सीएम तीरथ सिंह रावत VS बॉलीवुड स्टार्स

By: Shweta Dhobhal
| Published: 19 Mar 2021, 09:27 AM IST
सीएम तीरथ सिंह रावत VS बॉलीवुड स्टार्स
Bollywood Stars Reaction On Tirath Singh Rawat Ripped Jeans Statement

हाल ही में उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं की फटी जींस पहनने पर उनके संस्कारी होने पर कई सवाल उठाए थे। जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया पर अब वह ट्रोल हो रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड की ओर से भी रिएक्शन आने शुरू हो गए थे।

नई दिल्ली। जब से उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने महिलाओं की फटी जींस पर बयान दिया है। तभी से सोशल मीडिया पर फटी जींस खूब ट्रेंड कर रही है। लड़कियों के रिप्ड जींस पहनने पर मुख्यमंत्री ने उनके मां-बाप के संस्कारों पर सवाल उठाए थे। जब से उन्होंने यह बयान दिया है। तभी से मुख्यमंत्री सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड भी खुलकर इस मुद्दे पर अपनी राय रखता हुआ नज़र आ रहा है। कुछ सेलेब्स हैं कि पोस्ट कर उन्हें उनका नजरिया बदलने की सलाह दे रहे हैं तो कुछ महिलाओं को बता रहे हैं कि जींस कैसे पहननी चाहिए। देखा जाए तो अब बॉलीवुड उत्तराखंड के सीएम के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो चुकी है।

कंगना रनौत

बेबाक अंदाज के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत भी मुख्यमंत्री को जवाब देने में पीछे नहीं रही। बीते दिन उन्होंने अपने ऑफशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने अपनी कई तस्वीरें शेयर की। फोटो में कंगना रिप्ड जींस पहने हुए दिखाई दे रही हैं। पोस्ट शेयर करते हुए कंगना ने लिखा है कि अगर आप रिप्ड जींस पहनना चाहते हैं तो आपको यह जरूर ध्यान देना होगा कि आपको कूल लगना है। जैसे की आप देख रहे हैं। आपको देख ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आपकी भिखारियों जैसी हालत है, और कई समय से आपके माता-पिता ने पैसे नहीं दिए। ट्वीट में कंगना ने तंज कसते हुए कहा कि इन दिनों ज्यादातर युवा लड़के ऐसा ही करते हुए नज़र आते हैं।

जया बच्चन

अभिनेत्री और राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री के बयान का विरोध किया है। जया बच्चन ने कहा कि किसी भी मुख्यमंत्री को ऐसा बयान देना शोभा नहीं देता है। जिस ऊंचे पदों पर वह हैं। उन्हें सार्वजनिक बयान देने से पहले कुछ सोचना चाहिए। साथ ही आप जो भी कह रहे हैं वह आज के समय में रहते हुए कह रहे हैं और उनके कपड़ें अब यह तय करेंगे कि कौन सुसंस्कृत है और कौन नहीं ? जया बच्चन ने इसे बुरी मानसिकता और ऐसे ही बयानों से महिलाओं खिलाफ अपराधों को बढ़वा मिलने की बात कही।

गुल पनाग

बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग ने मुख्यमंत्री को जवाब देते हुए दो ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में उन्होंने अपनी बेटी संग एक तस्वीर को शेयर किया है। जिसमें गुल पनाग और उनकी बेटी येलो टॉप के साथ रिप्ड जींस पहने हुए नज़र आ रही हैं। वहीं दूसरी ट्वीट में उन्होंने कहा है कि "रिप्ड जींस लेकर आओ।"

यह भी पढ़ें- साड़ी में पुश अप्स मारते हुए एक्ट्रेस Gul Panag ने शेयर किया वीडियो, फैंस ही नहीं सेलेब्स के भी उड़े होश

बॉलीवुड प्रोड्यूसर प्रीतिश नंदी

ट्वीट करते हुए प्रोड्यूसर प्रीतिश नंदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि "रिप्ड जींस के साथ क्या करने का प्रचलन है। लोग चाहते हैं वह वही पहनेंगे। इस तरह की बातें बंद करो। प्रीतिश ने ट्वीट में यह भी कहा कि ऐसा करने से हम उत्तर कोरिया के लग रहे है। प्रीतिश नंदी का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Navya Naveli Nanda

नव्या नवेली नंदा

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने भी ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया था। उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी। जिसमें वह वह रिप्ड जींस पहने नज़र आ रही थीं। नव्या ने कहा कि 'हमारे कपड़े बदलने से खुद की मानसिकता बदलो। वह रिप्ड जींस पहनेंगी। धन्यवाद और बड़े ही गर्व के साथ पहनेंगी। क्या वह सही माहौल बना सकते हैं?

यह भी पढ़ें- सीएम तीरथ सिंह रावत को अमिताभ बच्चन की नातिन ने दिया जवाब, बोलीं- 'महिलाओं के कपड़ें नहीं बदलिए सोच'

जानें क्या बोले थे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

कुछ समय पहले मुख्यमंत्री देहरादून में स्थित बाल अधिकार संरक्षण आयोग के एक कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे थे। वह उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए एक किस्सा बताया। जिसमें उन्होंने महिलाओं के फटी जींस पहनने पर उनके संस्कारी ना होने की बात कही। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि "आजकल महिलाएं फटी जींस पहनती हैं। जींस में से उनके घुटने दिखते हैं। ये कैसे संस्कार है? यह संस्कार आ कहां से रहे हैं? यही नहीं तीरथ सिंह रावत यह भी पूछते हैं कि इससे बच्चे कहा कहते हैं और आखिर महिलाएं समाज को क्या संदेश देना चाहती हैं?" उनके इस बयान के बाद से लगातार उनकी अलोचना हो रही है।

Jaya Bachchan