scriptइस एक्ट्रेस की वजह से ऋषि कपूर को संजय दत्त पीटने पहुंचे थे उनके घर, नीतू सिंह ने किया बीच बचाव | Sanjay Dutt wanted to beat Rishi Kapoor for Tina Munim,Neetu saved him | Patrika News

इस एक्ट्रेस की वजह से ऋषि कपूर को संजय दत्त पीटने पहुंचे थे उनके घर, नीतू सिंह ने किया बीच बचाव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2022 07:18:36 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त को अपनी एक्टिंग के साथ ही विवादास्पद छवि के लिए भी जाना जाता है। कहा जाता है कि संजू बाबा एक समय इंडस्ट्री के सबसे गुस्सैल कलाकारों में से एक थे। ख़बरों की मानें तो एक बार संजय दत्त गुस्से में आकर अपने दौर के फेमस हीरो ऋषि कपूर को पीटने वाले थे।

इस एक्ट्रेस की वजह से ऋषि कपूर को संजय दत्त पीटने पहुंचे थे उनके घर, नीतू सिंह ने किया बीच बचाव

इस एक्ट्रेस की वजह से ऋषि कपूर को संजय दत्त पीटने पहुंचे थे उनके घर, नीतू सिंह ने किया बीच बचाव

बॉलीवुड के गलियारों से हमें कितनी ही दिलचस्प कहानियां देखने को मिलती है, लेकिन बॉलीवुड की जगमगाती दुनिया में पर्दे के पीछे के किस्से फिल्मों से ज्यादा हैरान कर देने वाले होते हैं। कुछ किस्से तो इतने ज्यादा रोचक हैं कि उन पर अगर फिल्म बन जाए तो सुपरहिट हो जाएगी। ऐसा ही एक सुपरस्टार संजय दत्त से जुड़ा है, यूं तो उनके लव और रिलेशनशिप के किस्से बहुत मशहूर हैं। लेकिन एक बार उन्हें अपनी एक बहुत खास दोस्त से प्यार हो गया था। इस दोस्त का नाम था- टीना मुनीम। टीना और संजय दत्त बचपन के दोस्त हैं। दोनों ने पढ़ाई लिखाई साथ की है। इतना ही नहीं दोनों कॉलेज भी साथ गए। ऐसे में दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। टीना और संजय एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे।
80 के दशक में टीना मुनीम फिल्म इंडस्ट्री में जाना-पहचाना नाम थीं। वह एक ऐसी अभिनेत्री थीं जो फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर के किस्सों की वजह से चर्चा में रहती थीं। टीना मुनीम को देव आनंद ने फिल्म देस ‘परदेस’ से लॉन्च किया था। इसके बाद वह ‘कर्ज’ में नज़र आईं जिसमें उनके साथ ऋषि कपूर थे।

sanjay_dutt_and_tina_munim.jpg

ख़बरों की मानें तो यह बात साल 1980 के आस-पास की है। उस समय संजय दत्त का अफेयर टीना मुनीम के साथ था। वहीं, टीना और ऋषि की फिल्म ‘क़र्ज़’ भी साल 1980 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के हिट होते ही ऋषि और टीना की जोड़ी को कई फिल्ममेकर्स अपनी फिल्म में लेना चाहते थे। यह बात संजय को कुछ नागवार लगी और उन्हें लगा कि ऋषि और टीना के बीच कुछ चल रहा है।

tina_munim_and_rishi_kapoor.jpg

संजय टीना को लेकर बेहद पजेसिव थे और अफेयर वाले शक की वजह से वो गुस्से में ऋषि कपूर को मारने पहुंच गए थे। बताया जाता है कि इसके लिए वो अकेले नहीं थे। उन्होंने गुलशन ग्रोवर को भी अपने साथ ले लिया और ऋषि कपूर को मारने के लिए निकल पड़े। संजय अभी ऋषि तक पहुंचते कि उनकी मुलाकात नीतू से हो गई।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के एक बड़े एक्टर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फिल्मों में काम करने का दिया था ऑफर

neetu_singh_and_rishi_kapoor.jpg

उन दिनों ऋषि और नीतू का प्यार भी परवान चढ़ रहा था। ऐसे में नीतू ने संजय को समझाया कि ये सारी बातें गलत है और टीना व ऋषि के बीच ऐसा कुछ भी नहीं चल रहा है। नीतू की बातें सुनकर संजय दत्त का गुस्सा शांत हुआ था और उन्होंने ऋषि को पीटने की जिद छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के B-Grade फिल्म में लीड रोल निभा चुकी है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की ‘दयाबेन’, बोल्ड लुक में नजर आई थी दिशा वकानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो