scriptJayaprada had slapped this actor while shooting | जयाप्रदा ने शूटिंग के वक्त इस एक्टर को मारा था थप्पड़, करना चाहती थी आत्महत्या- जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें | Patrika News

जयाप्रदा ने शूटिंग के वक्त इस एक्टर को मारा था थप्पड़, करना चाहती थी आत्महत्या- जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

बॉलीबुड अभिनेत्री जयाप्रदा ने अपने को-स्टार दलीप तहिल को शूटिंग के दौरान थप्पड़ मार दिया था। जिसके बाद वह खूब चर्चा में आई थीं

नई दिल्ली

Published: November 05, 2021 02:18:18 pm

70 और 80 के दशक की सबसे सुपरहिट एक्ट्रेस जयाप्रदा अपने जमाने की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेस में से एक हैं। जिन्होंने अपने समय के सभी बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। जयाप्रदा (Jaya Prada) ने बॉलीवुड में कई साल काम करने के बाद राजनीति में अपनी किस्मत को अजमाया और उन्हें वहां भी सफलता मिली। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें
jaya_prada
दलीप तहिल को मारा थप्पड़
अपने फिल्मी करियर के सफर में जया को उस दौर से भी गुजरना पड़ा जब वह अपने को-स्टार दलीप तहिल संग खूब चर्चा में आई थीं। दरअसल, फिल्म का एक सीन शूट करते वक्त उनके दलीप ताहिल ने जया को कसकर पकड़ लिया था। खुद को दलीप के चंगुल से बचाने के लिए जयाप्रदा ने उन्हें जोरदार थप्पड़ भी जड़ दिया था,इस घटना से वहां मौजूद सभी लोग सन्न रह गए थे।
यह भी देखें-जब सुष्मिता सेन के बॉयफ्रेंड रोहमन ने कह डाली थी ऐसी बात, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

14 साल की उम्र में किया डेब्यू
3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्मीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जयाप्रदा ने अपने फिल्मी करियर में 200 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है। महज 12 साल की उम्र में उन्हें एक फिल्म में काम करने का मौका मिला और उन्होंने इसमें अभिनय किया। बतौर बाल कलाकार उनका जो सफर शुरू हुआ वो ऊंचाइयों तक पहुंचा।
ऐसा रहा करियर
बता दें कि जया प्रदा का बॅालीवुड करियर केवल चार साल का रहा है। लेकिन वह 1984 से सिर्फ टॅाप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं। फिल्म मवाली, तोहफा, औलाद जया के करियर की मील का पत्थर साबित हुईं। शायह ही आपको पता हो कि जया का असली नाम ललिता रानी । फिल्मों में आने के बाद ललिता रानी कब जयाप्रदा बनकर कामयाब हो गईं किसी को पता ही ना चला ।
श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच दुश्मनी

यह भी देखें- 'कहो ना प्यार है' की वजह से क्यों चली थी ऋतिक रोशन के पिता पर गोलियां
श्रीदेवी के साथ उनकी दुश्मनी का किस्सा तो जग जाहिर है। दोनों ही दक्षिण भारत से आई थीं, दोनों के बीच था एक कोल्ड वॅार जिसकी आवाज सेट पर भी सुनाई देती थी। दोनों ने फिर भी एक साथ 9 फिल्मों में काम किया, हालांकि कई सारे लोगों ने दोनों ने बीच सुलह कराने की कोशिश की लेकिन वो बर बार नाकामयाब रही।
आत्महत्या करना चाहती थीं जया प्रदा
जया प्रदा के जीवन में एक दौर ऐसा भी आया जब उन्होंने मरने का सोचा। साल 2009 में आजम खान पर जया ने अश्लील तस्वीरें फैलान का आरोप लगाया था। इसी दौरान जया ने कहा था कि मैं सदमे में थी। आत्महत्या करना चाहती थी, इस दौरान उनका साथ अमर सिंह ने दिया।
राजनीति का चेहरा
जया प्रदा साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म आज का अर्जुन उनके करियर की आखिरी मुख्य फिल्म रही। साल 1994 में उन्होंने एनटी रामा राव की पार्टी तेलुगू देशम ज्वाइन कर ली, बता दें कि जया प्रदा और एनटीआर ने कई तेलुगू फिल्में साथ में की हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगापूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतनिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.