान पर घरेलू उत्पीड़न का आरोप लगाया। साल 2009 में अदनान और सबा का तलाक हो गया। फिर अदनान ने रोया सामी से 2010 में शादी कर ली। शादी के बाद अदनान और रोया एक बच्ची के माता-पिता बने। आपको बतातें चलें कि कुछ समय पहले अदनान को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। जिसे लेकर खूब विवाद हुआ था।

ad_w.jpg

कम किया 155 किलो वजन

अदनान सामी जहां अपनी आवाज़ से लोगों की प्रेरणा बनें। वहीं उन्होंने अपना वजन कम कर भी लोगों को फिट होने के लिए प्रेरित किया। एक वक्त था जब अदनान 230 किलोग्राम के हुआ करते थे। 2007 में जब अदनान अपने नए रूप में सामने आए तो सभी उन्हें देख चौंक गए थे। करीबन 16 महीनों में अदनान ने अपना 155 किलो वजन कम किया था। कड़ी मेहनत कर उन्होंने 230 किलो से अपना वजन 75 किलो कर लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो