scriptBirthday Special: 3 साल की उमर् में आलिया भट्ट ने किया था बॉलीवुड डेब्यू,जानें कौन सी है वो फिल्म | Birthday Specail Actress Alia Bhatt Already Debut At 3 years | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Special: 3 साल की उमर् में आलिया भट्ट ने किया था बॉलीवुड डेब्यू,जानें कौन सी है वो फिल्म

आलिया भट्ट ( Alia Bhatt ) मना रही हैं 27वां जन्मदिन
‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ ( Students Of The Year ) से बॉलीवुड में किया था डेब्यू
डायरेक्टर करण जौहर ( Karan Johar ) ने 19 साल की आलिया को किया था साइन

Mar 15, 2020 / 10:13 am

Shweta Dhobhal

Happy Birthday Alia Bhatt

Happy Birthday Alia Bhatt

नई दिल्ली। फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ ( Students Of The Year ) से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली आलिया भट्ट ( Alia Bhatt ) आज 27वां जन्मदिन मना रही हैं। आलिया भट्ट शुरूआत से ही मीडिया में अपने जवाबों की वजह से काफी ट्रोल होती आईं हैं। उनके ऊपर मीम्स और जोक्स बनना तो जैसे आम बात हो गई थी। उनकी नॉलेज को लेकर भी कई बार उन्हें पब्लिकली भी सुनना पड़ता था। फिल्म राजी ( Raazi ), उड़ता पंजाब ( Udta Punjab ), डियर जिंदगी ( Dear Zindegi ), और गाली बॉय ( Gully Boy ) जिसने सभी रिकॉर्ड तोड़े। आलिया ने बैक टू बैक कई बड़ी हिट फिल्में दी। आज वो बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्मों की क्वीन के नाम से पहचान बना चुकी है। चलिए आज उनके स्पेशल डे पर उनकी बचपन की तस्वीरों पर नज़र डालते हैं और जानते हैं कि बॉलीवुड की ये खूबसूरत और टैलेंटड एक्ट्रेस बचपन में कैसी थी।

Alia Bhatt Birthday Special

आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च 1993 में हुआ था। आलिया के पिता हिंदी सिनेमाजगत के जाने-माने निर्देशक महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt ) हैं। आलिया की बहन शाहीन उनसे बड़ी हैं। उनके पापा की ये दूसरी शादी हैं। महेश भट्ट के पास उनकी पहली बीवी के भी दो बच्चों की जिम्मेदारी थी। पूजा भट्ट और राहुल भट्ट। लेकिन दो अलग-अलग परिवार होने के बावजूद भी सभी भाई बहनों को हमेशा साथ में देखा गया।

 

 

Alia Bhatt Birthday Special

आलिया अपनी मम्मी के काफी करीब हैं। कुछ समय पहले आलिया ने सोशल मीडिया पर मम्मी सोनी राजदान ( Sony Rajdaan ) संग एक थ्रोबैक फोटो शेयर किया था। इस तस्वीर में वो मम्मी की गोद में दिखाई दे रही है। तस्वीर में आलिया काफी क्यूट दिखाई दे रही हैं। उन्होंने फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा “मेरी जिंदगी का वो इंसान जो हमेशा ही मेरे लिए खड़ा रहा है, मेरी मां।”

Alia Bhatt Birthday Special

महेश भट्ट एक बेहतरीन निर्देशक में से एक हैं। ऐसे में आलिया का बचपन शुरू से ही फिल्मी माहौल में गुज़रा है। उन्होंने फिल्मों के कई सीन्स को बैठकर देखा है। बड़े-बड़े कलाकारों के अभिनय को को अपनी छोटी-छोटी आंखो में कैद किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ( preity zinta ) की फिल्म ‘संघर्ष’ ( Sangharsh ) में आलिया ने छोटी प्रीति का किरदार निभा चुकी हैं। अक्सर महेश भट्ट अपनी बिटिया को शूटिंग सेट पर ले जाया करता थे बता दें कि मात्र 6 साल की उम्र में ही आलिया ने लाईट्स कैमरा एक्शन कहना शुरू कर दिया था।

Alia Bhatt Birthday Special

वैसे तो आलिया के पास बचपन से ही फिल्मों में काम करने के ऑफर आने लगे थे। फिल्म संघर्ष में उन्होंने प्रीती जिंटा के बचपन का किरदार भी निभाया था। लेकिन फिर उन्होंने अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया। लेकिन जब आलिया 19 साल की हुईं तो डायरेक्टर करण जौहर ( Karan Johar ) ने उन्हें अपनी फिल्म का ऑफर दिया। करण ने आलिया को ‘स्टू़डेंट ऑफ द ईयर’ ( Students Of The Year ) के लिए आलिया को साइन तो कर लिया। लेकिन तब उनका वज़न 67 किलो था। शनाया के रोल के लिए आलिया ने दिन रात मेहनत की और ठीक 3 महीनों के बाद जब वो करण से मिलने पहुंची तो उन्हें देख वो हैरान हो गए। फिल्म सुपरहिट हुई और आलिया ने पीछे देखना छोड़ दिया। आज वो हिंदी सिनेमाजगत की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / Birthday Special: 3 साल की उमर् में आलिया भट्ट ने किया था बॉलीवुड डेब्यू,जानें कौन सी है वो फिल्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो