scriptMithun became the assistant of this actress by changing the name | जब नाम बदलकर हेलेन के असिस्टेंट के रूप में काम करते थे मिथुन चक्रवर्ती | Patrika News

जब नाम बदलकर हेलेन के असिस्टेंट के रूप में काम करते थे मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन को संघर्ष के दौरान मशहूर कैबरे डांसर और एक्ट्रेस हेलेन का असिस्टेंट बनना पड़ा। मिथुन चक्रवर्ती को शुरू से ही डांस का शौक था।

नई दिल्ली

Published: November 30, 2021 11:06:10 pm

बॉलीवुड में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती ने 80 से 90 के दशक की फिल्मों में खूब नाम और स्टारडम कमाया, वह उस समय के सबसे महंगे और सबसे लोकप्रिय अभिनेता के रूप में जाने जाते थे। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इस सितारे को हर दाने से मुग्ध होना पड़ता था। बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की गिनती ऐसे स्टार्स में की जाती है, जिन्होंने बिना किसी गॉडफ़ॉदर इंडस्ट्री में अपने दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वो ऐसे कलाकार हैं जिनके एक्शन और डांसिंग का कोई जवाब नहीं। उनका डांसिंग स्टाइल इतना मशहूर था कि उस ज़माने में उन्हें बॉलीवुड का डिस्को डांसर तक कहा जाने लगा था।
mithun
मगर एक स्टार बनने से पहले उन्होंने इंडस्ट्री में बहुत स्ट्रगल किया है। वो जब मुंबई आए थे तो उनके पास रहने को घर नहीं था। इसलिए वो पानी की टंकियों के पीछे सो जाते थे, बिल्डिंग के गॉर्ड से छिपकर। उन्हें अपने रंग की वजह से भी कई बार रिजेक्शन झेलना पड़ा। एक समय ऐसा भी था जब मिथुन फिल्मों में नजर नहीं आते थे और स्टेज शो करके रोजी-रोटी कमाते थे। इस संघर्ष के दौरान उन्हें मशहूर कैबरे डांसर और एक्ट्रेस हेलेन का असिस्टेंट बनना पड़ा। मिथुन चक्रवर्ती को शुरू से ही डांस का शौक था। और इसी शौक से वह अपने परिवार का भरण पोषण भी करते थे। वह स्टेज पर डांस करके पैसे कमाते थे। इसके बाद मिथुन ने एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। और यहीं से उनकी नई शुरुआत हुई। मिथुन को फिल्म 'मृगया' में काम करने का मौका मिला। और पहली ही फिल्म से वो रातों रात बड़े स्टार बन गए। मिथुन की पहली फिल्म ने उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिलाया। लेकिन इस जबरदस्त सफलता के बाद भी किस्मत ने मिथुन का साथ नहीं दिया।
mithunउन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं। इतना ही नहीं दो-तीन साल तक मिथुन को फिल्मों में कोई काम नहीं मिला। ऐसे में मिथुन के डांस का जुनून भी कम होने लगा। लगातार हर तरफ से किस्मत के दरवाजे बंद होते देख मिथुन का मन एक्ट्रेस हेलेन के दिमाग में आ गया। जो उस जमाने की बहुत बड़ी कैबरे डांसर हुआ करती थी। और उस दौरान हेलेन हर फिल्म में डांस करती थी। क्योंकि दर्शक उनका डांस देखते ही झूम उठते थे। इसके बाद मिथुन ने अपना नाम बदल लिया और 'रेज' नाम से हेलेन के असिस्टेंट बन गए, ताकि कोई उन्हें पहचान न सके।
यह भी पढ़ें

उर्वशी रौतेला ने रेड हॉट ड्रेस में ढाया कहर, लुक देख होश खो बैठे फैंस

हेलेन के साथ काम करते हुए मिथुन को अमिताभ बच्चन की एक फिल्म में एक छोटा सा रोल मिला। मिथुन के लिए ये छोटा सा रोल आगे बढ़ने का सबसे बड़ा जरिया बन गया था। इसलिए मिथुन बिना सोचे-समझे यह काम करने के लिए तैयार हो गए। उसके बाद उन्होंने बतौर जूनियर एक्टर फिल्मों में काम करना शुरू किया। इसी तरह काम करते हुए मिथुन चक्रवर्ती छोटे स्टार से सुपर स्टार बन गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.