मैच फिक्सिंग से लेकर बिटकॉइन घोटाले समेत इन आरोपों में फंस चुके हैं शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा

By: Shweta Dhobhal
| Published: 20 Jul 2021, 03:04 PM IST
मैच फिक्सिंग से लेकर बिटकॉइन घोटाले समेत इन आरोपों में फंस चुके हैं शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा
Shilpa Shetty Husband Raj Kundra controversies

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर शिल्पा और राज कुंद्रा खूब ट्रेंड कर रहे हैं। इससे पहले भी बिजनेसमैन राज कुंद्रा पर कई गंभीर आरोप लग चुके हैं।

 

नई दिल्ली। बीती रात बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बिजनेसमैन राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्में बनाने का आरोप लगा है। राज कुंद्र की गिरफ्तारी से सोशल मीडिया पर बॉलीवुड का ये मशहूर कपल तेजी से ट्रेंड करने लगा है। वैसे आपको बता दें राज कुंद्रा इससे पहले भी कई विवादों में फंस चुके हैं। जिनमें उन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे।

पूनम पांडे ने राज कुंद्रा के खिलाफ की हाई कोर्ट में शिकायत दर्ज

मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे ने भी शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर कई गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी सौरभ कुशवाहा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन दोनों ने मिलकर उनकी तस्वीरों और वीडियो का गलत इस्तेमाल किया है। पूनम पांडे ने राज और सौरभ के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

पूनम ने यह भी बताया था कि राज कुंद्रा संग उन्होंने एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। जो कि खत्म हो चुका था, लेकिन बावजूद इसके वो उनकी तस्वीरें और वीडियोज को यूज करते रहे। बताया जाता है कि पेमेंट को लेकर भी राज कुंद्र और पूनम पांडे के बीच बहस हो चुकी है।

 

यह भी पढ़ें- Poonam Pandey ने राज कुंद्रा के खिलाफ किया मुकदमा, कहा- मेरे फोटो और

 

आईपीएल मैच में सट्टे के चलते हुए बैन

साल 2009 में भी राज कुंद्रा पर एक बड़ा आरोप लगा था। दरअसल, राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी ने मिलकर आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स को खरीदा था। शिल्पा और राज को राजस्थान रॉयल्स के मालिक के तौर जाना जाता है। साल 2013 में खुलासा हुआ कि आईपीएल के पीछे सट्टेबाजी का एक बड़ा खेल चला रहा है। इसमें राज कुंद्रा का नाम सामने आया था।

जब ये खबर सामने आई तो बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए राज और शिल्पा की टीम को दो सालों तक के लिए बैन कर दिया। वहीं राज कुंद्रा को पूरी लाइफ के लिए आईपीएल से बैन करने का फैसला सुनाया।

 

यह भी पढ़ें- राज कुंद्रा की पहली पत्नी ने शिल्पा शेट्टी पर लगाए गंभीर आरोप, एक्ट्रेस को बताया 'घर तोड़ने वाली

बिटकॉइन घोटाले में भी आया था सामने

राज कुंद्रा का नाम बिटकॉइन घोटाले में भी सामने आ चुका है। इस घोटाले में दो हजार करोड़ रुपयों का घोटला सामने आया था। पूछताछ के लिए राज कुंद्रा को ईडी ने बुलाया भी था। राज कुंद्रा ने पूछताछ में कहा था कि उनका इस घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। जिसके बाद अमित भारद्वाज नाम के शख्स को बिटकॉइन घोटाले में दोषी पाया गया था।

राज कुंद्रा का जुड़ चुका अंडरवर्ल्ड संग नाम

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची संग भी जुड़ चुका है। ये बात साल 2019 में सामने आई थी। साल 2019 में ईडी ने राज कुंद्रा से इस बारें में पूछताछ भी की थी। राज कुंद्रा ने पूछताछ में इकबाल मिर्ची संग किसी भी लेन-देन को लेकर मना कर दिया था। वैसे आपको बता दें राज कुंद्रा के पास यूके की भी नागारिकता है।