ऐश्वर्या, करीना से लेकर आलिया तक, इन सेलेब्स ने बनाए 'राखी ब्रदर', इनमें सगे भाई-बहन जैसा है प्यार

By: पवन राणा
| Published: 18 Aug 2021, 04:45 PM IST
ऐश्वर्या, करीना से लेकर आलिया तक, इन सेलेब्स ने बनाए 'राखी ब्रदर', इनमें सगे भाई-बहन जैसा है प्यार

भाई-बहन का प्यार जताने के लिए ये जरूरी नहीं कि ये रिश्ता परिवार में ही हो। परिवार से बाहर भी लोग 'राखी ब्रदर/सिस्टर' बनाते हैं और उसी तरह निभाते हैं जैसे रियल ब्रदर/सिस्टर वाले रिश्ते को। ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्स हैं जो परिवार से बाहर बना चुके हैं राखी ब्रदर/सिस्टर और उन रिश्तों को अब तक निभा रहे हैं।

मुंबई। रक्षा बंधन भाई-बहन के प्यार के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। कुछ लोग अपने रियल भाई या बहन नहीं होने पर 'राखी ब्रदर या सिस्टर' बनाते हैं। लोग रियल ब्रदर-सिस्टर होने के बाद भी 'राखी ब्रदर/सिस्टर' बनाते हैं। आम लोगों की तरह कुछ बॉलीवुड स्टार्स भी अपने परिवार से अलग भाई-बहन का रिश्ता रखते हैं। आइए जानते हैं ऐसे कौनसे बॉलीवुड सेलेब्स हैं, जो परिवार से बाहर बना चुके हैं राखी ब्रदर/सिस्टर-

दीपिका पादुकोण और जलाल

rakhi_brother_and_sister_deepika.png

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के कोई रियल भाई नहीं है। एक्ट्रेस अपने बॉडीगार्ड जलाल को ही भाई का दर्जा देती हैं। वह हर साल जलाल को राखी बांधती हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, जब कभी भी दीपिका बाहर जाती हैं, जलाल हमेशा उनके साथ साए की तरह रहता है। कहा जाता है कि दीपिका की शादी में भी सिक्योरिटी की सारी जिम्मेदारी जलाल पर ही थी।

सलमान खान और श्वेता रोहिरा

rakhi_brother_and_sister_salman.png

सलमान खान अपनी सगी बहन की तरह ही सोशल एक्टिविस्ट श्वेता रोहिरा को मानते हैं। जैसा प्यार वह अपनी सगी बहनों से करते हैं, उतना ही श्वेता से। श्वेता की एक्टर पुलकित सम्राट से शादी के दौरान भी सलमान उपस्थित थे और एक रियल भाई की तरह हर रस्म का हिस्सा बने। जब पुलकित और श्वेता का रिश्ता टूटा, तो सलमान उनसे बहुत नाराज हो गए थे।

आलिया भट्ट और यश जौहर

rakhi_brother_and_sister_alia.png

आलिया भट्ट ने करण जौहर के बेटे यश जौहर को अपना राखी ब्रदर बना रखा है। साल 2018 में आलिया ने यश की कलाई पर राखी बांधी थी। जब करण के सरोगेसी से यश और रूही का जन्म हुआ, तो आलिया ने बड़ी बहन की तरह उनका ख्याल रखा था।

यह भी पढ़ें : Kangana Ranaut ने भाई-बहनों को गिफ्ट में घर देकर लोगों से कहा- धन-संपत्ति को परिवार संग करें साझा

ऐश्वर्या राय और सोनू सूद

rakhi_brother_and_sister_aishwarya.png

ऐश्वर्या राय और सोनू सूद ने 'जोधा अकबर' फिल्म में भाई-बहन का किरदार निभाया था। तब से ही ऐश्वर्या हर राखी पर सोनू सूद को राखी बांधती है। एक इंटरव्यू में सोनू ने कहा था 'जोधा अकबर' के दौरान ऐश्वर्या अपने आप में खोई रहती थी, दोनों ने जब एक सीन साथ में शूट किया, उसके बाद वह बातचीत करने लगी। ऐश्वर्या ने कहा था कि सोनू को देखकर उन्हें पापा की याद आ जाती है।

करीना कपूर और मनीष मल्होत्रा

rakhi_brother_and_sister_kareena.png

करीना कपूर खान फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को अपना राखी ब्रदर मानती हैं। दोनों को अक्सर एक-दूसरे के घर लंच/डिनर पर देखा जाता है। करीना कई बार मनीष के लिए रैम्प वॉक कर चुकी हैं।

कैटरीना कैफ और अर्जुन कपूर

rakhi_brother_and_sister_arjun_kapoor.png

कैटरीना कैफ अभिनेता अर्जुन कपूर को अपना राखी ब्रदर मानती हैं। उन्होंने वोग को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि जब 'शीला की जवानी' गाना रिलीज हुआ था, तब उन्होंने अर्जुन को राखी बांधी थी। हालांकि अर्जुन ने कैटरीना का राखी ब्रदर बनने से इंकार कर दिया था। एक अन्य इंटरव्यू में अर्जुन ने इस घटना के बारे में कहा था कि वह मुझे राखी ब्रदर बनने का दबाव डालती हैं। पता नहीं क्यों? एक बार तो जबरदस्ती राखी बांध दी।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत की बहन का रक्षा बंधन पर छलका दर्द, बोलीं-'राखी तो हैं पर सुशांत नहीं'

अमृता अरोड़ा और अरबाज खान

rakhi_brother_and_sister_amrita_arora.png

बहुत कम लोगों को पता है कि मलाइका अरोड़ा की बहन अमृता अरोड़ा बहन के एक्स पति अरबाज खान को राखी बांधती हैं। मलाइका और अरबाज का रिश्ता खत्म होने के बाद भी अमृता हर साल अरबाज को राखी बांधती हैं। इसके अलावा अमृता फैशन डिजाइनर विक्रम फडनीस को भी राखी बांधती हैं।

बिपाशा बसु और रॉकी एस, वेंकी, सोहम शाह

rakhi_brother_and_sister_bipasa_basu.png

एक्ट्रेस बिपाशा बसु के कोई भाई नहीं है। वह फैशन डिजाइनर रॉकी एस, निर्देशक शोहम शाह और जॉन अब्राहम के मेकअप आर्टिस्ट वेंकी को हर साल राखी बांधती हैं।

तमन्ना भाटिया और साजिद खान

rakhi_brother_and_sister_tamanna_bhatia.png

तमन्ना भाटिया ने साजिद खान की कई मूवीज में काम किया है। हालांकि कम लोग जानते हैं कि तमन्ना, साजिद को भाई मानती हैं। जब फिल्म 'हमशक्ल्स' की शूटिंग के दौरान तमन्ना और साजिद के डेटिंग की खबरें उड़ने लगीं, तो एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि,'साजिद मेरे भाई हैं। मैं उन्हें राखी बांधती हूंं।'

गौरी खान और साजिद खान

rakhi_brother_and_sister_gauri_khan.png

तमन्ना भाटिया की तरह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी साजिद खान को अपना राखी ब्रदर मानती हैं। साजिद ने एक इंटरव्यू में गौरी को लेकर कहा था कि हम लोग एक परिवार की तरह हैं। गौरी मुझे राखी बांधती हैं और मुझे भाई बुलाती हैं।