अमिताभ बच्चन को नीचा दिखाने के लिए ऋषि कपूर ने की थी ऐसी हरकत, लंबे समय तक चली कोल्ड वॉर

By: Shweta Dhobhal
| Published: 12 Jul 2021, 04:39 PM IST
अमिताभ बच्चन को नीचा दिखाने के लिए ऋषि कपूर ने की थी ऐसी हरकत, लंबे समय तक चली कोल्ड वॉर
There was a cold war between Rishi Kapoor and Amitabh Bachchan

बॉलीवुड में कई किस्से आज भी काफी मशहूर हैं। जिसे सुनकर कई लोग हैरान हो जाते हैं। जानिए बॉलीवुड के सितारों से जुड़े कुछ अनसुने किस्से।

नई दिल्ली। मुंबई की मायानगरी जहां बॉलीवुड बसता है। इस मायानगरी में हिंदी सिनेमा जगत के कई अनसुने राज दफन है। अक्सर इन राजों से जब-जब पर्दा उठा है। तब-तब खूब हलचल देखने को मिली है। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ दिग्गज अभिनेताओं से जुड़े किस्से बताने जाने जा रहे हैं। जो कि बॉलीवुड के डर्टी सीक्रेट्स में से एक हैं।

amit.jpg

ऋषि कपूर-अमिताभ बच्चन के बीच हुई कोल्ड वॉर शुरू

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर अपने शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जानें जाते हैं। अभिनेता ने अपनी बायोग्राफी लिखी थी। जिसका नाम उन्होंने खुल्ल्म खुल्ला रखा। इस किताब में कई हैरान कर देने वाले किस्से ऋषि कपूर ने लिखे हैं। किताब ने ऋषि ने बताया कि फिल्म जंजीर के लिए अमिताभ बच्चन को बेस्ट एक्टर के तौर पर चुना गया था। वहीं साल 1974 में फिल्म अवॉर्ड को आयोजित किया गया।

अवॉर्ड से जुड़े एक शख्स ने ऋषि कपूर के मैनेजर को कहा था कि वो 30 हज़ार में ट्रॉफी को खरीद लें। फिल्म 'बॉबी' के लिए ऋषि कपूर को दिया जा सकता है। ऋषि कपूर के मैनेजर ने उन्हें 30 हज़ार रुपए में ट्रॉफी को खरीदने के लिए कहा भी था। उनका कहना था कि इस अवॉर्ड के बाद से उनका करियर और भी बेहतरीन हो सकता है। ऋषि कपूर ने किताब में ये भी लिखा है कि जब इस बात की खबर अमिताभ बच्चन को लगी तो दोनों के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें- दोस्त Rishi Kapoor को याद कर Amitabh Bachchan का छलका दर्द, गुजरे जमाने को याद कर नम हुई आंखें

 

rishi.jpg

ऋषि कपूर को मारना चाहते थे संजय दत्त

ऋषि कपूर ने किताब 'खुल्लम खुल्ला' में ये भी खुलासा किया है कि एक बार संजय दत्त उनसे लड़ने के लिए उनके घर आ पहुंचे थे। दरअसल, उन दिनों संजय दत्त एक्ट्रेस टीना मुनीम को डेट कर रहे थे। तभी टीना मुनीम का नाम एक्टर राजेश खन्ना और ऋषि कपूर संग जुड़ने लगा। जब इस बात की खबर संजय दत्त को लगी तो वह पहले गुलशन ग्रोवर के साथ ऋषि कपूर के घर गए। जहां उन्हें ऋषि कपूर नहीं मिले। फिर एक्ट्रेस नीतू कपूर संजय दत्त को इस बात का यकीन दिलाया कि ऋषि कपूर और टीना मुनीम के बीच कुछ ऐसा नहीं है।

raj_1.jpg

संजय दत्त को देख छूट गए थे राजेश खन्ना के पसीने

नीतू कपूर से सफाई मिलने के बाद संजय दत्त सुपरस्टार राजेश खन्ना मिलने पहुंचे। राजेश खन्ना अपनी एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। सेट पर संजय दत्त को देख उनके पसीने छूट गए। बताया जाता है कि करीबन संजय दत्त ने काका से आधे घंटे बात की। जब संजय दत्त वहां से निकले तब राजेश खन्ना ने एक लंबी राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें- कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त की अस्पताल से सामने आई तस्वीर, कमजोर और बदले लुक में देख फैंस हुए हैरान

she.jpg

प्रीति जिंटा की वजह से हुआ था शेखर कपूर का तलाक

मशूहर फिल्म निर्माता शेखर कपूर को अक्सर विवादों में घिरे हुए देखा गया है। शेखर कपूर उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में आए जब सुचिता कृष्णमूर्ति ने ये कहा था कि शेखर कपूर संग तलाक के पीछे की वजह एक्ट्रेस प्रीति जिंटा हैं। इस खबर ने सबको हैरान करके रख दिया था।

Rishi Kapoor