scriptDharmendra ने Asha Parekh से किया था एक वादा, जिसको निभाने के चक्कर में नीला पड़ गया था एक्टर का शरीर | Dharmendra Used To Eat Onion Before Shooting With Asha Parekh | Patrika News

Dharmendra ने Asha Parekh से किया था एक वादा, जिसको निभाने के चक्कर में नीला पड़ गया था एक्टर का शरीर

Published: Jul 02, 2022 05:02:12 pm

Submitted by:

Vandana Saini

धर्मेंद्र (Dharmendra) और आशा पारेख (Asha Parekh) ने साथ में फिल्म ‘आए दिन बहार के’ में काम किया था, जिसके दौरन एक्ट्रेस ने एक्टर के सामने एक ऐसी शर्त रख दी थी, जिसने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी थीं.

Dharmendra ने Asha Parekh से किया था एक वादा

Dharmendra ने Asha Parekh से किया था एक वादा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) और एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) ने 60 के दशक में कई फिल्मों में काम किया था. दोनों की जोड़ी को साथ में काफी पसंद किया जाता था. अपने एक इंटरव्यू के दौरान आशा पारेख ने धर्मेंद्र के साथ शूटिंग के दौरान कई किस्से के बारे में बताया था, जिनमें से एक के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आज भले ही आशा पारेश फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन उनकी फिल्में और अभिनय आज भी लोगों के बीच खूब पसंद किए जाते हैं. दोनों ने साथ में फिल्म ‘आए दिन बहार के’ में साथ काम किया था.
ये फिल्म अपने जमाने की हिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा खुद आशा पारेश ने सभी के साथ साझा किया था. दरअसल, बात साल 1965 के दौर की है. जब दोनों एक साथ ‘आए दिन बहार के’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. फिल्म की शूटिंग दार्जिलिंग में चल रही थी. उस वक्स वहां बहुत ठंड थी, जिसकी वजह से डायरेक्टर को कई बार पैकअप बोलना पड़ता था और सभी शराब की बोतलें खोल कर बैठ जाता करते थे. सभी साथ में बैठ कर सारी रात शराब पिया करते थे. धर्मेंद्र इतनी शराब पी लिया करते थे कि सुबह तक उनके मुंह से शराब की गंध नहीं जाती थी.
यह भी पढ़ें

इन एक्टर्स के साथ ‘आशिकी’ कर चुकी हैं Shraddha Kapoor, एक ने तो ले लिया था पिता Shakti Kapoor से भी पंगा

dharmendra_1.jpg

ऐसे में जब उनको शूटिंग करनी होती थी तो वो अपनी को छिपाने के लिए प्याज खा लिया करते थे. आशा बताती हैं कि उन्होंने एक-दो दिन तक तो उनके मुंह से आने वाली बदबू को अनदेखा किया, लेकिन तीसरे दिन सीधा डायरेक्टर के पास जाकर साफ-साफ बोल दिया कि वो फिल्म की शूटिंग नहीं करेंगी. आशा ने डायरेक्टर को बताया कि ‘धर्मेंद्र के मुंह से प्याज की बदबू आती है और ऐसे में मैं शूटिंग नहीं कर पाऊंगी’. वहीं जब इस बात का पता धर्मेंद्र को चला तो उन्होंने आशा पारेख से कहा कि ‘वे शराब की बदबू छिपाने के लिए प्याज खाकर शूटिंग करते हैं’.
dharmendra.jpg

धर्मेंद्र की इस बात पर आशा ने उनसे कहा कि ‘आप शराब पीना बंद कर दें’. धरम ने आशा से वादा किया कि आज के बाद सेट पर कभी शराब नहीं पिएंगे. इसके बाद धर्मेंद्र को आशा से किया हुआ वो वादा निभाया. वहीं शूटिंग के दौरान ठंड नें एक्टर की ऐसी हालत हो जाया करती थी कि एक शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र का पूरा शरीर नीला पड़ गया था. जब आशा पारेश ने उनकी ऐसी हालत देखी तो उन्होंने धरम को ब्रांडी ऑफर की, लेकिन उन्होंने एक बूंद भी नहीं पी. एक्ट्रेस को धर्मेंद्र की बात बहुत ज्यादा पसंद आई और आशा जी धर्मेंद्र की दोस्ती की शुरुआत हुई जो आज भी कायम है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो