scriptnick to shahrukh know how these stars had proposed to their partner | इन बॉलीवुड स्टार्स ने अपने पार्टनर को बिलकुल फ़िल्मी अंदाज़ में किया था प्रपोज़, जानिये किसने क्या किया | Patrika News

इन बॉलीवुड स्टार्स ने अपने पार्टनर को बिलकुल फ़िल्मी अंदाज़ में किया था प्रपोज़, जानिये किसने क्या किया

बॉलीवुड स्टार्स को रील लाइफ में प्रपोज़ करते हुए पार्टनर को अपने कई बार देखा होगा, लेकिन रियल लाइफ में इन एक्टर्स ने अपने जीवनसाथी को कब और कैसे प्रपोज किया था, चलिए जानें।

नई दिल्ली

Published: January 18, 2022 08:05:50 pm

प्यार दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज है। हर महिला चाहती है कि उसे उसका पार्टनर प्यार करे और जिंदगी भर के लिए उसका साथ निभाए और जब प्रपोज करे तो उसका इजहारे-ए-मुहब्बत भी हो सबसे स्पेशल। ऐसा किताबों में कहा जाता हैं और सिनेमाओं में दिखाया जाता हैं। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक हीरो हीरोइन अपने प्यार का इजहार बड़े ही रोमांटिक अंदाज में करते हैं। बॉलीवुड ने अपनी आइकॉनिक रोमांटिक मूवीज़ और लव स्टोरीज़ से रोमांस का स्टैंडर्ड काफ़ी हद तक हाई लेवल पर पहुंचा दिया है।
bollywood
और फिल्में देखकर आम तो आम सलेब्स के भी ऐसी ही उम्मीदें पाल कर बैठते हैं। बेचारे लड़के करें तो करें क्या, बॉलीवुड से इंस्पायर हुई अपनी गर्लफ्रेंड की लल्लो-चप्पो का ख़ामियाज़ा उन्हें ही भुगतना पड़ता है। आज हम आपको रील नहीं बल्कि रियल बॉलीवुड कपल के रोमांटिक प्रपोजल की कहानियां सुनाएँगें। जिनके रोमांटिक प्रपोज़ल की स्टोरीज़ किसी फ़िल्मी सीन से कम नहीं
प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस

देसी गर्ल प्रियंका और निक जोनस हॉट कपल्स में से एक हैं। इनकी प्यार की कहानी किसी फिल्मा कहानी से कम नहीं हैं । पहली डेट के बाद निक और प्रियंका की दूसरी डेट पीसी के घर ही हुई थी। पीसी ने निक को अपने घर बुलाया और उस समय मां मधु टीवी पर सीरियल देख रही थी। दोनों ने बहुत बातें की और प्रियंका के मुताबिक उनके बीच कोई किस नहीं हुई। अब आता है तीसरा डेट... तीसरे डेट पर प्रियंका को निक ने ग्रीस बुलाया था। निक ने पीसी को ग्रीस में प्रपोज किया था। निक ने एक हफ्ते पहले ही प्रियंका के लिए रिंग खरीदी ली थी। कई रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि अपनी लेडीलव के लिए लाखों की अंगूठी ख़रीदने के लिए निक को अपना एक स्टोर तक बेचना पड़ा था। निक ने प्रियंका को प्रपोज करने के लिए आधी रात कर की इंतजार किया था। उसके बाद निक ने घुटने पर बैठकर प्रियंका से कहा-क्या मैं ये रिंग तुम्हारे हाथों में डाल सकता हूं? क्या तुमसे शादी कर मैं दुनिया का सबसे खुशकिस्मत इंसान बन सकता हूं? 45 सेकंड खामोशी के बाद प्रियंका ने हां कह ही दिया।
शाहरुख़ ख़ान और गौरी ख़ान

बॉलीवुड के 'रोमांस के किंग' शाहरुख़ ख़ान सिर्फ़ मूवीज़ में ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ़ में भी 'रोमांस के किंग' हैं। शाहरुख ने पत्नी बन चुकीं गौरी ख़ान को काफ़ी लंबे समय तक डेट किया था। कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी और वो मुंबई शिफ्ट हो गईं। हालांकि, हमारे फ़ेवरेट 'दिलवाले' ने दिल्ली से मुंबई गौरी के पीछे आने का फ़ैसला किया। एक्टर ने गौरी को एक बीच पर ढूंढ लिया और घुटनों पर बैठकर उनको शादी के लिए प्रपोज़ किया था। कपल की शादी को अब क़रीब 30 साल हो चुके हैं। दोनों अपने तीन बच्चों आर्यन, सुहाना और अब्राम के बिंदास माता-पिता हैं।
करण और बिपाशा

करण और बिपाशा फिल्म अलोन के सेट पर मिले थे और वहीं से इनका प्यार शुरु हुआ था। वो 31 दिसंबर की रात थी जब करण बिपाशा एक साथ नए साल का जश्न मना रहे थे। करण आतिशबाजी के बीच ही बिपाशा को अंगूठी दे दी। बिपाशा अंगूठी देखते ही एकदम सहम गईं। उन्हें यकीन नहीं था कि करण इतनी जल्दी शादी के लिए प्रपोज कर देंगे।
अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने काफ़ी समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। जब एक्ट्रेस की फ़िल्म 'मेला' रिलीज़ होने वाली थी, उस दौरान ट्विंकल फ़िल्म में अपनी परफॉरमेंस को लेकर बहुत कॉन्फिडेंट थीं. उन्होंने एक्टर से कहा था कि अगर ये फ़िल्म फ्लॉप हो गई, तो वो अक्षय से शादी कर लेंगी. मूवी फ्लॉप हो गई जोकि प्रोडक्शन हाउस के लिए काफ़ी दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन कपल के लिए काफ़ी लकी साबित हुई। ट्विंकल ने शर्त के अनुसार अक्षय से शादी कर ली और आज दोनों अपनी शादीशुदा ज़िंदगी का भरपूर आनंद ले रहे हैं।
सैफ और करीना

सैफ ने करीना से दूसरी शादी की है। फिल्म टशन के दौरान सैफ और करीना करीब आए थे।करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि रिट्स होटल में पहली बार प्रपोज उन्हें सीधे शादी के लिए प्रपोज किया था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था। इसके बाद सैफ ने दूसरी बार जब प्रपोज किया तो फिर करीना ने मना कर दिया था, लेकिन तीसरी बार सैफ ने नोटरे डैम में फिर से प्रपोज किया तो वह दो दिन बाद हां कर दी थीं।
अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय

अभिषेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी 'गुरु' मूवी के शूटिंग सेट पर शुरू हुई थी. जूनियर बच्चन ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज़ 'गुरु' के प्रीमियर के दौरान न्यूयॉर्क के होटल रूम की उसी बालकनी में किया था, जहां वो एक्ट्रेस से शादी करने का सपना देखा करते थे. आज दोनों बेटी आराध्या के माता-पिता हैं।
कुणाल खेमू और सोहा अली
कुणाल खेमू और सोहा अली खान फिल्म के सेट पर मिल थे। कई मुलाकात के बाद दोनों करीब आ गए थे। सोहा एक महीने की ट्रिप पर यूरोप गई थीं। कुणाल ने उन्हें प्रपोज करने का प्लान बना लिया। वो सोहा को अपने साथ पेरिस ले गए और वहां पर उन्होंने डिनर के समय रोमांटिक अंदाज में घुटनों पर बैठकर कर प्रपोज किया था।
रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा

यह भी पढ़ें

ऐश्वर्या रजनीकांत शर्म से हो गईं थी लाल, जब धनुष ने उनके लिया किया ये काम

रितेश देशमुख ने जेनेलिया डिसूज़ा को जिस तरह से प्रपोज़ किया, वो हर एक लड़की का सपना होता है। एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया था कि ‘हमारी शादी की तैयारियां हो रही थीं। एक दिन मैंने जेनेलिया से कहा था कि मुझे कुछ खरीदना है, तो ताज चलते हैं। हम दोनों कार से ताज जाने लगे। लेकिन रास्ते में मैंने गेटवे ऑफ इंडिया के अपोजिट कार रोक दी। इस दौरान उसने मुझसे पूछा था कि, ‘आपने यहां कार क्यों रोकी है।’ तो मैंने जवाब देते हुए कहा था, ‘चलो पैदल चलते हैं क्योंकि बहुत ट्रैफिक है। फिर हम कार से बाहर निकल गए। मेरे पास एक जैकेट थी, जिसे मैंने पहन लिया था। उस समय वह हैरानी से सोचने लगी थीं कि मैं जैकेट क्यों पहन रहा हूं। इसके बाद मैं उसे घाट की ओर ले गया और वहां से हम दोनों ने एक स्पीड बोट पकड़ी। इसके बाद हम मेरे दोस्त की बोट (याच्ट) पर गए। उस वक्त तक शाम का समय हो गया था।’ हम दोनों मरीन ड्राइव की ओर बढ़ गए थे। मैंने अपना फेवरेट पिज्जा ऑर्डर किया और हम दोनों एक-दूसरे के आमने-सामने बैठ गए। यह शाम बहुत प्यारी थी। इसके बाद हम एक स्पेशल जगह पर पहुंच गए थे। मेरे एक दोस्त ने मरीन ड्राइन के ठीक सामने एक बिल्डिंग बनाई थी। मैंने जेनेलिया को वहां देखने के लिए कहा और फिर मैंने अपनी लेडीलव को प्रपोज किया था।’ वहीं, अपने प्रपोजल पर जेनेलिया ने इस इंटरव्यू में कहा कि, ‘यह बहुत प्यारा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.