scriptSanjay Dutt ने Rekha से की थी सीक्रेट शादी, क्या है एक्ट्रेस के सिंदूर का सच? | Rekha Sanjay Dutt Secret Marriage And Affair Gossips | Patrika News

Sanjay Dutt ने Rekha से की थी सीक्रेट शादी, क्या है एक्ट्रेस के सिंदूर का सच?

Published: May 27, 2022 11:49:39 am

Submitted by:

Vandana Saini

इंडस्ट्री में वैसे तो कई स्टार्स ऐसे हैं, जिनके नाम एक साथ जुड़ते रहे हैं. उन्हीं में संजय दत्त (Sanjay Dutt) और रेखा (Rekha) का नाम भी शामिल है. दोनों के अफेयर की खबरें खूब सुर्खियों में छाई थीं. इतना ही नहीं दोनों ने सीक्रेट शादी कर ली थी. इस खबर ने भी खूब चर्चा बटोरी थी.

Sanjay Dutt ने Rekha से की थी सीक्रेट शादी, क्या है एक्ट्रेस के सिंदूर का सच?

Sanjay Dutt ने Rekha से की थी सीक्रेट शादी, क्या है एक्ट्रेस के सिंदूर का सच?

फिल्म इंडस्ट्री की शुरूआत से ही स्टार्स का नाम एक दूसरे का साथ जुड़ते आया है. कई स्टार्स ने एक दूसरे से शादी करली तो कई स्टार्स का प्यार अधूरा रह गया. इसके अलावा कई स्टार्स ऐसे भी हैं, जिनकी अफेयर और शादी के खबरों ने एक जमाने में खूब सुर्खियां बटोरी. इन्हीं में संजय दत्त (Sanjay Dutt) और रेखा (Rekha) का नाम भी आता है, जिनके अफेयर की खबरों ने इतनी सुर्खियां बटोरी की कुछ समय बाद वो आम सी हो गई थी, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब दोनों की सिक्रेट शादी की खबरों ने जोर पकड़ लिया.
संजय दत्त और रेखा की अफेयर की अफवाहें

आज हम आपको इन दोनों के अफेयर और शादी से जुड़े सच के साथ-साथ एक्ट्रेस के सिंदूर का क्या राज है इसे बारे में बेहद खास बातें बताने जा रहे हैं. जब दोनों की शादी के खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थी तब एक समय ऐसा आया था कि संजय दत्त के पिता और एक्टर-डायरेक्टर सुनिल दत्त (Sunil Dutt) को भी इस मामले में कूदा पड़ा था. ये बात तो आप सभी जानते हैं कि संजय दत्त के नाम कई विवादों से जुड़ा हुआ है. जेल से लेकर ड्रग्स और अफेयर तक जैसे तमाम विवादों में उनका नाम शामिल है. ऐसे ही उनका नाम रेखा के साथ भी जुड़ चुका है.
यह भी पढ़ें

शादीशुदा हैं Urfi Javed? जानें शादी से जुड़ा सीक्रेट

inner_image_sunil_dutt_rekha_film.jpg

कई स्टार्स से जुड़ चुका है रेखा का नाम


वैसे तो रेखा का नाम बॉलीवुड के कई स्टार्स के साथ जुड़ा, लेकिन उनका नाम अगर सबसे ज्यादा किसी के साथ सामने आया है तो वो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हैं. इतना ही नहीं उनका नाम तो एक समय पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ भी जुड़ चुका है. वहीं अगर संजय दत्त और रेखा की बात करें तो दोनों को लेकर कई तरह की गॉसिप्स सुनने को मिला करती थीं और इन अफवाहों के बारे में पर रेखा की बुक ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में जिक्र किया गया है. संजय दत्त और रेखा ने साल 1984 में आई फिल्म ‘जमीन आसमान’ में साथ काम किया था.
inner_image_sunil_dutt_rekha_1.jpg

संजय और रेखा ने की थी सिक्रेट शादी?


इसी फिल्म के दौरान दोनों के बीच की नजदिकियों की खबरें सामने आने लगी थीं. 80 के दशक में दोनों के अफेयर की खबरें खूब तेजी से फैलने लगी थीं और इन खबरों की इतनी हवा मिली कि कुछ रियूमर्स तो यहां तक कहने लगे थे कि दोनों ने एक मंदिर में गुपचुप शादी कर ली. इन्हीं अफवाहों से पहेशान आने के बाद सुनील दत्त ने अपने बेटे को हिदायत तक दे डाली थी. रेखा की बायोग्राफी लिखने वाले यासीर उस्मान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘रेखा और संजय दत्त ने कोई सीक्रेट शादी नहीं की थी’. उन्होंने कहा कि ‘ये केवल अफवाहें थीं’.
inner_image_rekha.jpg

पिता सुनिल दत्त को देखा पड़ दखल


बताया तो ये भी जाता है कि संजय दत्त भी इन अफवाहों से तंग आ चुके थे, जिसके बाद उन्होंने अपने पित सुनील दत्त से इस मामले में बात की तो उन्होंने संजय दत्त से साफ कह दिया कि ‘उनको बेवजह के मामलों में नहीं पड़ना चाहिए’. इसके अलावा बताया जाता है कि साल 1980 में जब रेखा कपूर खानदान के ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) की शादी में पहुंची थीं तब वहां अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी मौजूद थे. ये पहली बार था जब रेखा को सफेद साड़ी के साथ लाल बिंदी और मांग में सिंदूर लगाए देखा गया था. सभी की नजरें बस रेखा पर अटक गई थीं.
inner_image_rekha_wearing_sindoor.jpg

रेखा के सिंदूर का सच


वहां मौजूद लोगों के साथ-साथ आम लोग भी ये जानना चाहते थे कि आखिर एक्ट्रेस ने ये सिंदूर क्यों लगाया है? कोई अमिताभ बच्चन से जोड़कर देख रहा था तो कोई संजय दत्त के साथ जोड़ रहा था. इसके बाद एक इंटरव्यू के दौरन खुद रेखा ने इस बारे में सच्चाई बताई. रेखा ने अपने सिंदूर का सच बताते हुए कहा था कि ‘तरह तरह की जो बातें उन्हें लेकर की जा रही हैं वो बाकई गलत है. मैं शूटिंग से सीधे शादी में पहुंची थी और मैंने अपना गेट-अप चेंज नहीं किया. इसी वजह से मेरी मांग में लगा सिंदूर भी मैं हटा नहीं पाई’, लेकिन वो आज भी सिंदूर लगाती हैं और इसका राज किसी को नहीं पता.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो